अनिल कुंबले की धोनी, विराट और द्रविड़ के साथ सीक्रेट मीटिंग! - Sportzwiki
क्रिकेट

अनिल कुंबले की धोनी, विराट और द्रविड़ के साथ सीक्रेट मीटिंग!

  • नई दिल्ली, हाल ही में टीम इंडिया के कोच नियुक्त हुए पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ जुड़ गए हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले कुंबले ने रविवार को धोनी, विराट और द्रविड़ के साथ एक मीटिंग करने वाले हैं.

    इसलिए होगी मीटिंग

    रविवार को बेंगलोर में होने वाली यह मीटिंग काफी अहम है. इस मीटिंग के जरिये से कुंबले और तमाम अन्य टीम के भविष्य पर बात करेंगे. इस मीटिंग का मकसद यह है कि अगले एक वर्ष के लिए एक प्लान तैयार करना. इस प्लान के मुताबिक टीम इंडिया को अगले वर्ष तक सभी फॉर्मेट में नंबर एक टीम बनाया जाये. इसके साथ ही जो नए खिलाड़ी आ रहे हैं, उन्हें भी मजबूत किया जाये. इससे अगर टीम इंडिया को कभी भी किसी खिलाड़ी की रिप्लेसमेंट की आवश्यकता होती है तो ऐसा कुछ ही समय में संभव हो सकेगा.

    महेंद्र सिंह धोनी बनाएंगे विराट के जीत का प्लान!

    यह दिन टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. इससे पहले इस तरह की मीटिंग्स काफी कम ही देखी गयी हैं. इस मीटिंग में टेस्ट कप्तान विराट कोहली भी होंगे. कुंबले धोनी से कुछ ऐसी चीज़ें जानना चाहेंगे जिससे कि विराट कोहली के नेतृत्व में टेस्ट में टीम इंडिया को फायेदा हो सके. मालूम हो कि धोनी के मुकाबले विराट अभी कप्तानी में काफी नए है.

    कुंबले को है सीमित ओवेरों के कप्तान धोनी पर विश्वास

    सूत्रों के अनुसार कोच कुंबले महेंद्र सिंह धोनी को अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में कप्तान बनाए रखना चाहते हैं. कुंबले चाहते हैं कि अभी कुछ साल तक और धोनी क्रिकेट खेलें और वनडे का नेतृत्व करें. इस वजह से हो सकता है कि कुंबले धोनी के जरूरतों के बारे में पूछे.,ताकि चैंपियंस ट्रॉफी तक वो एक ऐसी टीम तैयार कर सके जिसमें कप्तान की पसंद के खिलाड़ी हों. इसके अतिरिक्त टीम में चल रही तमाम परेशानियाँ या दिक्कतों के बारे में भी पता चल सके, जिससे समय रहते उसे दूर किया जा सके.

    टीम को टेस्ट में नम्बर एक देखना चाहते हैं

    अनिल कुंबले टीम इंडिया को अगले कुछ समय में ही टेस्ट में नम्बर एक पायदान पर देखना चाहते हैं. यह संभव भी हो सकता है क्योंकि अगले कुछ महीनों तक भारतीय टीम को कई टेस्ट मैच खेलने हैं. ऐसे में कुंबले इन सभी के साथ मीटिंग करके टीम को नम्बर एक पायदान पर पहुंचाने की बात करेंगे. इसके अलावा कई टिप्स भी टेस्ट कप्तान विराट कोहली को दी जायेगी. इसके अलावा कुंबले द्रविड़ से अंडर-19 में अच्छा प्रदर्शन करने वालों के बारें में भी बात करेंगे जिससे टीम इंडिया को जरूरत लगने पर युवा खिलाड़ी भी मिल सकें.

    sw
    Top