वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच युएई में होने वाली 3 मैचो की टी-ट्वेंटी सीरीज से वेस्टइंडीज के दिग्गज आल-राउंडर आंद्रे रसेल ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया हैं. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार(16 सितम्बर) को इस बात की पुष्ठी की हैं, साथ ही यह भी कहा है कि रसेल की गैरमौजूदगी में 26 वर्षीय गेंदबाज़ कैसरिक विलियम्स टीम में शामिल किये गए हैं.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी करते हुए कहा है कि रसेल टीम के महत्वपूर्ण आल-राउंडर हैं, और साथ ही विश्व टी-ट्वेंटी चैंपियन टीम के हिस्सा भी रहे. रसेल ने निजी कारणों से इस सीरीज से दूर रहने का अनुरोध किया था.

यह भी पढ़े: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच की टीम से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा

आल-राउंडर आंद्रे रसेल की अनुपस्थिति में टीम में शामिल किये गए, कैसरिक विलियम्स ने जमैका तलावाह को दूसरी बार कैरेबियन प्रीमियर लीग का चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. कैरेबियन प्रीमियर लीग 2016 में कैसरिक विलियम्स 17 विकेट हासिल किये थे. कैसरिक विलियम्स वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रोफेससनल क्रिकेट लीग में विंडवार्ड द्वीप ज्वालामुखी और संयुक्त परिसरों और महाविद्यालयों के लिए भी खेले हैं. इसके आलावा अगले महीने श्रीलंका दौरे पर जाने वाली वेस्टइंडीज ए टीम में  भी कैसरिक विलियम्स को शामिल किया गया हैं.

वेस्टइंडीज के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज़ कैसरिक विलियम्स ने 9 प्रथम श्रेणी मैच खेले है, जिसमे उन्होंने 12 विकेट हासिल किये हैं, इसके आलावा 6 लिस्ट ए मैच में कैसरिक ने 7 विकेट हासिल किया हैं. 16 टी-ट्वेंटी मैचो में कैसरिक ने 23.17 की शानदार औसत से 17 विकेट हासिल किये हैं, जिस दौरान 37 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वोच्च प्रदर्शन रहा हैं.

यह भी पढ़े: भारत को गौतम की गंभीर चेतावनी, अगर ऐसा हुआ तो हार सकती है भारतीय टीम

पाकिस्तान के विरुद्ध 3 मैचो की सीरीज के लिए क्रिस गेल और लेंडल सिमंस पहले ही चोट का कारण बाहर है, ऐसे में रसेल के बाहर होने से वेस्टइंडीज टी-ट्वेंटी टीम को बड़ा झटका लगा हैं. 3 मैचो की टी-ट्वेंटी सीरीज का पहला मैच 23 सितम्बर को दुबई में खेला जायेगा.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    वीडियो- श्रीलंका के चमारा कपुगेदेरा के साथ हुआ पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान...

    पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यूएई में इन दिनों जबरदस्त टक्कर देखी जा रही है। इन दोनों देशों के बीच पहले दो मैचों की...

    धोनी की वजह से आज तक भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए...

    भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक ऐसा खिलाड़ी रहा है जिसका पूरा करियर ही कवर के तौर पर ही गुजर गया। इस खिलाड़ी और भारत...

    धोनी के उत्तराधिकारी ने बांधे राहुल द्रविड़ की तारीफों के पूल, कहा आज जो...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी अब अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। ऐसे में अब तो ये कहा जा...

    घर छोड़ पत्नी और बेटी के साथ यहाँ दिवाली मनाने ड्राइव कर पहुँचे महेंद्र...

    पूरे भारत में इस समय दिवाली की धूम है। पूरा भारतवर्ष इन समय प्रकाश का पर्व दिवाली मनाने में व्यस्त है। भारत में दिवाली...

    एबी डीविलियर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली तूफानी पारी, तो सहवाग ने क्यों कहा...

    विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम बेंजिमिन डीविलियर्स लौट आया है। एबी डीविलियर्स ने चार महीनों के...