आईपीएल 7 में स्पॉट फिक्सिंग का मामला सामने आया था, इसमें कई भारतीय स्टार खिलाड़ियों पर शक जताई गयी एवं कुछ को हिरासत में लेकर क़ानूनी कार्यवाही की गयी, अभी आईपीएल 8 में भी राजस्थान रायल्स के एक खिलाड़ी को स्पॉट फिक्सिंग का आफर मिला था. बीसीसीआई इस को नाकाम करने की कई कोशिस कर रही है.

अब बीसीसीआई ने आईपीएल 8 में स्पॉट फिक्सिंग से निपटने के लिये ऐसा कदम उठाया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जायेंगे, बीसीसीआई ने स्पॉट फिक्सिंग को लेकर खिलाड़ियों को महिला मित्र मुहैया कराने का मन बना लिया है, बीसीसीआई का मानना है, कि इन महिला मित्रो को जरिया बना कर सटोरिये भारतीय खिलाड़ियों को फिक्सिंग के लिए अपना निशाना बनाते है.

आईपीएल के एक फ्रेंचाईजी अधिकारी ने मेल टुडे को बताया, कि-

“खिलाड़ियों ने बताया है, कि उन्हें किस तरह से ‘हनीट्रैप’ में फंसाया जाता है. पहले उन्हें विश्वास दिलाया जाता है, कि वो बहुत स्मार्ट हैं, और फिर उन्हें इस मायाजाल में फंसाया जाता है. ऐसा हममें से किसी के साथ भी हो सकता है. और इस तरह से फैन की तरह खिलाड़ियों से जुड़ने के बाद वो खिलाड़ियों से पर्सनल हो जाती हैं.”

उन्होंने आगे कहा:

“ये बहुत ही तेजी से होता है, और खिलाड़ियों से उनके रिश्ते बड़ी जल्दी मजबूत हो जाते हैं. फिर वो खिलाड़ियों के साथ डिनर पर जाती हैं, और इस तरह वो और करीब आ जाती हैं. उसके बाद उनके अंतरंग पलों का एमएमएस बना लिया जाता है, और फिर उसके बाद खिलाड़ियों को इसीके ब्लैकमेल किया जाता है. और इसके बाद खिलाड़ियों के पास फिक्सिंग में फंसने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचताहै.”

लेकिन अब बीसीसीआई ने यह फैसला किया है, कि वो खिलाड़ियों को खुद ही लडकिय मुहैया करायेगा, जिससे खिलाड़ी इस माया जाल में ना फंसे, भारतीय पूर्व खिलाड़ियों ने भी बीसीसीआई के इस फैसला का पूरा समर्थन किया है.

पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल ने कहा, कि-

“बीसीसीआई ने यह काफी अच्छा कदम उठाया है, स्पॉट फिक्सिंग सिर्फ और सिर्फ खिलाड़ियों द्वारा ही सम्भव है, लेकिन अधिकतर खिलाड़ी ऐसे बैकग्राउंड से आते है, जो इस तरह के फैंस के चिकनी चुपड़ी बातो में आकर इस तरह के घिनौना काम कर जाते है.”

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...

    SAvIND: केप्लर वेसल्स ने साउथ अफ्रीका को दी चेतावनी, विराट नहीं बल्कि उनकी आक्रामकता...

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वेसल्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है, जो हमेशा से ही अपनी आक्रामकता...

    अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने अफ्रीकन टीम को लेकर कहा कुछ ऐसा विराट...

    दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने अपने टीम से आग्रह किया है कि वे अपने इस मैच को पांचवें दिन में जीत के...

    आखिरकार वजह आया सामने इस वजह से पप्पू यादव के बेटे सार्थक रंजन को...

    क्रिकेट के खेल में राजनीती के लिप्त होने का एक मुख्य उदाहरण दिल्ली की सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट टीम में देखने को मिला...

    बेन स्टोक्स पर आरोप तय होने के साथ ही खत्म हुआ करियर, इंग्लैंड क्रिकेट...

    इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंड बेन स्टोक्स के खिलाफ काफी लंबे समय से ब्रिस्टल में की गई मारपीट की जाँच चल रही थी, लेकिन इस...