इंग्लैंड के विरुद्ध घरेलु सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज़ थिलन समरवीरा को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया हैं. किसी भी अन्तराष्ट्रीय टीम के साथ समरवीरा दूसरी बार अहम भूमिका में होंगे, इस पहले इसी वर्ष वह ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप मे जुड़े थे.

यह भी पढ़े : पाकिस्तान में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हमला करने वाले आतंकी मारे गए

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शुक्रवार को कहा कि समरवीरा केवल एक सीरीज के लिए उपलब्ध रहेगे, लेकिन यह भी कहा कि उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे बढाया भी जा सकता हैं. आगे हसन ने यह भी कहा कि बांग्लादेश एक स्पिन गेंदबाजी कोच की तलाश में भी हैं, जोकि इस वर्ष न्यूज़ीलैण्ड के बांग्लादेश दौरे से पहले नियुक्त किये जा सकते हैं.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा

“थिलन समरवीरा, बल्लेबाजी विशेषज्ञ, को इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज के लिए सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया हैं. हम आगे देखेगे कि इसे आगे बढ़ाना चाहते है की नहीं. हम अब भी एक स्पिन गेंदबाजी कोच की तलाश में हैं. हम उपलब्ध में से सबसे अच्छे विल्कप को नियुक्त करेगे. हमे उम्मीद है न्यूज़ीलैण्ड सीरीज से पहले हम स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त कर देंगे”.

साथ ही फ़ील्डिंग कोच रिचर्ड हल्सल्ल को उसने पद से पेर्मोट कर दिया गया हैं, वह अब सहायक कोच की भूमिका में होंगे. पिछले महीने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सहायक कोच रुवान कलपगे के कॉन्ट्रैक्ट को रद्द किया था. वर्ष 2014 में बांग्लादेश टीम के प्रमुख कोच चंडिका हथुरुसिंघा की नियुक्ति के दौरान से रिचर्ड हल्सल्ल बांग्लादेश क्रिकेट के साथ जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़े : पीटरसन ने किया बांग्लादेश का अपमान, और फिर ताज हमले पर बीसीसीआई कों लेकर दिया बड़ा बयान

थिलन समरवीरा श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ रहे हैं, वर्ष 2013 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले समरवीरा ने श्रीलंका के लिए 81 टेस्ट मैचो में 48.76 की शानदार औसत से 5462 रन बनाये हैं. समरवीरा ने टेस्ट क्रिकेट में 14 शतक और 30 अर्द्धशतक भी लगायें है, जिस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 231 का रहा है, जोकि उन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध ही बनाया हैं.

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    SURVIVOR SERIES 2017 RESULT: सरवाइवर सीरीज के मेन इवेंट मैच में इस ब्रांड ने...

    यह सरवाइवर सीरीज का मेन इवेंट मैच था, सभी रेस्लरो ने धमाकेदार एंट्री ली. मैच की शुरुआत में ही ब्रोन ने शेन को रिंग...

    Survivor Series: ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स के बीच हुए मैच को देख कर...

    सर्वाइवर सीरीज में आज एक और ड्रीम मैच देखने को मिला. इस बार एजे स्टाइल्स का सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ. ये कई तरह एक ड्रीम...

    SURVIVOR SERIES 2017 RESULT: कुछ ऐसा निकला बीस्ट ब्रोक लेसनर और फिनोमेनल एजे स्टाइल्स...

    IT'S TIME! @WWE Champion @AJStylesOrg is about to take things to a PHENOMENAL level... #SurvivorSeries pic.twitter.com/3gefC3sxUc — WWE (@WWE) November 20, 2017   RIGHT NOW: @BrockLesnar. @AJStylesOrg. The...

    Survivor Series: शार्लेट फ्लेयर और एलेक्सा ब्लिस के बीच हुए मैच में लोगों ने...

    सर्वाइवर सीरीज में विमेंस चैंपियन में शार्लेट फ्लेयर का सामना एलेक्सा ब्लिस से हुआ. आप को बता दे कि पहले सर्वाइवर सीरीज में होने वाले चैंपियन vs...

    SURVIVOR SERIES 2017 RESULT: रॉ की अलिक्सा ब्लिस और स्मैकडाउन की शार्लेट फ्लेयर में...

    मैच शुरू होते ही शार्लेट ने अलिक्सा को रिंग के बाहर फेक दिया, अलिक्सा ने शार्लेट को फ्लोर पर पटक कर मैच को कण्ट्रोल...