यह खबर भारतीयों के लिए बेहद चौंका देनी वाली हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) ने शनिवार को हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान मुज़फ्फर वाणी को श्रृद्धांजलि दी हैं, बुरहान जम्मू और कश्मीर में भारतीय आर्म्ड फ़ोर्स के साथ मुठभेड़ में मारा गया था.

ट्वीट के जरिए पीसीबी ने कहा कश्मीरी मुजाहिद बुरहान भाई आज शहीद हो गए, अल्लाह उनकी शाहदत कबुल करे.

पीसीबी द्वारा यह विवादित बयान तब आया है जब भारतीय आर्म्ड फ़ोर्स को मुठभेड़ में बड़ी सफलता मिली हैं, आर्मी ने मुठभेड़ में बुरहान वाणी, सरताज अहमद और एक आतंकवादी को जम्मू और कश्मीर के अनंतगढ़ जिले में मार गिराया था.

लेकिन पीसीबी के नए विवाद के बाद भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्तो में फिलहाल सुधार की कोई गुंजाईश नहीं दिखाई दे रही हैं.

साथ ही, आल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष सैय्यद अली गिलानी और संप्रदायवादी नेता असिया अंद्राबी ने राज्य में बंद को घोषणा की हैं, और लोगो से अपील की हैं कि वाणी के अंतिम संस्कार प्रार्थना में ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंचे.

गिलानी ने लोगो से यह अपील भी की है कि जो लोग वाणी के अंतिम संस्कार स्थान तरल में नहीं आ सकते वो अपने-अपने स्थान से वाणी से लिए प्रार्थन करे.

22 वर्ष के इन्टरनेट प्रेमी कश्मीरी आतंकवादी ददसरा गाँव, दक्षिण-कश्मीर के तरल क्षेत्र का रहने वाला था. वाणी ने 10वी क्लास की परीक्षा के पहले वर्ष 2010 में अपना घर छोड़ दिया था, जिसके बाद वाणी ने स्वदेशी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था.

बाद में जल्द ही वाणी जिले का सबसे बड़ा आतंकवादी बन गया. मोस्ट वांटेड आतंकवादी की सूचि में वाणी का नाम था.

वाणी, फेसबुक और ट्वीटर पर विडियो के जरिए युवा कश्मीरी लड़को को आतंक के लिए तैयार करता था.

पिछले महीने, वाणी ने एक विडियो के द्वारा धमकी दी थी, और कहा था अगर कश्मीरी पंडित वेळी में बसते है तो वह सैनिक कॉलोनी पर हमला कर देगा.

वाणी के विडियो की मुख्य बात यह थी कि वह जम्मू और कश्मीर पर और अधिक हमले की बात कर रहा था.

वाणी की गिरफ्तारी के लिए जानकारी देने वालो को 10 लाख के इनाम की घोषणा भी थी. सूत्रों के अनुसार उसका कई लड़कियों और महिलाओ के साथ सम्बन्ध थे, जो उसकी गर्लफ्रेंड को बिलकुल भी पसंद नहीं था और बार बार वो उसको इसके लिए मना कर रही थी इसे लेकर उन दोनों के बीच काफी विवाद चल रहा था, और अब उसके न समझाने पर उसने सेना को इसकी जानकारी दी, सेना को बुहरान के सटीक लोकेशन की जानकारी थी और सेना ने उसे मार गिराया.

 

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    RECORD: 172 रन बनाने के बाद भी अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने...

    श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय टीम की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी. कुल 59.3 ओवर बल्लेबाजी की. जिसमे वह...

    इरफान पठान ने धोनी और गांगुली की कप्तानी में खेले गये मैचो में से...

    भारत के दिग्गज आलराउंडर इरफ़ान पठान ने हाल में ही सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के सवालों का जवाब दिया. जहाँ उन्होंने अपने करियर...

    सुरंगा लकमल ने किया खुलासा, क्यों कोहली, धवन, रहाणे और राहुल जैसे बल्लेबाज हुए...

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा रहा है। कोलकाता...

    VIDEO:53.4 ओवर में श्रीलंका ने की बेईमानी तो भड़के कप्तान विराट कोहली, ड्रेसिंग रूम...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला अर्न्तराष्ट्रीय मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जा...

    किसने क्या कहा: सोशल मीडिया पर जसप्रीत बुमराह के 6 पैक एब्स देख पागल...

    भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आज कल सभी के बीच चर्चा में बने हुए हैं. पिछले एक से डेढ़ साल...