यह बात किसी को भी बताने की जरुरत नहीं हैं, कि मौजूदा समय टीम इंडिया कौन से दौरे पर हैं और किसने के साथ खेल रही हैं. चलिए फिर भी हम आपको याद दिला देते हैं, मौजूदा समय में टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं और दौरे के पहले ही टेस्ट में भारतीय टीम को 72 रनों से मिली करारी हार का सामना करना पड़ा.

केपटाउन में मिली 72 रनों की हार के बाद टीम इंडिया और टीम के कप्तान विराट कोहली की क्रिकेट के गलियारों में काफी आलोचनाएँ हो रही हैं.

रोहित का चयन क्यों???

पहले टेस्ट मैच में टीम के कप्तान विराट कोहली ने उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बाहर बैठाकर रोहित शर्मा को खिलाना ज्यादा बेहतर समझा. नतीजा हम सभी के सामने रहा… हिटमैन रोहित शर्मा केपटाउन टेस्ट में मात्र बुरी तरह फ्लॉप रहे और दोनों पारियों में कुल मिलाकर {11+10} 21 रन ही बना सके.

मौजूदा समय में विराट कोहली के इस फैसले के साथ साथ रोहित शर्मा की खराब फॉर्म पर भी सवालियां निशान खड़ा हो गया हैं. हर कोई आज यही वकालत करता हुआ नजर आ रहा हैं, कि रोहित शर्मा को टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाए और रहाणे को टीम में मौका देना चाहिए.

क्या कहते हैं सचिन 

जहाँ एकतरफ जहाँ सभी रोहित शर्मा की आलोचना करते नजर आ रहे हैं, वही क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को उनका समर्थन मिलता नजर आ रहा हैं. दरअसल इंडिया टुडे ग्रुप के जाने माने क्रिकेट एक्सपर्ट बोरिया मजुमदार ने एक ट्वीट जो सुचना दी हैं, उसमे सचिन रोहित की वकालत करते दिखाई दे रहे हैं.

ट्वीट के अनुसार सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर कहा, कि ”केपटाउन टेस्ट में रोहित शर्मा ने काफी हार्ड वर्क किया… न्यूलैंड्स में जो कुछ भी हुआ, मुझे नहीं लगता कि रोहित शर्मा को अब उसके बारे में सोचना चाहिए… रोहित को सिर्फ अपने वास्तविक खेल पर ध्यान देने की जरूरत हैं…”

यहाँ देखे ट्वीट:-

  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    क्रिकेट मैदान पर रन बरसाने वाले विराट कोहली अब बेचेंगे पानी

    भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...

    बार्सिलोना के साथ नए करार को तैयार सर्गी रोबटरे

    बार्सिलोना, 20 जनवरी; बार्सिलोना ने इस बात की पुष्टि की है कि टीम के डिफेंडर सर्गी रोबटरे ने क्लब के साथ नए करार के लिए...

    IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम...

    बहुत भी जल्द इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} का मेला भारत देश में लगने जा रहा हैं. 2008 में शुरू हुआ आईपीएल का खेल, अब...

    सचिन-कांबली ही नहीं बल्कि बचपन में अफ्रीका के ये दो दिग्गज भी थे बहुत...

    अगर आप भी क्रिकेट के फैन है तो यह तो आपको भी पता होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन...

    पांच बड़े कारण आखिर क्यों रोमन रेन्स को रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर से...

    यह बात तो हर रेस्लिंग फैन जानता है कि रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर को अपनी WWE यूनिवर्सल टाइटल रोमन रेन्स के खिलाफ बचानी...