रविवार को दम्बुल्ला में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में फील्डिंग के दौरान ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ शॉन मार्श की अंगुली टूट गयी है, जिस कारण वह एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए है, और जल्द अपने वतन ऑस्ट्रेलिया वापस लौट जायेगे.

यह भी पढ़े: एक और भारतीय खिलाड़ी ने रचा इतिहास सभी 10 विकेट किये अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया के फिजियो डेविड बेअक्ली के कहा “रविवार को खेले गए तीसरे एकदिवसीय में फील्डिंग के दौरान मार्श के बाएं हाथ के छोटी अंगुली टूट गयी हैं”.

आगे डेविड ने कहा “मैच के बाद एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्ठी हुई हैं और अब मार्श चोट से उभरने के लिए पर्थ वापस लौटेगे”.

मार्श के चोटिल के होने बाद, उस्मान ख्वाजा अंतिम 2 एकदिवसीय और टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ बने रहेगे. ख्वाजा ने इस दौरे पर एक भी सिमित ओवर के मैच नहीं खेला हैं, लेकिन अब मार्श की गैरमौजूदगी में मार्श दम्बुल्ला में खेले जाने वाले चौथे एकदिवसीय में तीसरे नंबर पर खेलेगे.

यह भी पढ़े: सचिन, द्रविड़ और सहवाग से नहीं बल्कि शोयब अख्तर कों डराने वाला बल्लेबाज था यह दिग्गज खिलाड़ी

पिछले महीने 15 सदस्यों की टीम के घोषणा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं. सबसे पहले ट्रेविस हेड को 16वे खिलाड़ी के रूप में टीम से जोड़ा गया, और उसके बाद मिचेल मार्श को व्यस्त समर सीजन के कारण आराम के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस भेज दिया गया.

कप्तान स्टीव स्मिथ भी ऑस्ट्रेलिया वापस लौट चुके हैं, और तेज गेंदबाज़ नाथन कुलटर नाइल कमर में स्ट्रैस फ्रेक्चर के कारण सीरीज के बीच में वापस लौट गए. तेज गेंदबाज़ जॉन हास्टिंग और स्कॉट बोलैंड दोनों को टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया हैं.

यह भी पढ़े: बांग्लादेश में आतंकवादी मारना चाहते है इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कों

ऑस्ट्रेलिया के श्रीलंका के दौरा बेहद ख़राब रहा है, नंबर 1 रैंकिंग की टीम ऑस्ट्रेलिया को  टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के विरुद्ध 3-0 की हार झेलनी पड़ी. हार के साथ-साथ खिलाड़ियों की चोट ने भी ऑस्ट्रेलिया टीम को बेहद अधिक परेशान किया हैं. हालंकि विश्वचैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने एकदिवसीय में शानदार वापसी की हैं, 5 मैचो की एकदिवसीय में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया 2-1 से बढ़त बनाये हुए हैं.

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    OMG!! मात्र 2 रनों के मामूली स्कोर पर ढेर हुई यह टीम, 9 बल्लेबाज...

    क्रिकेट में हमेशा से ही बहुत से रिकॉर्ड बनाते रहते है.आज महिला क्रिकेट में नागालैंड की टीम ने अंडर-19 ने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड...

    … तो क्या बचपन से एक दूसरे को जानती हैं साक्षी और अनुष्का?? तस्वीरें...

    भारतीय कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की दोस्ती से तो सभी वाकिफ हैं. कोहली मैदान के बाहर हो या मैदान के अन्दर...

    सुनील गावस्कर के बाद अब इस भारतीय दिग्गज ने भी बांधे युजवेन्द्र चहल की...

    भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवर में खास जगह बना चुके चुके हरियाणा के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल की हर जगह तारीफ हो रही...

    VIDEO: एक बार फिर से चर्चा में आई धोनी की बेटी जीवा, सोशल मीडिया...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की लोकप्रियता के बारे में हम सभी बहुत ही अच्छे से जानते हैं. धोनी के चाहने...

    FACTS: आखिर क्यों WWE से ब्रोक लेसनर और जॉन सीना जैसे और नाम नहीं...

    ये कहना गलत नहीं होगा कि WWE का पूरा दामोदार कुछ बड़े रेस्लरो पर ही है, अगर वे चुनिन्दा रेस्लर किसी पे पर व्यू...