rps-vs-srh-record-made-during-the-match
करेंट इवेंट

RPS vs SRH: बारिश से प्रभावित मैच में भी बने रिकॉर्ड

  • क्रिकेट डेस्क। आज आइपीएल-9 के 22वें मुकाबले में पुणे और हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थे। मैच में पुणे की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बारिश के कारण मैच एक घंटे देरी से शुरू हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए। पुणे के सामने 119 रनों का लक्ष्य था और उन्होंने 11 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 94 रन बना लिए थे जब अचानक फिर बारिश होने लगी और मैच न होने की स्थिति को देखते हुए पुणे को डीएल नियम के हिसाब से 34 रनों से विजेता घोषित कर दिया गया।

    आइए नजर डालते हैं उन रिकॉर्ड पर जो इस मैच के दौरान बने-

    1
    118 रन सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल में दूसरा न्यूनतम स्कोर है। टीम का न्यूनतम स्कोर 113 रन है, जो पिछले साल मुंबई के खिलाफ बनाया था।

    2
    56 रन की नाबाद पारी खेली धवन ने 20 ओवर नाबाद रहकर। 20 ओवर टिककर दूसरी सबसे धीमी पारी। सबसे धीमी पारी नाबाद 53 रन की हर्शेल गिब्स के नाम दर्ज।

    3
    48 गेंदों पर धवन ने अर्धशतक लगाया। यह इस साल (मुरली विजय के साथ) संयुक्त रूप से सबसे धीमा अर्धशतक है।

    4
    32 रनों पर हैदराबाद ने पांच विकेट गंवा दिए थे। यह इस सत्र में पांच विकेट गंवाने के बाद सबसे कम स्कोर है, जबकि आईपीएल इतिहास में पांचवां सबसे कम स्कोर है।

    5
    2 विकेट कुल रविचंद्रन अश्विन ने इस सत्र में लिए हैं और दोनों ही अपनी पहली गेंद पर हासिल किए हैं।

    6
    27 रन सनराइजर्स टीम ने पावरप्ले में बनाए, जो इस सत्र में किसी भी टीम की तुलना में सबसे कम हैं।

    7
    29 लगातार आईपीएल पारियों के दौरान डेविड वॉर्नर कभी शून्य पर आउट नहीं हुए। इस दौरान उन्होंने 1286 रन बनाए। वे आखिरी बार 27 अप्रैल 2014 को शून्य पर आउट हुए थे।

    sw
    Top