विराट कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को असाधारण बताते हुए सचिन ने बांधे इसके तारीफों के पूल - Sportzwiki
एडिटर च्वाइस

विराट कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को असाधारण बताते हुए सचिन ने बांधे इसके तारीफों के पूल

  • यक़ीनन क्रिकेट के सबसे महानतम खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर टेनिस स्टार रॉजर फेडरर के बड़े प्रसंशक हैं. सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ी जिसके प्रसंशक होगे वह कोई साधारण खिलाड़ी नहीं होगा, इसमें कोई दोहराहे नहीं है, कि टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी रॉजर फेडरर एक असाधारण खिलाड़ी हैं.

    फेडरर को चियर करने पहुचे सचिन

    @AFP

    विंबलडन के दैरान क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर फेडरर को चीयर करने वाले परिचित प्रसंशको में एक रहे. इससे पहले भी सचिन कई बार गैलरी में बैठे हुए फेडरर को चीयर करते हुए दिखाई दे चुके हैं. टेलीग्राफ से बात करते हुए, सचिन ने एक बार फिर से विंबलडन के फाइनल में जगह बनाने वाले रॉजर फेडरर की आसाधारण  प्रतिभा की प्रशंसा की.    सर डॉन ब्रेडमैन नहीं बल्कि इस दिग्गज की सचिन को आई याद और फिर भावुक होकर कह दी ये बात

    सचिन तेंदुलकर और रॉजर फेडरर की दोस्ती खेल के दो दिग्गजों के बीच प्यार और सम्मान को दर्शाता हैं. सचिन से पूछा गया कि क्या वह रॉजर फेडरर को पसंद करते हैं या ईर्ष्या करते हैं. जिस पर मास्टर ब्लास्टर ने एक कहानी शेयर की. सचिन ने वर्ष 2002 की एक घटना को याद करते हुए बताया, कि वह एक वार युवराज सिंह के साथ रॉजर फेडरर और एंडी रॉडिक के बीच मैच देख रहे थे.

    यह थी रोचक कहानी

    @Screengrab

    सचिन ने कहा कि युवराज, एंडी रॉडिक का समर्थन कर रहे थे, जबकि वह पूर्ण रूप से रॉजर के समर्थन में थे. इस दौरान यूवी ने दावा किया कि रॉडिक टेनिस में अगली बड़ी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं, जबकि सचिन ने फेडरर को आने वाले वर्षों में इतिहास की किताबों में शामिल करने की भविष्यवाणी की थी.   युवराज सिंह और वीरेंद्र सहवाग ने दी धोनी को जन्मदिन की बधाई लेकिन बचपन के कोच चंचल भट्टाचार्य ने चौथे मैच में धीमी पारी को लेकर कह दी ये बड़ी बात

    सचिन ने बताया, “मैं फेडरर का तब से बड़ा प्रसंशक हूँ, जब उन्होंने स्लैम खेलना शुरू किया था. यह 2002 की घटना है जब यूवी (युवराज सिंह) और मैं फेडरर और एंडी रॉडिक का मैच देख रहे थे. युवी रॉडिक का समर्थन कर रहे थे, जबकि मैं फेडरर का समर्थन कर रहा था,”

    सचिन ने आगे बताया, “इस दौरान युवी ने कहा था कि रॉडिक आने वाले वर्षो मे टेनिस पर राज करेगे, जबकि मैंने एकमात्र टिपण्णी की थी, कि फेडरर की महानता के बारे में हम 10-12 वर्षो बाद बात करेगे.”

    जब रिपोर्टर ने उनसे युवराज सिंह से बात करने के बारे में पूछा, तो सचिन ने बताया किया कि इस विषय को बढ़ाने के लिए उसके लिए कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि फेडरर ने पहले ही अनगिनत ट्रॉफी जीतकर  युवराज को जवाब दे दिया हैं.   पहले धोनी-युवराज और अब इस खिलाड़ी के प्यार में पड़ी दीपिका पादुकोण, रणवीर को दे रही है धोखा!

    सचिन ने अंत में कहा, “मेरे पास ऐसा कुछ नहीं है, जोकि फेडरर मेरे बारे में बात करे.”

    sw
    Top