नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)| पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को करारा झटका देते हुए पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू के राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ ही उनके आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। पूर्व क्रिकेटर सिद्धू ने एक बयान में भाजपा के साथ असंतोष का संकेत देते हुए कहा, “सही या गलत की लड़ाई में आप तटस्थ नहीं रह सकते।” वह तीन बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं और वर्तमान में राज्यसभा के मनोनीत सदस्य थे।

राज्यसभा के उप सभापति पी.जे.कुरियन ने सोमवार को घोषणा की कि सिद्धू का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है।

इससे पहले, दिन में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के ओएसडी गुरदीप सिंह सप्पल ने सोमवार को ट्वीट किया, “मनोनीत सदस्य नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।”

यह इस्तीफा भाजपा के लिए बेहद विस्मित करने वाला है। पंजाब में भाजपा और शिरोमणि अकाली दल की गठबंधन सरकार है, जहां अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होना है।

सिद्धू के आप में शामिल होने की बेहद संभावना है, हालांकि उन्होंने अभी तक भाजपा से इस्तीफा नहीं दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय के सचिव महेंद्र पांडे ने आईएएनएस से कहा, “मैं भी टेलीविजन पर उन रिपोर्टों को देख रहा हूं, जिसमें कहा जा रहा है कि भाजपा से इस्तीफे के बाद सिद्धू आप में शामिल होंगे। लेकिन उन्होंने अभी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है।”

राज्यसभा से इस्तीफे के तुरंत बाद सिद्धू ने भाजपा पर बरसते हुए कहा कि राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने के बाद भी पार्टी ने पंजाब में उनके लिए दरवाजे बंद कर दिए।

उन्होंने एक बयान में कहा, “सही या गलत की लड़ाई में आप तटस्थ नहीं रह सकते। पंजाब का हित सर्वोपरि है।”

उन्होंने एक बयान में कहा, “सही या गलत की लड़ाई में आप आत्मकेंद्रित होने के बजाय तटस्थ नहीं रह सकते। पंजाब का हित सर्वोपरि है।”

सिद्धू ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर राज्यसभा की सदस्यता स्वीकार की थी।

उन्होंने कहा, “मैंने पंजाब के कल्याण के उद्देश्य से राज्यसभा की सदस्यता ली थी। पंजाब के विकास के सभी रास्ते बंद होने के साथ ही मेरे उद्देश्य का कोई मतलब नहीं रह गया था, वह केवल एक भार रह गया था। इसलिए मैंने उसे और ढोना मुनासिब नहीं समझा।”

पार्टी में शामिल होने के सिद्धू के कदम की पुष्टि करते हुए पंजाब में आप के संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर ने ट्वीट किया, “नवजोत सिंह सिद्धू व नवजोत कौर सिद्धू के कदम का स्वागत करता हूं। उनके आप में शामिल होने का इंतजार कर रहा हूं।”

घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आप नेता संजय सिंह ने टेलीविजन चैनलों से कहा, “राज्यसभा से सिद्धू के इस्तीफे का हम स्वागत करते हैं।”

उन्होंने कहा, “सिद्धू सचमुच एक बड़े नेता हैं, क्योंकि पंजाब की राजनीति में उनकी बेहद महत्वपूर्ण भूमिका है और देश के क्रिकेट में भी उन्होंने ख्याति अर्जित की है। उन्होंने व उनकी पत्नी ने राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर पंजाब में भ्रष्टाचार व मादक पदार्थो के मुद्दों को उठाया है। हम उनका स्वागत करते हैं।”

संजय सिंह ने हालांकि कहा कि लोगों को इस बारे में औपचारिक घोषणा का इंतजार करना होगा।

संजय सिंह ने यह भी कहा कि सिद्धू का राज्यसभा से इस्तीफा पंजाब में अकाली-भाजपा की सरकार के विरोध में है।

आप नेता ने कहा, “सही मानसिकता के सभी लोगों को भ्रष्टाचार के खिलाफ इस धर्मयुद्ध में शामिल होना चाहिए।”

आप को पंजाब में होने वाले चुनाव में एक मजबूत दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    125 करोड़ के भुगतान को लेकर बीसीसीआई और सोनी में ठनी, बेहद निचले स्तर...

    भारत की सरजर्मी पर हर साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग पूरी दुनिया में बेहद लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। इस खेल को लेकर जहां...

    किसने कहा: “जैसन जॉर्डन को रेस्लिंग बिल्कुल भी नहीं आती और वे सिर्फ अपने...

    मौजूदा समय में जैसन जॉर्डन का नाम WWE के सबसे तेजी से उभरते हुए रेस्लरो में गिना जाता है पर अब खबर आ रही...

    मौजूदा समय के पांच ऐसे रेस्लर जो WWE में बर्बाद कर रहे हैं अपना...

    इस आर्टिकल में जानिये उन रेस्लरो के बारे में जो WWE में अपना वक्त जाया कर रहे हैं. 5. डेनियल ब्रयान  डेनियल ब्रयान कोई रेस्लर नहीं...

    STATS: कोहली समेत भारतीय टॉप आर्डर की धज्जियां उड़ाने वाले सुरंगा लकमल ने बनाया...

    कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन के मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज हो चुका हैं. गुरूवार,...

    पाकिस्तान सुपर लीग में हुए स्पॉट फिक्सिंग कांड को लेकर भड़के वकार यूनिस, फिक्सिंग...

    पाकिस्तान क्रिकेट और विवादों का एक एक गहरा ही नाता रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट अक्सर किसी ना किसी विवाद के चलते सुर्खियों में रहता...