काफी खिलाडी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी करके रिटायर होते है, और अच्छा भाषण देते है. तो कई खिलाडी शांत अंदाज में रिटायर होते है.

और एक शेन वॉटसन है.

ऐशेज खत्म होने के बाद, वनडे सीरीज के बीच में ही, वॉटसन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया. वे ना ही किसी से बोले, और ना ही कुछ बात की.

माईकल क्लार्क, और क्रिस रोजर्स के बाद रिटायर होने वाले वॉटसन तीसरे खिलाडी है अॉस्ट्रेलिया के.

वॉटसन का बल्लेबाजी औसत 35 से उपर है, तो गेंदबाजी औसत 35 से निचे है. उनको अॉस्ट्रेलिया टेस्ट खिलाडी अॉफ द इयर का अवॉर्ड भी मिला है.

लेकिन खराब फिटनेस और फॉर्म के चलते, वॉटसन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया.

 

वॉटसन अपने करियर में ज्यादा एलबी ही हुए है. वॉटसन 1 से लेकर 7 तक किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करते थे, उनका डीआरएस लेने का रिकॉर्ड काफी खराब है. जब भी वे डीआरएस लेते थे, तब हमेशा वे आउट होते थे.

9 में से सिर्फ 1 बार ही उनको सफलता मिली है. वे 29 बार अपने करियर में एलबीडबल्यू हुए है, जो कि अॉस्ट्रेलिया के लिए एक रिकॉर्ड है.

59 टेस्ट मैचो में वॉटसन ने 3731 रन बनाए, और 75 विकेट लिए. डीआरएस को लेकर उनके उपर काफी जोक भी बने है.

2010 ऐशेज के पर्थ टेस्ट में, वॉटसन दोनों पारियों में एलबी आउट हुए. और दोनों बार उन्होंने डीआरएस लिया, और दोनों बार उनका ये फैसला असफल रहा.

उसके बाद उसी सीरीज के मेलबर्न टेस्ट में भी वॉटसन एलबी आउट हुए. फिर उन्होंने डीआरएस लिया, और फिर उनका ये फैसला असफल रहा.

2013 के ऐशेज सीरीज में वॉटसन के साथ ऐसा तीन बार हुआ. तीन बार वॉटसन एलबी हुए, और तीनों बार उन्होंने डीआरएस लिया, लेकिन तीनों बार ये फैसला उनके खिलाफ गया.

इस साल के ऐशेज में भी वैसा ही हुआ. वॉटसन एलबी हुए, और उन्होंने डीआरएस का इस्तेमाल किया, लेकिन हमेशा की तरह इस बार भी वे आउट ही हुए.

  • SHARE
    I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and rohit sharma.

    Related Articles

    दिल्ली डेयरडेविल्स के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने जहीर खान को नहीं बल्कि इस...

    भारत के महान खिलाड़ी राहुल द्रविड़ इस समय युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट के गुण सिखा रहें है. उनके मार्गदर्शन में ऋषभ पंत, संजू सैमसन,...

    अक्षर पटेल और हार्दिक पंडया को नहीं बल्कि इस स्टार भारतीय खिलाड़ी को गुजरात...

    कंगारूओं के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी करने वाले भारतीय टीम के फ्रंट गेदंबाज जसप्रीत बुमराह के लाखों क्रिकेट प्रशंसक दीवाने है। अपनी गेंदबाजी करने की...

    रॉ ऑफ एयर: कैमरा बंद होते ही ब्रोन स्ट्रोमैन और एंजो अमोरे के बीच...

    इस बार की रॉ खास थी क्योंकि यह रॉ नो मर्सी के तुरंत बाद हो रही थी jइसमें कई रेस्लरो ने अपने दम दिखाया...

    महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज का अब तक का सबसे हॉट लुक आया सामने,...

    भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज क्रिकेट के मैदान में सबसे परिपक्व कप्तानों में से एक हैं. उनको क्रिकेट के मैदान में बल्लेबाजी...

    TOP 5: स्मैकडाउन के आने वाले एपिसोड में इन पांच रेस्लरो पर रहेगी फैन्स...

    इस आर्टिकल में पढ़िये कि कल यानी 27 सितम्बर को होने वाली स्मैकडाउन में किन रेस्लरो पर रहेगी फैन्स की ख़ास नजर. 1.बैरन कोर्बिन  बैरन कोर्बिन...