“अभद्र भाषा का प्रयोग” करने पर वाटसन को लगी आईसीसी से फटकार - Sportzwiki
क्रिकेट

“अभद्र भाषा का प्रयोग” करने पर वाटसन को लगी आईसीसी से फटकार

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आल-राउंडर शेन वाटसन दिल्ली डेयरडेविल्स के विरुद्ध खेले गए मैच दौरान अभद्र भाषा का प्रयोग करने के लिए आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी पायें गए, जिसके बाद वाटसन को आईसीसी ने फटकार लगाई.

    आईपीएल ने बयान जारी करते हुए कहा कि रायपुर में रविवार की शाम विवो आईपीएल मैच के दौरान, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हरफनमौला खिलाडी शेन वाटसन मैच के दौरान मैच रैफरी को अभद्र भाषा का प्रयोग करते पाया गया, जोकि मैच के दौरान करना अपराध और अपमानजनक हैं.

    आगे आईपीएल ने कहा वाटसन आईपीएल के दौरान आचार संहिता उल्लंघन (धारा 2.1.4) के दोषी पायें गए है जिसमे मैच रैफरी का फैसला अंतिम फैसला और सर्वमान्य है.

    वाटसन ने मैदान पर इस तरह का व्यवहार पहली बार नहीं किया हैं, ऑस्ट्रलिया के लिए खेलते हुए आल-राउंडर वाटसन पहले भी इस तरह की हरकत कई बार कर चुके हैं.

    शेन वाटसन आईपीएल 9 में बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पायें है, आईपीएल 9 अब तक वाटसन 14 मैचो की 13 पारियों में 15.18 की साधारण औसत से 167 रन  ही बना पायें हैं. वाटसन का सर्वोच्च स्कोर 36 रन रहा हैं.
    आईपीएल 9 में बल्ले में नाकाम रहने वाले वाटसन ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया हैं, वाटसन ने आईपीएल 9 के 14 मैचो में 24.68 औसत से 16 विकेट अपने नाम किये हैं. वाटसन आईपीएल 9 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दुसरे सबसे सफल गेंदबाज़ रहे हैं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में सिर्फ युज़ुवेद्र चहल ने वाटसन से ज्यादा विकेट हासिल किये.

    चहल ने आईपीएल 9 में 19 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की हई हैं. जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली 919 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर अपना कब्ज़ा बनाये हुए हैं.

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रविवार रात को दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर प्ले-ऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित करी हैं. दिल्ली डेयरडेविल्स ने पहले खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 139 रनों का आसान से लक्ष्य रखा जिसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आसानी पा लिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान कोहली ने आईपीएल में छठा अर्धशतक जड़ा. कोहली आईपीएल 9 में अब तक 4 शतक भी जड़ चुके हैं.

     

    sw

    Most Popular

    Top