महेंद्र सिंह धोनी दवाब मे खेलने मे है माहिर : सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट के प्रसिद्ध कप्तान सौरव गांगुली ने वर्तमान भारतीय टीम के कप्तान की प्रसंशा करते हुए कहा है कि‘ धोनी आलोचकों के निशाने पर होने के बावजूद दबाव मे बेहतर प्रदर्शन करते है.

सौरव गांगुली ने एक कार्यक्रम मे बात करते हुए कहा कि आलोचकों का काम आलोचना करना होता है , धोनी लम्बे समय से भारतीय टीम के कप्तान है उन्हें अब इन सब बातों की आदत हो चुकी है , सौरव ने कहा धोनी मे ऐसी कला है कि वो इतनी आलोचना होने ने बावजुद धैर्य नहीं खोते और हमेशा अपना शत प्रतिशत देते है .

सौरव ने कहा ‘ धोनी के बारे में कई बार पूछा जाता है, कि धोनी इतने दबाव मे धैर्य कैसे बनाये रखते है ? , इस सवाल के बारे मे सौरव ने कहा धोनी दबाव दिखने नहीं देते वह अंदर से अलग है और बाहर से अलग है, धोनी इसी वजह से ड्रेसिंग रूम मे सबका सम्मान पाते है . सौरव ने कहा कप्तान को आलोचना के लिए तैयार रहना चाहिए क्यूंकि जीत के बाद क्रिकेट प्रेमी क्रिकेटर को सर पर भी बिठाते है .

 

 

सौरव कोचिंग की जिम्मेदारी को तैयार ?
जब सौरव से टीम का कोच  बनने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि– फिलहाल उनके पास ऐसा प्रस्ताव नहीं है , हाँ अगर होगा तो भी मै इनकार कर देता क्यूंकि मे अभी सीएबी से जुड़ा हुआ हूँ, और वो जिम्मेदारी अच्छे से निभाना चाहता हु .

आखिर क्या खास बात है धोनी मे ?
धोनी एक महानतम कप्तान के साथ-साथ एक बेहतरीन फिनिशर बल्लेबाज़ भी है . धोनी विश्व क्रिकेट के एकमात्र ऐसे कप्तान है जिसने आईसीसी द्वारा होने वाली सब प्रतियोगिता जीती है. धोनी ने वर्ष 2007 टी-ट्वेंटी विश्वकप जीतकर सबको आश्चर्य मे डाल दिया. वर्ष 2011 मे धोनी ने सिमित ओवेरो का विश्वकप जीतकर अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया. 2013 मे धोनी ने आईसीसी चैंपियन ट्राफी भी जीती. धोनी अच्छे कप्तान होने के साथ एक अच्छे क्रिकेटर भी है, धोनी ने एकदिवसीय क्रिकेट में 51 से अधिक औसत से 8918 रन बनाये है, जबकि टेस्ट क्रिकेट मे 38 की औसत से 4876 रन बनाये .

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...