भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच कोलकाता में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया. कप्‍तान विराट कोहली (92)और अजिंक्‍य रहाणे (55)के अर्धशतकों के बावजूद टीम इंडिया आज यहां दूसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर्स में 252 रन बनाए.

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का आखिरी तक हार न मानने का इतिहास एक बार फिर दिखा, जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज केन रिचर्डसन ने एक नो गेंद डाली, जिसपर हार्दिक पंड्या ने शॉट खेल दिया और अंपायर ने गेंद नो करार दी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इसके बावजूद भी हार्दिक को आउट दी जाने की पहल करते रहे.

क्या था पूरा मामला-

भारतीय पारी के दौरान 47वां ओवर केन रिचर्डसन कर रहे थे. ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने फुलटॉस गेंद डाली.  फुलटॉस गेंद पर पांड्या का कैच उछला स्टीव स्मिथ ने कैच पकड़ा, लेकिन कमर के ऊपर गेंद थी लिहाजा नो बॉल करार दी गई. तो स्मिथ ने इसके साथ रन आउट भी करने की कोशिश की. लेकिन अंपायर का मानना था कि कैच पकड़ने के बाद यह डेड गेंद हो गई थी लिहाजा हार्दिक पांड्या क्रीज पर सुरक्षित हैं.

हालंकि, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी यह मानने को तैयार नही थे. कप्तान सहित बाकी खिलाड़ी अंपायरों के साथ उलझे रहे. इसके तुरतं बाद बारिश होने लगी. खेल थोड़ी देर के लिए रुक गया जब खेल शुरू होने को था तब भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर अंपायरों से फैसले को बदलने के लिए कहते हुए नजर आए.

भारत ने दर्ज की शानदार जीत-

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे वनडे में भारत ने मेहमान को 50 रन से हरा दिया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली के 92 रन की बदौलत 252 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 43.1 ओवर में 202 रन पर ऑल आउट हो गई.

  • SHARE

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...