न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे है.

भारतीय टीम के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने महेंद्र सिंह धोनी के भारतीय टी20 टीम में जगह को लेकर सवाल उठाये थे. जिनमे धोनी के साथ ही क्रिकेट खेल चुके भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण, अजीत अगरकर व आकाश चोपड़ा शामिल थे.

अब संजय मांजरेकर ने भी उठाये धोनी की जगह को लेकर सवाल

वीवीएस लक्ष्मण, अजीत अगरकर व आकाश चोपड़ा जैसे पूर्व दिग्गजों की लिस्ट में अब अपना नाम भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने भी दर्ज करवा लिया है.

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने भी अपने एक बयान में धोनी की जगह को लेकर सवाल उठाया है और कहा है, कि क्रिकेट के गेम से बड़ा कोई खिलाड़ी नहीं हो सकता है.

धोनी अब मैच विनर नहीं रहे

संजय मांजरेकर ने अपने एक बयान में धोनी की जगह पर सवाल उठाते हुए कहा, “धोनी अब गेम चेंजर नहीं रहे उन्होंने हाल ही में कोई ऐसी पारी नहीं खेली है जो बहुत शानदार हो.

इससे पहले जब धोनी खेलते थे, तो वह छह गेंदों में से चार गेंद पर छक्के लगाने की काबिलियत रखते थे, लेकिन अब स्तिथि पूरी तरह बदल गई है. वह अब सिर्फ छह गेंद में से एक ही गेंद को हिट कर पाते है. अब उन्हें टीम को जीताने के लिए भी दूसरों पर भरोसा करना होता है. मैं सिर्फ यही कहूँगा, कि कोई भी खिलाड़ी क्रिकेट खेल से बड़ा नहीं हो सकता है.”

धोनी के प्रदर्शन को लेकर होनी चाहिए बहस 

संजय ने आगे अपने बयान में वीवीएस लक्ष्मण, अजीत अगरकर व आकाश चोपड़ा का बचाव करते हुए कहा, अगर टीम के बाहर कोई ऐसा व्यक्ति है जो धोनी की तुलना में अधिक योगदान करने की संभावना दिखा रहा है, तो उसके बारे में चर्चा और बहस होनी चाहिए. इसमें लोगो का गुस्सा करना या मुद्दे को टाल देना उचित नहीं है.”

राजकोट की पारी से हो रही है बहुत ज्यादा आलोचना 

आपकों बता दे, कि धोनी की आलोचना तब से बहुत ज्यादा हो रही है जब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट टी20 मैच में एक धीमी पारी खेली थी. भारतीय टीम उस मैच में 197 रन के एक विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही थी, लेकिन धोनी ने उस मैच में 39 गेंद पर 49 रन की लक्ष्य व परिस्थितियों के मुताबिक पारी नहीं खेली.

वीडियो ऑफ़ द डे

  • SHARE

    Related Articles

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...

    चार दिवसीय टेस्ट मैच में दिखेगा कई अनोखे नियम, 26 दिसंबर को होगा साउथ...

    जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में क्रिकेट प्रशंसकों को नए नियम देखने को मिल सकते हैं। अभी...

    बड़ी खबर : चयनकर्ताओं ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच वनडे सीरीज के बाद 20 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी. जिसके लिए भारतीय...

    आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोल रहा है सहवाग का जादू मैदान पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने करियर के दौरान दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। वीरेन्द्र सहवाग की बल्लेबाजी...

    वीडियो : टी10 क्रिकेट में सहवाग की कप्तानी वाली भारतीय टीम के अफरीदी की...

    क्रिकेट का खेल साल 1877 में शुरू हुआ था, लेकिन क्रिकेट के पहले 94 सालों तक क्रिकेट में सिर्फ दो परियों में खेला जाने...