सहवाग और शोएब अख्तर के बीच जुबानी जंग काफी पुरानी है. पहले ये जंग मैदान पर देखने को मिलती थी. तो अब जब वीरेन्द्र सहवाग ने भी सन्यास लेकर क्रिकेट कमेन्ट्री में हाथ अजमाना शुरू किया है. ऐसे में इन दो दिगाज खिलाड़ियों की कमेन्ट्री के दौरान भी अच्छी खासी नोकझोंक देखने को मिल जाती है. मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में ये दोनों खिलाड़ी स्टार स्पोर्ट्स के लिए हिंदी कमेन्ट्री करते हैं. जहाँ लोग इनकी जुगलबंदी को खूब पसंद कर रहे हैं.

यहां हम आपके लिए सहवाग और शोएब की कुछ फनलाइनर पेश कर रहे हैं, जो वाकई काफी मजेदार हैं:

इस हंसी मजाक की शुरुआत मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने शुरू किया. वह मजाक में कहते हैं, “शोएब आपने ने ये कोट कहां से ली है, अभी तो आप अच्छी खासी टी-शर्ट में थे.”

जवाब में शोएब कहते हैं, “वो मेरे बाइसेप्स काफी ज्यादा हैं तो मैं नहीं चाहता कि उसे किसी की नजर लगे.”

इसी बीच सहवाग तपाक से बोल पड़ते हैं, “नजर तो आपको लग चुकी है, आपके घुटने का ऑपरेशन हो चुका है.””

जवाब में अख्तर कहते हैं, “अरे वो तो बहुत साल पहले हुआ था.”

हर्षा भोगले एक बार फिर कहते हैं कि मैंने सुना आपने सिक्स पैक बनवाया है.” जिसका जवाब बड़ी ही शालीनता से देते हैं,“अल्लाह का शुक्रिया है कि मैंने काफी मेहनत से बनाया था.” इसके बाद अख्तर आगे कहते हैं,”हर्षा आप तो पिछले 40 सालों से क्रिकेट को करीबी से देख रहे हैं. लेकिन भोगले जवाब देने से बचते हैं और कहते हैं,”  नहीं जी मैं तो 80 साल से क्रिकेट देख रहा हूं, आप अपना शिकार मुझे मत बनाइये, सहवाग पर ही आप हमला जारी रखे.” लेकिन अख्तर चुटकी लेते हुए कहते हैं कि अरे नहीं हर्षा मैं तो आपकी तारीफ कर रहा हूं.”इस पर हर्षा भोगले कहते हैं कि आप दोनों लोग जब इस मैच में इस तरह से भिड़ रहे हैं तो भारत-पाक मैच के बीच तो काफी गर्मागर्मी होगी.” जिसका जवाब अख्तर देते हुए कहते हैं,” नहीं ऐसा कुछ नहीं है, मुझे बोलना आता है.” लेकिन विस्फोटक सहवाग अपने आक्रामक अंदाज में कहते हैं कि  आपका कहने का क्या मतलब है कि मुझे बोलने का तरीका नहीं आता है.

अख्तर बात को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं, “सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ बहुत रन बनाये हैं. 300 रन भी मार दिया था?  उसका जवाब सहवाग कुछ ऐसे देते हैं, “जी वो तो मैं कहूँगा की पाकिस्तान बॉलर ने खुद बनवाये हैं. अख्तर इस पर कहते हैं, “एक तरफ कुआ, एक तरफ खाई.” साथ ही सहवाग हँसते हुए कहते हैं कि ये मुहावरा कल यानी बीते भारत पाक मैच के लिए रखे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में सहवाग कहते हैं, “शोएब ये मैच देखते हुए मुझे साल 2003 के वर्ल्डकप के मैच की याद आ रही है सचिन ने आपकी खूब पिटाई की थी.”” अख्तर ने जवाब दिया कि आपको याद होगा एक मैच में मैंने बहुत अच्छी गेंदबाज़ी भी की थी. उसके बाद 4 ओवर में जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 54 रन जुटाए तो सहवाग ने कहा कि ऐसा भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बहुत बार किया है. उसके बाद सहवाग अख्तर के लिए मौका-मौका आपके लिए कल फिर आयेगा मौका हाहाहा ….

साथ ही इस चैट में शोएब ने भी कई ऐसी बातें की जहां सहवाग उनका जवाब नहीं दे पाए.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टीम की ओपनिंग की समस्या हुई खत्म अब खुद चयनकर्ताओ ने कहा ये खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश...

    कुलदीप यादव ने कहा था मेरे सामने प्रेशर में होता है वार्नर, सुन भड़के...

    भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की श्रंखला जारी है और अभी तक भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल...

    विराट या धोनी को नहीं बल्कि इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

    ये तो आप सभी जानते है, कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में स्वछता मिशन अभियान चला रखा है....

    अजब गजब: मैच के दौरान पहले कैच आउट और फिर रन आउट हुए हार्दिक...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच टीम इण्डिया के नाम रहा।टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी...

    सहवाग-झूलन ने घंटा बजाकर किया था मैच का शानदार शुभारंभ, लेकिन फिर भी ईडन...

    कल गुरुवार 21 सितम्बर को भारत और आस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये दुसरे वनडे मैच का शुभारंभ कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में काफी खास...