रोहित शर्मा की बल्लेबाजी हमेशा ही विरोधी टीम पर भारी पड़ी है, रोहित ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ पहले 209 रनों की पारी खेली, अभी इस पारी को लोग भुला भी नहीं पाये थे, कि इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने एक और दोहरा शतक लगा कर सभी को अपना दीवाना बना लिया, इसके साथ ही रोहित ऐसा करने वाले पहले खिलाडी बने जिसने वनडे में 2 दोहरा शतक लगाया हो, इसके साथ ही रोहित 250 रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले खिलाडी भी है.

यहाँ हम रोहित शर्मा से जुड़े कुछ रोमांचक और अज्ञात पहलुओ पर एक नजर डालते है:

रोहित शर्मा एक मात्र ऐसे खिलाडी है, जो हिंदी, अंग्रेजी, तेलगु और मराठी भाषा तेजी से बोल सकते है, उनकी माँ आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम की रहने वाली थी.

 

रोहित शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत एक आफ-स्पिनर के रूप में की, लेकिन उनके कोच दिनेश लाड को लगा, कि वो एक बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर सकते है, इसलिये उन्होंने रोहित को बल्लेबाज के रूप में ट्रेनिंग देना शुरू किया.

 

रोहित शर्मा अपने स्कूल के दिनों में स्कूल से भाग करके अपने क्रिकेट आयडल वीरेंद्र सहवाग से मिले.

 

रोहित शर्मा के माता-पिता उनकी फीस देने में सक्षम नहीं थे, इसलिए उनके क्रिकेट में रूचि को देखकर स्कूल मैनेजमेंट ने उन्हें स्कालरशिप प्रदान किया.

 

शुरू से शकाहारी रहे रोहित शर्मा अंडे खाने के शौक़ीन बन गये और अपने धर्म की वजह से घर वालो से छुपकर अंडे खाते थे.

 

एक बार रोहित शर्मा के दोस्तों ने उनसे बिना रुके 50 अंडे खाने का शर्त लगाया था.

 

रोहित शर्मा टी-20 में शतक लगाने वाले पहले भारतीय थे, जिन्होंने गुजरात के खिलाफ मुम्बई की तरफ से खेलते हुये मुस्ताक अली टी-20 कम्पटीशन में 2006-07 के दौरान सिर्फ 45 गेंदों में 13 चौक्को और 5 छक्के की मदद से नाबाद 101 रन बनाये थे.

 

रोहित शर्मा ने एक बार ऑस्ट्रेलिया में शॉपिंग करते समय 4 जींस और 10-15 टी-शर्ट पर लगभग 1.5 लाख रूपये खर्च किया था.

 

रोहित शर्मा मैनचेस्टर यूनाइटेड के सबसे बड़े प्रसंसक है.

 

रोहित शर्मा काफी दिलकश मिजाज के रहे है, एक बार वो ब्रिटिस-इंडियन मॉडल सोफिया हयात के साथ काफी चर्चा में थे, बाद में उनका ब्रेकअप हो गया था.

 

 

 

 

  • SHARE

    Related Articles

    दुसरे वनडे से पहले प्रसंशको के लिए आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है...

    कोलकाता, 19 सितम्बर ; भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में बारिश का खतरा...

    बेंगलुरू में जन्मे सेल्टिक फुटबालर विल्सन का निधन

    ग्लासगो, 19 सितम्बर; बेंगलुरू में जन्मे सेल्टिक एफसी के पूर्व स्टार फुटबालर पॉल विल्सन का निधन हो गया। वह 66 साल के थे। स्कॉटिश क्लब...

    महिला हॉकी : आस्ट्रेलिया हॉकी लीग के लिए भारत की ए टीम घोषित, जाने...

    नई दिल्ली, 19 सितम्बर; हॉकी इंडिया (एचआई) ने आस्ट्रेलिया हॉकी लीग-2017 के लिए मंगलवार को भारत की महिला इंडिया-ए की घोषणा की है। फारवर्ड प्रीति...

    WWE NEWS: जॉन सीना के पिता ने जिंदर महल के बारे में ऐसी बात...

    WWE ने भारत में अपना कारोबार बढ़ाने के लिए जिंदर महल तो WWE चैंपियन बनाया हुआ पर ये बात सबको पता है कि बहुत...

    कपिलदेव नहीं बल्कि इस दिग्गज आलराउंडर से कर दी सौरव गांगुली ने हार्दिक पांड्या...

    भरतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये पांच मैच की सीरीज के पहले वनडे के बाद अगर कोई खिलाड़ी सबसे ज्यादा सुर्खियों...