तो क्या संगकारा नहीं लेंगे अब सन्यास???? - Sportzwiki
क्रिकेट

तो क्या संगकारा नहीं लेंगे अब सन्यास????

  • श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने आज कहा कि देश के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने को लेकर अब भी चयनकर्ताओं के साथ चर्चा कर रहे हैं. स्थानीय मीडिया ने कयास लगाया है कि यह 37 वर्षीय बल्लेबाज अपने 15 साल के चमकदार करियर का अंत करने से पहले केवल तीन घरेलू टेस्ट, पाकिस्तान के खिलाफ वर्तमान श्रृंखला में दो और भारत के खिलाफ अगस्त में एक टेस्ट मैच ही खेलेगा.

    लेकिन मैथ्यूज ने पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो के पी सारा ओवल में कल से शुरु होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि इस सीनियर बल्लेबाज ने अब भी अपना पक्का फैसला नहीं किया है. मैथ्यूज ने कहा, संगकारा ने अभी तक संन्यास की अपनी योजना की पुष्टि नहीं की है. वह पिछले कुछ समय ये मीडिया से मिलना चाहते थे लेकिन उन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया.

    मैं जानता हूं कि उनकी अब भी चयनकर्ताओं से बात चल रही है. संगकारा ने वर्तमान बल्लेबाजों में सबसे अधिक रन बनाये हैं. उनके नाम पर 12,271 रन और 38 शतक शामिल हैं. उनके बाद इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक का नंबर आता है जिन्होंने 9000 रन और 27 शतक लगाये हैं. यह स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 15,921 रन और 51 टेस्ट शतक का रिकार्ड शायद ही तोड़ पाएगा लेकिन उनके नाम पर 11 दोहरे शतक दर्ज हैं और वह डान ब्रैडमैन के 12 दोहरे शतक के रिकार्ड की बराबरी करने के करीब हैं.

    मैथ्यूज ने इस बात का खंडन किया कि श्रीलंका की गाले में पाकिस्तान के हाथों दस विकेट की हार के कारण संगकारा ने संन्यास का फैसला टाला. उन्होंने कहा, वह श्रृंखला शुरु होने से पहले से ही चयनकर्ताओं के साथ बात कर रहे थे. मेरा मानना है कि कुमार ने यह फैसला करने अधिकार हासिल किया है कि उन्हें कब संन्यास लेना चाहिए. उन्होंने पिछले कई वर्षों से श्रीलंका की सेवा की है और जब भी वह संन्यास लेंगे उनकी बहुत कमी खलेगी.

    मैथ्यूज ने कहा, लेकिन अब युवा खिलाड़ी कुमार और माहेला (जयवर्धने) की जगह लेने की कोशिश कर रहे हैं. यह आसान नहीं है लेकिन उनके पास नाम कमाने का अच्छा मौका है. जयवर्धने ने पिछले साल टेस्ट और टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने विश्व कप के वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया था. बायें हाथ के बल्लेबाज संगकारा ने भी अपने करीबी मित्र का अनुसरण करते हुए वनडे और टी20 क्रिकेट से उनके साथ ही संन्यास ले लिया था लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में बने रहे.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top