बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच होने वाली सीरीज़ में अब एक महीने से भी कम वक़्त बचा है. इंग्लैंड ने हाल में एशिया की सबसे ताकतवर गेंदबाज़ी अटैक के खिलाफ रिकॉर्ड 444 रन बनाये थे, जो कि एकदिवसीय क्रिकेट में एक नया विश्व रिकॉर्ड है.

इंग्लैंड टीम की मौजूदा फॉर्म देख कर किसी भी टीम के रोंगटे खड़े हो जायेंगे. लेकिन बंगलादेशी बल्लेबाज़ साबीर रहमान को यकीन है की इंग्लैंड जितना भी बड़ा स्कोर बना ले, बांग्लादेश की टीम उस लक्ष्य को हासिल करने का माद्दा रखती है. रहमान का कहना था कि इंग्लैंड को अपने देश के बाहर ज्यादा चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़े : बांग्लादेश क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच नियुक्त किए गए वेस्ट इंडीज़ के दिग्गज गेंदबाज़

“एक टीम अपनी घरेलू परिस्थितियों में हमेशा ज्यादा ताकतवर होती है, और हम भी अपने घर पर एक शक्तिशाली टीम है. इंग्लैंड इस समय काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहा है लेकिन जब वो यहाँ आयेंगें उन्हें हमारे स्पिनर्स से पार पाना होगा जो उनके लिए आसन नहीं होगा.”

साबीर ने वीरवार को रिपोर्ट्स को शेरे बंगला स्टेडियम में दिए बयान में यह कहा.

“मैं यह नहीं सोच रहा कि वो 400 रन बनायेंगें या 500 रन, अगर वो इतने रन बना भी ले. तो हमारे पास ऐसे बल्लेबाज़ है जो इतने रन भी बना सकते है.”

साल 2015 से जो भी टीम बांग्लादेश के दौरे पर गयी है उसे जीत नसीब नहीं हुई. भारत, पाकिस्तान, साऊथ अफ्रीका और ज़िम्बाब्वे को बांग्लादेश 50 ओवर में सीरीज़ हरा चुकी है.

इंग्लैंड सीरीज़ से पहले बांग्लादेश को अफ़ग़ानिस्तान से पार पाना होगा, आख़िरी बार जब अफ़ग़ानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ बांग्लादेश में मैच खेला था, तो अफ़ग़ानिस्तान ने उन्हें उन्ही के घर में मात दी थी. हालाँकि इसका बदला बांग्लादेश ने विश्वकप में अफ़ग़ानिस्तान को हरा कर ले लिया था. इसलिए बांग्लादेश इस सीरीज़ को हलके में लेने की भूल नहीं कर सकता.

यह भी पढ़े : इंग्लैंड कों है बांग्लादेश में खेलने डर, लेकिन फिर भी यह टीम बांग्लादेश में खेलना चाहती है

बांग्लादेश के चीफ सेलेक्टर पहले यह साफ़ कर चुके है कि इस सीरीज़ में सबसे अच्छी टीम जो उपलब्ध है वह खेलेगी. और इस सीरीज़ में कोई भी नया प्रयोग नहीं किया जाएगा.

‘हर अंतर्राष्ट्रीय मैच एक चुनौती होता है, चाहे दूसरी ओर कोई भी टीम खेल रही हो. अफ़ग़ानिस्तान के कई खिलाड़ी यहाँ घरेलू क्रिकेट खेल चुके है, और हम उनकी कमजोरी पर ध्यान दे रहे है. हम जानते है कि अफ़ग़ानिस्तान एक मज़बूत टीम है.’ साबीर ने कहा.

“हमने पिछले 9 महीनो से एकदिवसीय क्रिकेट नहीं खेला है, और यह सीरीज़ हमारे लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज़ साबित हो सकती है. हमे उनसे एशिया कप में हार झेलनी पड़ी थी, तो अब हम सभी मैच जीतने के लिए खेलेंगे और उसके बाद आगे इंग्लैंड के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन करेंगें.”

साबीर ने अंत में कहा कि वो चाहते है वह अच्छा प्रदर्शन करके टेस्ट मैच में भी अपनी जगह बना सके.

  • SHARE

    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    एशेज के लिए चुने जाने के बाद हुए विवाद पर अब शॉन मार्श ने...

    23 नवम्बर से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम चुन ली गयी है.हालाँकि, जैसे ही सीरीज में चुने गये खिलाड़ियों...

    वीडियो- 36.2 ओवर में एक बार फिर विराट कोहली नहीं रख सके अपने गुस्से...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ईडन गार्डन में खेले...

    जर्मन लीग : स्टटगार्ट ने डार्टमंड को 2-1 से हराया

    बर्लिन, 18 नवंबर; बोरूसिया डार्टमंड का हार का सिलसिला जारी है। जर्मन लीग के 12वें दौर में शुक्रवार को स्टटगार्ट के हाथों उसे 1-2 से...

    इरफ़ान पठान ने किया बड़ा खुलासा, कोहली की वजह से नही बल्कि इस कोच...

    भारतीय क्रिकेट में हाल में ही बेहद बड़ा बदलाव हुआ हैं. टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ सीनियर खिलाड़ी भी मैदान पर काफी ज्यादा...

    आशीष नेहरा ने खुद खोला राज इस वजह से उन्हें देखकर हंसने लगे कोहली...

    भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज रहे आशीष नेहरा ने हाल ही में अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कहा है। आशीष नेहरा ने...