अफरीदी के बाद अब इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के बल्ले से निकला सबसे तेज शतक - Sportzwiki
क्रिकेट

अफरीदी के बाद अब इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के बल्ले से निकला सबसे तेज शतक

  • पाकिस्तान बनाम आयरलैंड पहले एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान के शरजील खान के शानदार शतक की बदौलत आयरलैंड को रिकॉर्ड 255 रनों से हरा दिया हैं. 18 अगस्त को डबलिन विलेज में खेले गए पहले एकदिवसीय में पाकिस्तान ने अपने एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज करके, सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली हैं.

    धोनी, सहवाग और युवराज समेत दिग्गज खिलाड़ियों से जुड़े कुछ अंधविश्वास और टोटके

    बारिस प्रभावित मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी का न्योता दिया. आयरलैंड के कप्तान के फैसले को तेज गेंदबाज़ बैरी मैकार्थी ने सही ठहराते हुए सलामी बल्लेबाज़ अज़हर अली को केवल 1 रन पर चलता किया. अज़हर की विकेट जल्दी गिरने के बाद सलामी बल्ल्लेबाज़ शरजील खान और मोहम्मद हफीज़ ने तेज 90 रनों की साझेदारी बनायीं. हफीज़ के 37 रनों पर आउट होने के बाद आये बाबर आज़म ने  शरजील के साथ 10.3 ओवरों में तेजी से 96 रन जोड़े. बाबर आज़म ने 29 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली. उसके बाद पाकिस्तान को लगातार 2 झटके लगे,  सरफ़राज़ खान केवल 2 रन बनाने आउट हुए तो सलामी बल्लेबाज़ शरजील खान ने 86 गेंदों पर 9 छक्को और 16 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 152 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली. शरजील के आउट होने बाद शोएब मालिक और मोहम्मद नवाज़ के अर्धशतको की मदद से पाकिस्तान ने निर्धारित 47 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाये.

    ऑस्ट्रेलिया से आई भारतीय टीम कों लेकर बुरी खबर

    338 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य हासिल करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरआत बेहद ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज़ पॉल स्टर्लिंग बिना कोई रन बनाये मोहम्मद आमिर की गेंद पर बोल्ड हुए. उसके बाद इडी जॉयस और विलियम पोटरफील्ड ने पारी को कुछ संभालने की कोशिस किया लेकिन लम्बे समय बाद टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज़ उमर गुल ने जॉयस, पोटरफील्ड और केविन ओ ब्रयान के रूप में एक के बाद एक 3 झटके दिए, और आयरलैंड की आधी टीम 51 रनों पर पवेलियन लौट गयी. आयरलैंड के निचलेक्रम के बल्लेबाज़  स्पिनर इमाद वसीम आंधी में उड़ गए. आयरलैंड की पूरी टीम केवल 82 रनों पर ढेर हो गयी. इमाद वासिम ने 15 रन देकर 5 विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज़ उमर गुल ने 23 रन देकर 3 विकेट किये. आयरलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन गेरी विल्सन (21) ने बनाये.

    संक्षिप्त स्कोर: पाकिस्तान 337-6, 47 ओवरों मे (शरजील खान 152,
    बैरी मैकार्थी 4-62)

    आयरलैंड : 82 आलआउट (गेरी विल्सन 21, इमाद वासिम 5-14)

    मैच का नतीजा :- पाकिस्तान ने आयरलैंड को 255 रनों से हराया

    मैन ऑफ़ द मैच :- शरजील खान

    मुश्किल में भारत का नम्बर 1 का ताज

    sw

    Most Popular

    Top