कराची। बांग्लादेश में हाल ही में सम्पन्न एशिया कप टी-20 में विवाद के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत में होने वाले वर्ल्ड टी-20 के लिए टीम में बदलाव किया है। ओपनर खुर्रम मंजूर को बाहर करके टीम में अहमद शहजाद को वापस बुलाया गया है।

शहजाद को पहले वर्ल्‍ड टी-20 की 15 सदस्यी टीम में नहीं चुना गया था जिससे पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों को तगड़ा झटका लगा था। उन्हें एशिया कप टी-20 के लिए भी नहीं चुना गया था, जिसमें मंजूर ने उनकी जगह ओपनर की भूमिका निभाई थी। मगर टूर्नामेंट में तीन पारियों में सिर्फ 11 रन बनाने वाले मंजूर पर से चयनकर्ताओं का भरोसा उठ गया और उन्‍होंने शहजाद को वापस बुलाया।

अहमद शहजाद ने पाकिस्तान की तरफ से अब तक 40 अन्तराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले और एक शतक के साथ 941 रन बनाए। वह एकमात्र पाकिस्तानी बल्लेबाज जिन्होंने अन्तराष्ट्रीय टी-20 में शतक जड़ा हो। हाल ही में सम्पन्न पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में शहजाद के बल्ले ने खूब रन उगले। ऐसा लगता है कि इसी प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का शहजाद को टीम में शामिल करने का मन बना।

पाकिस्तान के पास ओपनर के विकल्प के रूप में खलीद लतीफ भी मौजूद है, जिन्होंने आखिरी बार पाकिस्तान के लिए 2012 में श्रीलंका के खिलाफ मैच खेला था। 30 वर्षीय लतीफ को पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता है।

पाकिस्तान को सुपर 10 के दौर के ग्रुप दो में जगह मिली है जहां उसे ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और एक क्वालीफायर की चुनौती का सामना करना होगा। पाकिस्तान टी-20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत कोलकाता के ईडन गार्डन में करेगा और इसके बाद 19 मार्च को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ धर्मशाला में मुकाबला खेलेगा।

 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...

    धवन के बाद अब इस तेज़ गेंदबाज़ ने दी श्रीलंकाई टीम को चेतावनी, कहा...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकता के ईडन गार्डन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम ने 49 रन...