ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीव वाँ से अपनी पुरानी दुश्मनी को उजागर करते हुये, दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न ने एक टीवी कार्यक्रम में उन्हें सबसे स्वार्थी क्रिकेटर करार दिया है.

चैनल 10 के कार्यक्रम ‘आईएम ए सेलेब्रिटी, गेट मी आउट ऑफ हेयर’ में शेन वॉर्न ने कहा कि “स्टीव वॉ को पसंद न करने के कई कारण हैं…कई कारण, क्योंकि मैं जितने क्रिकेटरों के साथ खेला हूं, वो उनमें सबसे स्वार्थी क्रिकेटर हैं.”

शेन वार्न ने 17 साल पुरानी एक घटना को याद करते हुए कहा:

“बात 1999 के वेस्टइंडीज दौरे की है, उस समय कप्तान स्टीव वाँ, उपकप्तान (मै) और उस समय के कोच (ज्योफ मार्श) टीम चुनते थे, लेकिन मुझे टीम में नहीं चुना गया, और मुझे बाहर बैठाया गया, जो मुझे सबसे बुरा लगा.”

46 वर्षीय इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा:

“हम सब टीम चयन के लिए बैठक में शामिल हुये, उसके पहले वाले मैच में मैंने अच्छी गेंदबाजी नहीं किया था, उस मैच में ब्रायन लारा ने जबर्दस्त बल्लेबाजी किया था, लेकिन मुझे ऐसा लगा कि इस मैच की हार की वजह से मुझे बली का बकरा बनाया जा रहा था, क्यूंकि मैंने अच्छी गेंदबाजी नहीं किया था, मै मानता हूँ, कि ये मेरी गलती थी.”

उन्होंने आगे कहा:

“हम टीम चयन के लिए बैठे थे, मैंने कहा टीम कैसी होनी चाहिए? उस पर स्टीव वाँ ने कहा तुम नहीं खेल रहे हो. मैंने कहा “क्या?” तुम्हे क्या लगता है, टीम कैसी होनी चाहिए, इस पर वाँ ने दोबारा अपनी बात दोहराते हुए कहा, मै कप्तान हूँ, और मै कह रहा हूँ, तुम नहीं खेल रहे हो. इससे वास्तव में मै बहुत निराश हुआ, ऐसे ही कई कारण है, जिसकी वजह से मै वाँ को पसंद नहीं करता हूँ.”

गौरत है, कि उस अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 176 रनों से हराया था, और उस मैच में वार्न की जगह कोलिन मिलर खेले थे, और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीतकर सीरीज में 2-2 से बराबरी किया था.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...

    एक ही टेस्ट में गोल्डन डक और शतक बनाने वाले देश के सबसे पहले...

    कोलकता के ईडन गार्डन टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल सके, लेकिन दूसरी पारी में...

    बमुश्किल मैच को ड्रॉ करवाने के बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने की...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए टेस्ट मैच में भरपूर रोमांच रहा और रोमांच के बीच ये टेस्ट...

    13 साल का एक बच्चा हुआ सचिन तेंदुलकर का दिवाना मास्टर ब्लास्टर के लिए...

    नई दिल्ली, 20 नवंबर; सचिन इस देश में क्रिकेट के भगवान का दर्जा पा चुके हैं। वह न जाने कितने बच्चों, युवा खिलाड़ियों के लिए...

    कोलकाता टेस्ट में हो गया एक ऐसा हैरतअंगेज कारनामा, जो आज से पहले कभी...

    क्रिकेट की शुरूआत से ही देखा गया है कि जब भारत की सरजमी पर कोई मैच खेला जाता हो खासकर टेस्ट मैच तो स्पिनर्स...