श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने आज कहा कि देश के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने को लेकर अब भी चयनकर्ताओं के साथ चर्चा कर रहे हैं. स्थानीय मीडिया ने कयास लगाया है कि यह 37 वर्षीय बल्लेबाज अपने 15 साल के चमकदार करियर का अंत करने से पहले केवल तीन घरेलू टेस्ट, पाकिस्तान के खिलाफ वर्तमान श्रृंखला में दो और भारत के खिलाफ अगस्त में एक टेस्ट मैच ही खेलेगा.

लेकिन मैथ्यूज ने पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो के पी सारा ओवल में कल से शुरु होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि इस सीनियर बल्लेबाज ने अब भी अपना पक्का फैसला नहीं किया है. मैथ्यूज ने कहा, संगकारा ने अभी तक संन्यास की अपनी योजना की पुष्टि नहीं की है. वह पिछले कुछ समय ये मीडिया से मिलना चाहते थे लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया.

मैं जानता हूं कि उनकी अब भी चयनकर्ताओं से बात चल रही है. संगकारा ने वर्तमान बल्लेबाजों में सबसे अधिक रन बनाये हैं. उनके नाम पर 12,271 रन और 38 शतक शामिल हैं. उनके बाद इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक का नंबर आता है जिन्होंने 9000 रन और 27 शतक लगाये हैं. यह स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 15,921 रन और 51 टेस्ट शतक का रिकार्ड शायद ही तोड़ पाएगा लेकिन उनके नाम पर 11 दोहरे शतक दर्ज हैं और वह डान ब्रैडमैन के 12 दोहरे शतक के रिकार्ड की बराबरी करने के करीब हैं.

मैथ्यूज ने इस बात का खंडन किया कि श्रीलंका की गाले में पाकिस्तान के हाथों दस विकेट की हार के कारण संगकारा ने संन्यास का फैसला टाला. उन्होंने कहा, वह श्रृंखला शुरु होने से पहले से ही चयनकर्ताओं के साथ बात कर रहे थे. मेरा मानना है कि कुमार ने यह फैसला करने अधिकार हासिल किया है कि उन्हें कब संन्यास लेना चाहिए. उन्होंने पिछले कई वर्षों से श्रीलंका की सेवा की है और जब भी वह संन्यास लेंगे उनकी बहुत कमी खलेगी.

मैथ्यूज ने कहा, लेकिन अब युवा खिलाड़ी कुमार और माहेला (जयवर्धने) की जगह लेने की कोशिश कर रहे हैं. यह आसान नहीं है लेकिन उनके पास नाम कमाने का अच्छा मौका है. जयवर्धने ने पिछले साल टेस्ट और टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने विश्व कप के वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया था. बायें हाथ के बल्लेबाज संगकारा ने भी अपने करीबी मित्र का अनुसरण करते हुए वनडे और टी20 क्रिकेट से उनके साथ ही संन्यास ले लिया था लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में बने रहे.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    ये रहे वो कारण जिसके चलते भारतीय टीम को करना पड़ा पहले वनडे मैच...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज रविवार को धर्मशाल के मैदान में पहला खेला गया वनडे मैच श्रीलंकाई टीम ने बड़ी आसानी...
    Suranga Lakmal

    सुरंगा लकमल ने तोड़ी चुप्पी बताया वो कारण जिसकी वजह से जल्दी-जल्दी विकेट देकर...

    कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा की अगुआई में धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ पहला एकदिवसीय मुकाबला खेलने उतरी भारतीय टीम को...

    VIDEO: 113 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब धोनी ने की खराब...

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला अर्न्तराष्ट्रीय मुकाबला धर्मशाला स्टेडियम में आज,यानि 10 दिंसबर को खेला गया। खेले गए...

    पोर्न स्टार मिया खलीफा ने रोंडा राउजी के लिए बोल दिया कुछ ऐसा नहीं...

    WWE पूरी दुनिया में जानी जाती है और इसके रेस्लर्स भी पूरी दुनिया में ना केवल पहचाने बल्कि पसंद भी किये जाते हैं पर...

    रणजी ट्रॉफी : इस युवा भारतीय खिलाड़ी ने ठोका दोहरा शतक

    जयपुर, 10 दिसम्बर; रित्विक चटर्जी (नाबाद 213) के दोहरे शतक और अभिमन्यु ईस्वरन (114) की शतकीय पारी के दम पर बंगाल ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर...