कुछ दिनों पहले ही यह खबर सामने आये थी कि प्रमुख चयनकर्ता संदीप पाटिल ने बोर्ड से अपने कार्यकाल को 6 महीनो के लिए बढ़ाने को कहा था, और अब कुछ दिनों बाद ही बोर्ड ने संदीप पाटिल के कार्यकाल को दिसम्बर तक बढाने की पुष्ठी कर दी हैं. संदीप पाटिल का कार्यकाल 4 महीने के लिए बढाया गया हैं.

संदीप पाटिल का कार्यकाल पिछले वर्ष समाप्त हो गया था, तब से बोर्ड 2 बार संदीप का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ा चुकी हैं. इस हिसाब से यह कहा जा सकता है कि मुख्य चयनकर्ता के रूप में संदीप पाटिल का यह तीसरा कार्यकाल हैं.

यह भी पढ़े : भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच दूसरा ट्वेंटी ट्वेंटी पूरा नहीं हो सका लेकिन फिर भी बने यह रिकार्ड्स

इस वर्ष जून में बीसीसीआई ने भारतीय टीम के प्रमुख कोच के पद के लिए विज्ञापन दिया था, जिसमे संदीप पाटिल ने भी आवेदन किया था, लेकिन क्रिकेट सलाहकार समिति ने अनिल कुंबले को टीम का कोच नियुक्त किया था. जिसके बाद पाटिल का दोबारा प्रमुख चयनकर्ता की भूमिका के लिए इंटरेस्ट बढ़ गया हैं.

बीसीसीआई ने 27 सितम्बर 2012 को संदीप पाटिल को चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया था, संदीप से पहले इस पद पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ क्रिस श्रीकांत कार्यरत थे. शायद प्रमुख चयनकर्ता के रूप में संदीप का यह अंतिम कार्यकाल हो लेकिन बीसीसीआई से अच्छे संबध होने के कारण संदीप पाटिल को कोई और जिम्मेदारी दी जा सकती हैं.

यह भी पढ़े : भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज़ के बीच में बदला ट्वेंटी ट्वेंटी कप्तान

अगले सीजन में भारत को घरेलु पिचों पर कई मजबूत टीमो के विरुद्ध टेस्ट सीरीज खेलनी है, ऐसे में चयनकर्ता प्रमुख संदीप पाटिल पर जिम्मेदारी होगी कि वह एक मजबूत टीम चुने जोकि अपने घरेलु सरजमी पर शानदार करने में कामयाब रहे और जल्द टेस्ट रैंकिंग में दोबारा पहले पायदान पर आ जाए.

चयनकर्ता के रूप में संदीप पाटिल का कार्यकाल बेहद ही शानदार रहा है, उनके कार्यकाल में भारत ने कई ऐतिहासिक सीरीज में जीत हासिल की हैं.

यह भी पढ़े : नंबर एक टेस्ट रैंकिंग हासिल करते ही पाकिस्तान ने उड़ाया भारतीय कप्तान का मजाक

विश्वकप 2003 में संदीप पाटिल केनिया टीम के साथ कोच के रूप में जुड़े रहे थे, जिस दौरान केनिया जैसे कमजोर टीम में विश्वकप के सेमी-फाइनल में जगह बनाई थी.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    WWE SMACKDOWN RESULTS 18 अक्टूबर 2017: ये रहे मैचो के रिजल्ट्स

    इस बार स्मैकडाउन की शुरुआत डेनियल ब्रयान ने की, उन्होंने कुछ बड़े मैचो की अनाउंसमेंट की. अनाउंसमेंट करते हुए सेमी जेन रिंग में आ...

    वार्मअप मैच- बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन ने कीवि टीम के कतरे पर, 30 रनों की...

    न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम के भारत दौरे की शुरूआत हो गई हैं जहां उसे मंगलवार को मुंबई के ऐतिहासिक मैदान ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले...

    पाकिस्तानी क्रिकेटर का पीसीबी पर गंभीर आरोप, जगह बनाने के लिए करना पड़ता है...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने मगंलवार को एक न्यूजपेपर को दिए साक्षात्कार में अपनी टीम को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा...

    SMACKDOWN PREDICTION: यहां जानिए स्मैकडाउन में किस मैच में किसका होगा किससे मुकाबला

    यहां पढ़िये कल होने वाली स्मैकडाउन में रेस्लर्स कौन सी स्टोरीलाइन में नजर आयेंगे. 1.बैरन कोर्बिन vs एजे स्टाइल्स  हेल इन द सेल में यूनाइटेड स्टेट्स...

    न्यूजीलैंड की टीम को अभ्यास मैच में ही लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी चोट...

    भारतीय क्रिकेट टीम के सामनें अब न्यूजीलैंड की चुनौती है। भारतीय टीम की हालिया फॉर्म को देखकर तो आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता...