रणजी का क्वाटर फाइनल मैच हो चूका है, हमने रणजी के चारो क्वाटर फाइनल देखा, यहाँ हम इन क्वाटर फाइनल मैचो पर एक नजर डालते है:

क्वाटर फाइनल 1: आसाम बनाम कर्नाटका:

इस मैच में कर्नाटक के बल्लेबाजो ने अच्छी बल्लेबाजी दिखायी, कर्नाटक ने राबिन उथप्पा के शानदार 153 रनों की बदौलत कर्नाटक ने 452 रनों का विशाल स्कोर पहली पारी में बनाने में सफल रहा, जबाब में आसाम की पूरी टीम पहले पारी में 185 रनों पर सिमट गयी, दूसरी पारी में कर्नाटक ने समर्थ के 178 रनों की मदद से 5 विकेट पर 415 रनों के साथ पारी की घोषणा की. दूसरी पारी में भी आसाम 127 रनों पर सिमट गयी जिसके फलस्वरूप इस बड़े जीत के अंतर की वजह से कर्नाटक को 3 पॉइंट मिले.

क्वाटर फाइनल 2: दिल्ली बनाम मुंबई:

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 156 रन बनाये, 156 रनों के मामूली लक्ष्य की रक्षा करते हुये मुंबई के शर्दुल ठाकुर ने 54 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये जिसके फलस्वरूप दिल्ली 166 रनों के लक्ष्य पर सिमट गयी, दूसरी पारी में मुंबई ने हेडवाकर के 161 रनों की मदद से 450 रन बनाने में सफल रही. जबाब में मुंबई ने दिल्ली को सिर्फ 236 रनों पर आउट कर 204 रनों से जीत हासिल की.

 

क्वाटर फाइनल 3: तमिलनाडु बनाम विदर्भ:

पहले बल्लेबाजी करते हुये तमिलनाडु ने विजय शंकर के 111, मुरली विजय के 96 और बाबा इन्द्रजीत की मदद से 403 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा, विदर्भ पहली पारी में सिर्फ 259 बना सकी, दूसरी पारी में तमिलनाडु ने टीम मदद से विदर्भ आसानी से हरा दिया.

 

क्वाटर फाइनल 4: महाराष्ट्र बनाम आंध्रप्रदेश:

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पूरी महाराष्ट्र टीम 91 रनों के मामूली स्कोर पर सिमट गयी, आंध्रा की तरफ से शिव कुमार ने 41 रन देकर 6 विकेट चटकाये, आंध्रा की भी पहली पारी 138 पर सिमट गयी, दूसरी पारी में मुंबई ने केशव जाधव के 81 रनों की बदौलत 177 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रहा, जबकि लक्ष्य का पिछा करने उतरी मुंबई को महाराष्ट्र ने 101 रनों पर आउट कर के फाइनल में जगह बना लिया.

25 फरवरी को रणजी सेमीफाईनल में एक तरफ मुम्बई और कर्नाटक आमने-सामने होंगे तो दूसरी तरफ तमिलनाडु और महाराष्ट्र.

 

  • SHARE

    Related Articles

    WWE NEWS: स्टोन कोल्ड को भी नहीं पसंद आया नो मर्सी में हुआ ‘बीस्ट’...

    स्टोन कोल्ड रेस्लिंग के दुनिया के दिग्गज माने जाते हैं और वे हर मुद्दे पर अपनी खुल कर राय रखते हैं. जब उनसे नो...

    बड़ी खबर: अब इन बदले नियमो के साथ खेला जायेगा भारत और न्यूजीलैंड के...

    दुबई, 26 सितम्बर; विश्व क्रिकेट की नियंत्रक संस्था-अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को साफ कर दिया कि जो खिलाड़ी मैदान के भीतर अपने व्यवहार...

    स्विंग के सुल्तान… भुवनेश्वर कुमार…,ने बनाए दो अनमोल रिकॉर्ड, बने दुनिया और भारत के...

    भारतीय क्रिकेट टीम के स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार टीम की जीत में अहम् किरदार साबित हो रहे हैं. ख़ास तौर पर साल 2017 उनका...

    वीडियो- अगर आप भी चाहते हैं धोनी जैसी बिजली से भी तेज स्टंपिंग करना...

    क्रिकेट के मैदान में हमेशा ही या तो अच्छी गेंदबाजी की चर्चा की जाती है या शानदार बल्लेबाजी की। ये दो विभाग ऐसे हैं...

    स्पोर्ट्स राउंड अप: बस एक नजर में पढ़े 26 सितम्बर की खेल से जुड़ी...

    इस लेख के माध्यम से हम आपक पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. आइये डालते हैं, एक नजर दिनभर की तमाम...