जैसा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम बांग्लादेश से घर वापस आई तो सीएसए ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टी -20 और एक दिवसीय श्रृंखला के तीन मैचों के लिए चौदह सदस्य के अपने दस्ते और यात्रा के कार्यक्रम की घोषणा की .

कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को श्रृंखला के लिए विश्राम दिया गया है. जबकि वनडे और ट्वेंटी 20 विकेट कीपर क्विंटन डे कॉक को बांग्लादेश दौरे में ऑफ फार्म और चोट लगने के कारण टीम से बाहर रखा गया है. इसके बदले 36 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज मोर्न वान विक को चुना गया है.

वहीँ बांग्लादेश वनडे सीरीज से विश्राम के बाद न्यूजीलैंड श्रृंखला में एबी डिविलियर्स और डेल स्टेन वापसी करेंगे. सीएसए के कोच रसेल डोमिंगो जोकि विकेट कीपर डे कॉक के प्रदर्शन से खुश नहीं थे उन्होंने कहा कि “कुछ समय टीम से दूर रहना उसके लिए कुछ अच्छा कर जाये, “

जब उनसे पूछा गया कि 36 वर्षीय वान विक को श्रृंखला के लिए क्यों चयनित किया गया है? तो उन्होंने कहा कि “ब्रैड हॉग 41 की आयु में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले हैं , हमें लगता है मोर्ने हमारे लिए एक अच्छा विकल्प है.”

इस बीच, ऑल राउंडर जेपी डुमिनी और मोर्ने मोर्कल को श्रृंखला से सीएसए द्वारा छुट्टी दी गयी है क्योंकि उनकी पत्निया प्रेग्नेंट है और ये खिलाडी जल्द ही पिता बनने वाले हैं . साथ ही वेन पार्नेल , क्रिस मॉरिस, रैन मैकलारेन को बंगलादेश में उनके खराब प्रदर्शन के लिए वनडे सीरीज से हटा दिया गया है. इमरान ताहिर और मध्यम गति के गेंदबाज वेरनॉन टीम में शामिल हैं.

वन डे टीम
एबी डिविलियर्स (कप्तान) , काइल एबोट , हाशिम अमला, फरहान बेहरडीएन , फाफ डु प्लेसिस , इमरान ताहिर , डेविड मिलर, हारून फांगिसो , वर्नोन खिलवाड़, कगिसो रबादा , रैली रोसोव , डेल स्टेन , मोर्ने वान विक ( विकेटकीपर ), डेविड वैसी.

टी -20 टीम
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान) , काइल एबोट , हाशिम अमला, फरहान बेहरडीएन , एबी डिविलियर्स , जेपी डुमिनी , एडी लीए , डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल , हारून फांगिसो , कगिसो रबादा , रैली रोसोव , मोर्ने वान विक ( विकेटकीपर ), डेविड वैसी.

यात्रा कार्यक्रम
1 ट्वेंटी 20 – 14 अगस्त 2015 , सहारा स्टेडियम किंग्समीड , डरबन

2 ट्वेंटी 20 – 16 अगस्त 2015 , सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

1 वनडे – 19 अगस्त 2015 , सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

2 वनडे – 23 अगस्त 2015 , सेनवेस पार्क, पोटचेफस्ट्रूम

3 वनडे – 26 अगस्त 2015 , सहारा स्टेडियम किंग्समीड , डरबन

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    VIDEO: जब स्टोन कोल्ड, ब्रोक लेसनर की बीवी के साथ बाथरूम में कर बैठे...

    WWE के इतिहास में स्टोन कोल्ड और ब्रोक लेसनर सबसे बड़े रेस्लर समझे जाते हैं, जिन्होंने पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया है, लेकिन...

    रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी ‘एशेज ड्रीम इलेवन ऑस्ट्रेलिया टीम’ ब्रैडमैन व खुद को...

    23 नवंबर गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के बीच 2017-18 की एशेज सीरीज का आगाज होना है. इस एशेज सीरीज के आगाज...

    ….तो अब एशेज में भी खेलते दिखेंगे विराट कोहली?

    क्रिकेट में हमेशा से एशेज सीरीज का अपना ही महत्त्व हैं. हर क्रिकेट फैन एशेज का किसी न किसी वजह से फैन हैं. इसी...

    आंकड़े: वनडे में विराट कोहली से भी बेहतर है यह भारतीय खिलाड़ी लेकिन नहीं...

    भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवर के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इन दिनों तो भारतीय टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन...

    VIDEO: WWE के मालिक विन्स मैकमोहन ने पार की बेशर्मी की सारी हदे, इस...

    विन्स मैकमोहन आज के समय में जितने दिमाग वाले लगते हैं एक समय में उतने ही कम अक्ल वाले काम किया करते थे. आज...