यह खबर भारतीयों के लिए बेहद चौंका देनी वाली हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) ने शनिवार को हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान मुज़फ्फर वाणी को श्रृद्धांजलि दी हैं, बुरहान जम्मू और कश्मीर में भारतीय आर्म्ड फ़ोर्स के साथ मुठभेड़ में मारा गया था.

ट्वीट के जरिए पीसीबी ने कहा कश्मीरी मुजाहिद बुरहान भाई आज शहीद हो गए, अल्लाह उनकी शाहदत कबुल करे.

पीसीबी द्वारा यह विवादित बयान तब आया है जब भारतीय आर्म्ड फ़ोर्स को मुठभेड़ में बड़ी सफलता मिली हैं, आर्मी ने मुठभेड़ में बुरहान वाणी, सरताज अहमद और एक आतंकवादी को जम्मू और कश्मीर के अनंतगढ़ जिले में मार गिराया था.

लेकिन पीसीबी के नए विवाद के बाद भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्तो में फिलहाल सुधार की कोई गुंजाईश नहीं दिखाई दे रही हैं.

साथ ही, आल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष सैय्यद अली गिलानी और संप्रदायवादी नेता असिया अंद्राबी ने राज्य में बंद को घोषणा की हैं, और लोगो से अपील की हैं कि वाणी के अंतिम संस्कार प्रार्थना में ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंचे.

गिलानी ने लोगो से यह अपील भी की है कि जो लोग वाणी के अंतिम संस्कार स्थान तरल में नहीं आ सकते वो अपने-अपने स्थान से वाणी से लिए प्रार्थन करे.

22 वर्ष के इन्टरनेट प्रेमी कश्मीरी आतंकवादी ददसरा गाँव, दक्षिण-कश्मीर के तरल क्षेत्र का रहने वाला था. वाणी ने 10वी क्लास की परीक्षा के पहले वर्ष 2010 में अपना घर छोड़ दिया था, जिसके बाद वाणी ने स्वदेशी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था.

बाद में जल्द ही वाणी जिले का सबसे बड़ा आतंकवादी बन गया. मोस्ट वांटेड आतंकवादी की सूचि में वाणी का नाम था.

वाणी, फेसबुक और ट्वीटर पर विडियो के जरिए युवा कश्मीरी लड़को को आतंक के लिए तैयार करता था.

पिछले महीने, वाणी ने एक विडियो के द्वारा धमकी दी थी, और कहा था अगर कश्मीरी पंडित वेळी में बसते है तो वह सैनिक कॉलोनी पर हमला कर देगा.

वाणी के विडियो की मुख्य बात यह थी कि वह जम्मू और कश्मीर पर और अधिक हमले की बात कर रहा था.

वाणी की गिरफ्तारी के लिए जानकारी देने वालो को 10 लाख के इनाम की घोषणा भी थी. सूत्रों के अनुसार उसका कई लड़कियों और महिलाओ के साथ सम्बन्ध थे, जो उसकी गर्लफ्रेंड को बिलकुल भी पसंद नहीं था और बार बार वो उसको इसके लिए मना कर रही थी इसे लेकर उन दोनों के बीच काफी विवाद चल रहा था, और अब उसके न समझाने पर उसने सेना को इसकी जानकारी दी, सेना को बुहरान के सटीक लोकेशन की जानकारी थी और सेना ने उसे मार गिराया.

 

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    मशहुर ज्योतिषी गड़ना के अनुसार अगर इस प्लेयिंग इलेवन के साथ तीसरे टेस्ट मैच...

    जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट सीरीज खेलने के लिए रवाना हुई थी, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी, कि...

    कोहली नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी के नाम हैं सबसे कम पारियों में पहले दस...

    ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज एरोन फिंच ने आज 19 जनवरी शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपने क्रिकेट करियर का 10वां शतक लगाया है. आज...

    भारतीय टीम को मिला एक और तेज गेंदबाज घरेलू टूर्नामेंट में इसके सामने बल्लेबाजी...

    भारत ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले दो और गेंदबाजों को नेट गेंदबाज के रूप में बुलाया है.टीम मैनजमेंट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ...
    Delhi Test: Dhawan celebrates with half centuries, India leads by 355 runs

    शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका से मिली सीरीज हार के बाद आज कहा कुछ...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त ली है.ऐसे में जहाँ साउथ अफ्रीका...

    IPL 2018: जोंटी रोड्स को हटा इस दिग्गज को बनाया मुंबई इंडियंस ने अपना...

    आईपीएल 11 को लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारी करना शुरू कर दिया है. जहाँ टीमें अब खिलाडियों के साथ-साथ सपोर्टिंग स्टाफ का भी...