चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है और अब कल गुरुवार 21 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जायेगा.

इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कोलकता में हुए एक कार्यक्रम में ऐसी बात कही है, जिसे हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी हैरान है.

सचिन-हरभजन, स्मिथ के पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर 

कोलकता में हुए एक कार्यक्रम के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ से एक पत्रकार ने उनके दो पसंदीदा भारतीय क्रिकेटरों के नाम के बारे में पूछा, इस प्रशन पर लम्बा विचार करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ उतर देते हुए कहा, “मेरे भारत के दो पसंदीदा क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और हरभजन सिंह है.

हरभजन के नाम पर सभी हैरान 

photo credit : Getty images

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ द्वारा क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को चुनना तो लोगो को समझ में आ रहा है, लेकिन भारतीय क्रिकेट प्रेमी स्मिथ द्वारा हरभजन सिंह को चुने जाने से काफी हैरान है.

वैसे भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का हरभजन के नाम पर हैरान होना जायज भी है, क्योंकि हरभजन सिंह के ऑस्ट्रेलियाई टीम से खेलते हुए कभी भी रिश्ते अच्छे नहीं रहे.

विराट से अच्छे नहीं है रिश्ते

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और भारतीय कप्तान विराट कोहली के रिश्ते भी जग जाहिर है. भारतीय कप्तान विराट कोहली व स्टीवन स्मिथ कई बार मैदान में एक दुसरे से उलझ चुके है.

इसी साल मार्च-अप्रैल में भारत में ही हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी स्मिथ और विराट कोहली एक दुसरे से उलझ गये थे. जिसके बाद विराट ने अपने एक इंटरव्यू में भी स्मिथ से दोस्ती करने के लिए इंकार किया था.

टेस्ट के नंबर 1 क्रिकेटर 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर में से एक माने जाते है. स्टीवन स्मिथ इस समय      आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज भी है.

स्मिथ अबतक अपने क्रिकेट करियर में 56 टेस्ट 99 वनडे व 30 टी20 मैच खेल चुके है. स्मिथ ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में 59.67 की बेहतरीन औसत से 5370 रन बनाए है. 

वही स्मिथ ने अबतक अपने 99 वनडे मैचों के क्रिकेट करियर में 43.67 की औसत से 3188 रन बना चुके है. स्मिथ अपने टी20 क्रिकेट करियर में भी 21.55 की औसत से 455 रन बना चुके है.

  • SHARE

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...