वर्तमान में पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के दौरें पर है जहां पाकिस्तान की टीम वनडे सीरीज 5-0 से हार गई है. वनडे सीरीज के बाद अब तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. जिसका पहला टी20 मैच आज 22 जनवरी सोमवार को खेला गया.

इस मैच में भी पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा और न्यूजीलैंड की टीम ने यह पहला टी20 मैच 7 विकेट से जीत लिया.

मैच के दौरान सरफराज ने अपने खिलाड़ियों को कहे अपशब्द 

इस पहले टी20 मैच के दौरान पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद का गुस्सा बीच मैदान में सभी को देखने को मिला. न्यूजीलैंड की पारी का जब 7वां ओवर चल रहा था तो मैदान पर कुछ ऐसा हुआ. जिसे देख पाकिस्तानी फैंस काफी दुखी हो जायेंगे.

मैच के सातवें ओवर में सरफराज ने दी शादाब खान को गालीयां 

दरअसल, इस मैच में सरफराज अहमद ने अपनी टीम के स्पिनर शादाब खान को गालियां तक सुना दी. पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 104 रन का स्कोर ही बनाया था. यह स्कोर बहुत कम था, इसलिए पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद फील्डिंग और गेंदबाजी से ज्यादा बेहतर करना चाहते थे.

डीआरएस लेने की वजह से दी गालियां

मैच का सातवां ओवर स्पिनर शादाब खान को दिया गया था. इस ओवर की पांचवी गेंद पर शादाब खान ने कॉलिन मुनरो के खिलाफ एक जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया, लेकिन इसके बाद शादाब खान ने कप्तान की अनुमति के बिना डीआरएस ले लिया.

तीसरे अंपायर ने भी इस फैसले को नॉट आउट करार दिया, क्योंकि गेंद विकेट के काफी ऊपर से जा रही थी. इसी बात पर पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को गुस्सा आया और वह कैमरे पर ही अपने गेंदबाज शादाब खान को बुरा-भला कहने लगा.

उनकी लिप्स और उनके रवैये को ही देखकर लग रहा था, कि वह युवा स्पिनर शादाब खान को जमकर खरीखोटी सुना रहे है. सरफराज अहमद ने यहां तक, कि युवा शादाब खान को गालियां तक दे दी.

सरफराज खान का मैदान में अपने खिलाड़ियों के संग ऐसा रवैया बिलकुल सही नहीं है. वैसे क्रिकेट में अब गालियां देने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है.

ऐसा रहा पूरा मैच 

आपकों इस मैच की जानकारी देते हुए बता दे, कि पाकिस्तान की टीम इस टी20 मैच में पहले खेलते हुए 19.4 ओवर में मात्र 105 रन पर ही आल आउट हो गई.

इस आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने इस लक्ष्य को तीन विकेट के नुकसान पर 15.5 ओवर में हासिल कर लिया और न्यूजीलैंड की टीम ने यह मैच 7 विकेट से आसानी से जीत लिया और टी20 सीरीज में भी 1-0 की बढ़त ले ली है.

  • SHARE

    Related Articles

    अफ्रीका दौरे पर लगातार फेल होने के बावजूद इस वजह से रोहित शर्मा को...

    भारतीय टीम वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका के दौरें में है जहां भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच बुधवार 21 फरवरी को...

    STATS: सेंचुरियन में खूब चला मनीष पाण्डेय, धोनी और क्लासें का बल्ला मैच में...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    किसने क्या कहा : हेनरिक क्लासें के आगे फीकी पड़ी धोनी की पारी तो...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पचा नहीं पा रहे विराट कोहली, सीधे तौर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी-20 खेला जा रहा है. इस तरफ जहाँ इस मैच को जीत कर भारत सीरीज में...

    SAvIND: मैन ऑफ मैच लेते हुए क्लासेन ने कहा पूरा हुआ मेरे बचपन का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. जहाँ साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर...