पिछले कुछ समय से साउथ अफ्रीका का टेस्ट में खराब प्रदर्शन देखते हुए अब साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को इंग्लैंड टेस्ट से पहले टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है.

इससे पहले साउथ अफ्रीका को डरबन में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद साउथ अफ्रीका ने टीम में भी 2 बड़े बदलाव किये है, टीम में एक तरफ जहाँ चोटिल डेल स्टेन की जगह कगीसो रबादा को जगह मिली है, वहीं क्विंटन डी कॉक को भी टीम में शामिल किया गया है. इसके साथ ही स्मिथ भी बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में बाकी 3 मैचो के लिए टीम से जुड़ेंगे.

इस पर साउथ अफ्रीका के टेस्ट कप्तान हाशिम अमला ने कहा, कि:

“स्मिथ साउथ अफ्रीका के सबसे अनुभवी कप्तान है, उनके अगुवाई में टीम ने कई मैच जीते है, अब उनका अनुभव टीम के काम आयेगा, स्मिथ के अनुभव का इस्तेमाल करते हुए बल्लेबाजी की परेशानी से जूझ रहे खिलाड़ी इससे उभर कर रन बना सकेंगे.”

गौरतलब है, कि साउथ अफ्रीका अब तक खेले गये पिछले 10 पारियों में सिर्फ 3 बार ही 200 से अधिक रन बना पाई है.

 

इसके साथ ही साउथ अफ्रीकन कप्तान अमला ने यह भी संकेत दिया, कि अब डिविलियर्स सिर्फ बल्लेबाज के रूप में टीम से खेलेंगे, जबकि डीकॉक को विकेटकीपर के रूप में अंतिम एकादस में शामिल किया जायेगा.

इसके साथ ही तेज गेंदबाज काइल एबोट भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं और यदि वह फिटनेस परीक्षण में नाकाम रहते हैं, तो उनके स्थान पर क्रिस मौरिस या हार्डस विलजोन को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है. गौरतलब है, कि विलजोन ने अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है.

 

इसके साथ ही इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन को अपनी अंतिम एकादश में जोड़ा है. पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण यह तेज गेंदबाज पहले टैस्ट मैच में नहीं खेल पाया था

  • SHARE

    Related Articles

    FACTS: रोमन रेन्स की शादी छुपाना चाहती है कम्पनी WWE, जाने रोमन से...

    रोमन रेन्स इस समय बीमारी से जूझ रहे हैं और इसी वजह से वे TLC से भी बाहर हो गये हैं. इस आर्टिकल में...

    वीडियो : 10.6 ओवर में मैदान पर केदार जाधव के साथ हुआ कुछ ऐसा,...

    भारतीय टीम और न्यूजीलैंड टीम के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच आज 22 अक्टूबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम...

    किसने क्या कहा: कोहली के तूफानी शतक और भुवी के विस्फोटक पारी के बाद...

    भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला गया. भारत की तरफ से...

    भाईदूज के मौके पर मिताली राज ने अपने भाई को लेकर किया ये चौकाने...

    कल 21 अक्टूबर शनिवार को देश में धूमधाम से भाईदूज का त्यौहार मनाया गया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने भी...

    भारतीय टीम से बाहर चल रहें गौतम गंभीर ने विराट कोहली को दे दी...

    भारत और न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ तीन मैचों की वन डे सीरीज शुरू ही चुकी हैं. इस सीरीज में भारत के जीत का प्रबल दावेदार...