सेंचुरियन, 14 जनवरी; भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टेस्ट विकेटों का सैकड़ा पूरा कर लिया है। ऐसा करने वाले वह भारत के 21वें गेंदबाज हैं। शमी ने सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन केशव महाराज का विकेट लेते ही अपने 100 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए।

शमी इस मुकाम पर पहुंचने वाले भारत के सातवें तेज गेंदबाज और कुल 21वें खिलाड़ी हैं। शमी ने 29वें मैच में यह मुकाम हासिल किया।

भारत के लिए सबसे अधिक टेस्ट विकेट अनिल कुम्बले (619) ने लिए हैं। जहां तक तेज गेंदबाजों की बात है तो कपिल देव ने भारत के लिए 434 विकेट चटकाए हैं।

मौजूदा भारतीय टीम में शमी के अलावा इशांत शर्मा (227) और रविचंद्रन अश्विन (309) ने 100 या उससे अधिक विकेट लिए हैं जबकि उमेश यादव (99) इसके करीब हैं।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    अश्विन और जडेजा के बाद अब साउथ अफ्रीका में चलेगा इस स्पिनर का जादू,...

    पिछले दो सालोंं में भारतीय क्रिकेट टीम को आर अश्वीन और रविंद्र जडेजा के बाद दो और ऐसे स्पिन गेंदबाज मिले हैं जिन्हें देखकर...

    क्रिकेट मैदान पर रन बरसाने वाले विराट कोहली अब बेचेंगे पानी

    भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...

    बार्सिलोना के साथ नए करार को तैयार सर्गी रोबटरे

    बार्सिलोना, 20 जनवरी; बार्सिलोना ने इस बात की पुष्टि की है कि टीम के डिफेंडर सर्गी रोबटरे ने क्लब के साथ नए करार के लिए...

    IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम...

    बहुत भी जल्द इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} का मेला भारत देश में लगने जा रहा हैं. 2008 में शुरू हुआ आईपीएल का खेल, अब...

    सचिन-कांबली ही नहीं बल्कि बचपन में अफ्रीका के ये दो दिग्गज भी थे बहुत...

    अगर आप भी क्रिकेट के फैन है तो यह तो आपको भी पता होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन...