टीम इंडिया के तीन दिग्गज पूर्व क्रिकेटर अब बीसीसीआई की सलाहकार समिति में होंगे। सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण को बीसीसीआई का एडवाइजर बनाया गया है। बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

उन्होंने लिखा, “वेलकम एंड थैंक्स सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण बीसीसीआई ज्वाइन करने के लिए। ये नई पारी की शुरुआत है। हमें आपका मार्गदर्शन और सपोर्ट मिलेगा।”

सुतों के अनुसार एडवाइजर के अलावा सचिन बैटिंग कोच की भी भूमिका अदा करेंगे।बीसीसीआई के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने कुछ समय पहले सौरव गांगुली को लेकर यह साफ किया था कि वे जल्द ही बोर्ड के एडवाइजर बनेंगे। हालांकि, इससे पहले गांगुली के टीम इंडिया का कोच बनने की अटकलें भी थीं।

बीसीसीआई के एडवाइजर बनने के बाद सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और लक्ष्मण अब क्रिकेट से जुड़े मुद्दों पर बोर्ड को राय देंगे। तीनों खिलाड़ियों की सलाहकार समिति ही तय करती है कि टीम का कोच और टीम चुनने वाले सेलेक्टर कौन होगा।

सचिन के टीम इंडिया के बैटिंग कोच बनने के अलावा अभी यह पूरी तरह से साफ नहीं हैं कि तीनों खिलाड़ियों की बोर्ड को सलाह देने, कोच-सेलेक्टर तय करने के अलावा क्या जिम्मेदारियां होंगी।

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    किसने क्या कहा: नागपुर टेस्ट के पहले दिन रविन्द्र जडेजा को नो बॉल फेंकना...

    आज शुक्रवार, 24 नवम्बर को भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच नागपुर के...

    IND v SL: नागपुर टेस्ट : भारतीय गेंदबाजों के फेर में फंसी श्रीलंकाई टीम

    नागपुर, 24 नवंबर (आईएएनएस)| श्रीलंकाई टीम यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों...

    लम्बे समय बाद अंतिम एकादश में वापसी करने वाले इशांत शर्मा ने विराट कोहली...

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में शुक्रवार को शुरू हुआ।...

    WWE NEWS: पहले से ही बुरा समय झेल रहे जॉन सीना के ऊपर WWE...

    सिनेशन के लीडर जॉन सीना इस समय अपने करियर में सबसे नीचे चल रहे हैं, उन्हें जॉबर से नीचे भी आँका जाता है पर...

    एशेज सीरीज: एक बार फिर से दोनों देशो के बीच क्रिकेट की जंग हुई...

    टेस्ट क्रिकेट की सबसे प्रसिद्ध सीरीज एशेज सीरीज शुरू हो चुकी है. इस सीरीज का पहला मैच ब्रिस्बेन में खेला जा रहा हैं. वही...