बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच होने वाली सीरीज़ में अब एक महीने से भी कम वक़्त बचा है. इंग्लैंड ने हाल में एशिया की सबसे ताकतवर गेंदबाज़ी अटैक के खिलाफ रिकॉर्ड 444 रन बनाये थे, जो कि एकदिवसीय क्रिकेट में एक नया विश्व रिकॉर्ड है.

इंग्लैंड टीम की मौजूदा फॉर्म देख कर किसी भी टीम के रोंगटे खड़े हो जायेंगे. लेकिन बंगलादेशी बल्लेबाज़ साबीर रहमान को यकीन है की इंग्लैंड जितना भी बड़ा स्कोर बना ले, बांग्लादेश की टीम उस लक्ष्य को हासिल करने का माद्दा रखती है. रहमान का कहना था कि इंग्लैंड को अपने देश के बाहर ज्यादा चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़े : बांग्लादेश क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच नियुक्त किए गए वेस्ट इंडीज़ के दिग्गज गेंदबाज़

“एक टीम अपनी घरेलू परिस्थितियों में हमेशा ज्यादा ताकतवर होती है, और हम भी अपने घर पर एक शक्तिशाली टीम है. इंग्लैंड इस समय काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहा है लेकिन जब वो यहाँ आयेंगें उन्हें हमारे स्पिनर्स से पार पाना होगा जो उनके लिए आसन नहीं होगा.”

साबीर ने वीरवार को रिपोर्ट्स को शेरे बंगला स्टेडियम में दिए बयान में यह कहा.

“मैं यह नहीं सोच रहा कि वो 400 रन बनायेंगें या 500 रन, अगर वो इतने रन बना भी ले. तो हमारे पास ऐसे बल्लेबाज़ है जो इतने रन भी बना सकते है.”

साल 2015 से जो भी टीम बांग्लादेश के दौरे पर गयी है उसे जीत नसीब नहीं हुई. भारत, पाकिस्तान, साऊथ अफ्रीका और ज़िम्बाब्वे को बांग्लादेश 50 ओवर में सीरीज़ हरा चुकी है.

इंग्लैंड सीरीज़ से पहले बांग्लादेश को अफ़ग़ानिस्तान से पार पाना होगा, आख़िरी बार जब अफ़ग़ानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ बांग्लादेश में मैच खेला था, तो अफ़ग़ानिस्तान ने उन्हें उन्ही के घर में मात दी थी. हालाँकि इसका बदला बांग्लादेश ने विश्वकप में अफ़ग़ानिस्तान को हरा कर ले लिया था. इसलिए बांग्लादेश इस सीरीज़ को हलके में लेने की भूल नहीं कर सकता.

यह भी पढ़े : इंग्लैंड कों है बांग्लादेश में खेलने डर, लेकिन फिर भी यह टीम बांग्लादेश में खेलना चाहती है

बांग्लादेश के चीफ सेलेक्टर पहले यह साफ़ कर चुके है कि इस सीरीज़ में सबसे अच्छी टीम जो उपलब्ध है वह खेलेगी. और इस सीरीज़ में कोई भी नया प्रयोग नहीं किया जाएगा.

‘हर अंतर्राष्ट्रीय मैच एक चुनौती होता है, चाहे दूसरी ओर कोई भी टीम खेल रही हो. अफ़ग़ानिस्तान के कई खिलाड़ी यहाँ घरेलू क्रिकेट खेल चुके है, और हम उनकी कमजोरी पर ध्यान दे रहे है. हम जानते है कि अफ़ग़ानिस्तान एक मज़बूत टीम है.’ साबीर ने कहा.

“हमने पिछले 9 महीनो से एकदिवसीय क्रिकेट नहीं खेला है, और यह सीरीज़ हमारे लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज़ साबित हो सकती है. हमे उनसे एशिया कप में हार झेलनी पड़ी थी, तो अब हम सभी मैच जीतने के लिए खेलेंगे और उसके बाद आगे इंग्लैंड के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन करेंगें.”

साबीर ने अंत में कहा कि वो चाहते है वह अच्छा प्रदर्शन करके टेस्ट मैच में भी अपनी जगह बना सके.

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    कोहली नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी के नाम हैं सबसे कम पारियों में पहले दस...

    ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज एरोन फिंच ने आज 19 जनवरी शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपने क्रिकेट करियर का 10वां शतक लगाया है. आज...

    भारतीय टीम को मिला एक और तेज गेंदबाज घरेलू टूर्नामेंट में इसके सामने बल्लेबाजी...

    भारत ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले दो और गेंदबाजों को नेट गेंदबाज के रूप में बुलाया है.टीम मैनजमेंट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ...
    Delhi Test: Dhawan celebrates with half centuries, India leads by 355 runs

    शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका से मिली सीरीज हार के बाद आज कहा कुछ...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त ली है.ऐसे में जहाँ साउथ अफ्रीका...

    IPL 2018: जोंटी रोड्स को हटा इस दिग्गज को बनाया मुंबई इंडियंस ने अपना...

    आईपीएल 11 को लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारी करना शुरू कर दिया है. जहाँ टीमें अब खिलाडियों के साथ-साथ सपोर्टिंग स्टाफ का भी...

    विराट कोहली के सबसे करीबी दोस्त हरभजन सिंह ने विराट की अफ्रीका में मिली...

    साउथ अफ्रीका से मिली हार पर अब हरभजन सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। हरभजन सिंह ने भी कहा कि ये भारतीय टीम की...