श्रृंखला बीच में छोड़ घर जायेंगे ऑस्ट्रलियाई कप्तान - Sportzwiki
क्रिकेट

श्रृंखला बीच में छोड़ घर जायेंगे ऑस्ट्रलियाई कप्तान

  • ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए श्रीलंका का दौरा बेहद निराशाजनक रहा, टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 0-3 की करारी हार झेलनी पड़ी और इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट मैच में नंबर 1 का स्थान भी गवा दिया.

    ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट मैचों के बाद एकदिवसीय श्रृंखला का आरम्भ एक शानदार जीत के साथ किया, लेकिन दुसरे मैच में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए.

    ऑस्ट्रेलिया का इस दौरे पर इतना बुरा प्रदर्शन इसलिए भी रहा क्यूंकि उनके स्टार बल्लेबाज़ और कप्तान स्मिथ भी पूरी तरह से नाकामयाब रहे.

    यह भी पढ़े : अगर भारत के पास ऐसा खिलाड़ी है, तो स्लेजिंग करने का कोई मतलब नहीं: ब्रेट ली

    स्मिथ ने दुसरे एकदिवसीय मैच के बाद कहा

    “मुझे क्रिकेट से दूर रहना बिलकुल भी पसंद नहीं है, लेकिन अभी हमे आने वाले समय में कई मैच खेलने है और यह रेस्ट मेरे लिए ठीक होगा. मैं तीनों फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता हूं”

    यह भी पढ़े : पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान रिकी पोंटिंग कों पीछे छोड़ स्मिथ बने नम्बर 1

    स्मिथ के इस निर्णय पर ऑस्ट्रेलिया के चीफ सलेक्टर रोड मार्श का कहना था कि “स्मिथ को आने वाले 1 साल में काफी क्रिकेट खेलना है और हम यह सोच ही रहे थे कि किस तरह से उन्हें कुछ आराम दिया जाये.” मार्श ने नए कप्तान डेविड वार्नर के लिए कहा..

     

    “डेविड के लिए यह एक बहुत अच्छा वक्त है कप्तानी करने का. जब से उन्हें टीम का वाईस कप्तान बनाया गया है उन्होंने यह भूमिका बखूबी निभाई है और हमे पूरा विश्वास है कि वार्नर बतौर कप्तान स्मिथ की कमी नहीं खलने देंगें.”

    ऑस्ट्रेलिया को दूसरे एकदिवसीय मैच में 81 रनों से हार का सामना करना पड़ा, पहले बल्लेबाज़ी करते हुए श्रीलंका ने 288 रन बनाये थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए जेम्स फोकनर ने इस मैच में हैट ट्रिक भी ली, और ऐसा करने वाले ववह छठे ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी बन गये. लेकिन हैट ट्रिक भी ऑस्ट्रेलिया को मैच में वापस नहीं ला सकी, और ऑस्ट्रेलिया 288 रनों का पीछा करते हुए 206 रनों पर ऑल आउट हो गयी.

    यह भी पढ़े : भारतीय A के कप्तान पर लगा जुर्माना

    sw

    Most Popular

    Top