कल से यहां शुरू हो रहे मलेशिया में ओपन सुपर सीरिज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में इंडिया ओपन चैम्पियन साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत के अपना शानदार फार्म और जीत की लय कायम रखने के लिए आमने सामने आयेंगे ।

साइना और श्रीकांत को जो ख़िताब उन्हें मिला उस ख़िताब का वो दोनों जश्न भी नहीं मना पाए और कल रात ही उन्हें सुपर सीरिज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के लिए मलेशिया रवाना होना पड़ा। दोनों बुधवार से मुख्य ड्रा में अपने अभियान की शुरवात करेंगे।

 अब खास तौर पर गुरूवार को दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनने जा रही साइना को पहले दौर में तीसरी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया की मारिया फेबे के साथ अपना आमना सामना करना पड़ेगा । और फिर उसके आगे गेम को बढ़ाते हुए शायद उन्हें उसे दूसरे दौर में थाइलैंड की 19वीं रैंकिंग वाली बुसानन ओंगबुंरंगपन से खेलना पड़ सकता है।

और ये दोनों पड़ाव पार करने के बाद अब बारी आती है  क्वार्टर फाइनल की उसमे उसकी टक्कर चीनी ताइपै की सातवीं वरीयता प्राप्त तेइ जू यिंग से हो सकती है। यहां उसकी खिताबी राह कठीन होगी क्योंकि मिली हुई खबर के हिसाब से चीन की शीर्ष खिलाड़ी लि शूरूइ ओर वांग यिहान इस टूर्नामेंट में खेल रही हैं।

साइना ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा, “मैं पिछले तीन महीने में तीन फाइनल्स में पहुंची जिसके मतलब साफ़ साफ़ ये हैं कि मैं सीख रही हूं। मैं किसी भी टूर्नामेंट को ऐसे ही मजाक में नहीं ले रही। हर टूर्नामेंट कठिन है,और मैदान में तो सभी मेरे जैसे ही तैयारी करके उतरेंगे।

दूसरी ओर देखा जाए तो साथ ही में श्रीकांत को पहले ही दौर में राष्ट्रमंडल खेल 2010 के रजत पदक विजेता इंग्लैंड के राजीव ओसेफ से खेलना है। यह मुकाबला अगर वो जीत जाते है तो उन्हें अगले दौर में उसे दुनिया के नंबर 16 खिलाड़ी चीन के तियान हूवेइ से मैदान में खेलना पड़ सकता है।

 श्रीकांत ने कल रात कहा था , हर जीत मेरे लिये बहूत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है । हर जीत से मुझे कुछ न कुछ सिखाने को ,प्रेरणा और आत्मविश्वास मिलता है।

और वहीँ दूसरी तरफ  राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन पारूपल्ली कश्यप पहले दौर में कोरिया के ली डोंग कियून के साथ मैदान में खेलेंगे। और अगर वो इसमें जीतेंगे तो दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी चेन लोंग से खेलना होगा।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    NO MERCY 2017 RESULT: ये रहा नो मर्सी के किक ऑफ़ मैच का रिजल्ट,...

    नो मर्सी का यह किक ऑफ मैच था जिसमे अपोलो और एलियस एक दुसरे का सामना कर रहे थे, इस मैच में फैन्स को...

    NEWS: 3-0 से सीरीज जीतते ही भारतीय चयनकर्ताओ ने बाकी बचे 2 मैचो से...

    मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम...

    प्रो कबड्डी लीग : रोमांचक मुकाबले में एक अंक से जीती थलाइवाज की टीम

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| कप्तान अजय ठाकुर के अंतिम पलों में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी...

    प्रो कबड्डी: लगातार घर में तीसरा मैच हारी दिल्ली

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घर में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़...

    रोहित व रहाणे को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया विराट ने जीत का...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम...