सचिन, युवी के बाद अब पुजारा करेंगे यह कारनामा - Sportzwiki
क्रिकेट

सचिन, युवी के बाद अब पुजारा करेंगे यह कारनामा

  • चेतेश्वर पुजारा ने महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नक्शेकदम पर चलते हुए इंग्लैंड की मशहूर काउंटी यार्कशर के साथ करार किया है और वह इस होने वाले मैच के शुरूआती चरण में इस काउंटी टीम की तरफ से मैदान में खेलेंगे।

    यार्कशर ने पाकिस्तान के सीनियर और अच्छे बल्लेबाज यूनिस खान के आखिरी क्षणों में हटने के कारण पुजारा को अपनी टीम में शामिल किया है। वैसे भी पुजारा को किसी आईपीएल फ्रैंचाइजी ने नहीं खरीदा और इसलिए वह काउंटी टीम की तरफ से खेलने के लिए मैदान में मोजूद रहेंगे।  

    ई.सी.बी. की वेबसाइट पर जारी हुए बयान के हिसाब से पिछले साल कुछ समय के लिए डर्बीशर की तरफ से खेलने वाले 27 साल के पुजारा को भारतीय क्रिकेट बोर्ड से भी आज्ञा मिल गई है। और अगर वो मैदान में उतरे तो तेंदुलकर और युवराज सिंह के बाद पुजारा तीसरे भारतीय खिलाड़ी होंगे जो यार्कशर की तरफ से खेलेंगे।

    यार्कशर के क्रिकेट पूरी तरह से डायरेक्ट करने वाले मार्टिन माक्सन ने कहा, ‘‘ यूनिस का आखिरी क्षणों में करार से हटना बहूत ही हैरानी और  दुःख वाली बात है। …लेकिन अफ़सोस की बात नहीं है क्यूंकि पुजारा बेहतरीन खिलाड़ी है जो इंग्लैंड की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेकरार है। वह दाएं हाथ का ऐसा बेजोड़ बल्लेबाज है जो क्रीज पर काफी देर तक पांव जमाए रखता है। और हो सकता है की हमारे नएअभियान के शुरूआती चरण में वह हमारे लिए बहूत अहम साबित हो ।’’

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top