भारत के तेज गेंदबाज और विश्वकप 2015 में भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद शमी घुटने में चोट की वजह से बाहर हो गये है.

जैसा की कल ही यह बात सामने आयी थी, कि शमी बुधवार को अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गये थे, लेकिन बीसीसीआई और टीम मैनेजर ने इसकी घोषणा नहीं की, लेकिन आज भारतीय टीम के टीम मैनेजर ने मीडिया के सामने इस बात की पुष्टि की, कि शमी युएई के खिलाफ 28 फरवरी को होने वाले मैच में नहीं खेलेंगे.
टीम मैनेजर डाक्टर बाबा ने मीडिया से कहा:
“मोहम्मद शमी के बाएं घुटने में थोड़ी परेशानी है, कल उनका अल्ट्रा साउंड कराया गया, उन्होंने इंजेक्शन लिए हैं, आगे के मैचों के लिए उनकी उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए यूएई के खिलाफ कल होने वाले मैच में वह नहीं खेलेंगे.”

विश्वकप से पहले ही भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा फिट न होने की वजह से बाहर हो गये थे, और उनकी जगह मोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया, इशांत के बाद शमी भारतीय टीम की जिम्मेदारी अच्छी तरह से सम्भाल रहे थे, लेकिन अब उनके चोटिल हो जाने पर भुवनेश्वर कुमार या स्टुअर्ट बिन्नी को टीम में शामिल किया जायेगा, और युएई के खिलाफ होने वाले मैच में उन्हें शमी की भरपाई करनी होगी.

विश्वकप में अभी तक शमी ने भारत की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी का परिचय देते हुये 6 विकेट चटकाए है, जिसकी वजह से भारत अब तक अपने दोनों मुकाबलों में बड़े अंतर से जीत दर्ज करने में सफल हो पाया है.

कप्तान धोनी के लिये यह बड़ी ही मुस्किल घड़ी है, क्यूंकि शमी के साथ उन्हें कोच डंकन फ्लेचर का भी साथ युएई के खिलाफ होने वाले इस मैच में नहीं मिल पायेगा, अब देखना ये है, कि क्या भारत इन दो दिग्गज हस्तियों के बिना अपने जित अभियान को आगे बढ़ा पाता है, या नही.

 

  • SHARE

    Related Articles

    टीम की ओपनिंग की समस्या हुई खत्म अब खुद चयनकर्ताओ ने कहा ये खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश...

    कुलदीप यादव ने कहा था मेरे सामने प्रेशर में होता है वार्नर, सुन भड़के...

    भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की श्रंखला जारी है और अभी तक भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल...

    विराट या धोनी को नहीं बल्कि इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

    ये तो आप सभी जानते है, कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में स्वछता मिशन अभियान चला रखा है....

    अजब गजब: मैच के दौरान पहले कैच आउट और फिर रन आउट हुए हार्दिक...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच टीम इण्डिया के नाम रहा।टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी...

    सहवाग-झूलन ने घंटा बजाकर किया था मैच का शानदार शुभारंभ, लेकिन फिर भी ईडन...

    कल गुरुवार 21 सितम्बर को भारत और आस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये दुसरे वनडे मैच का शुभारंभ कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में काफी खास...