साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है.

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली इस टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे मैच और 2 टी-20 मैच की भी सीरीज खेली जायेगी, लेकिन इस टेस्ट मैच की सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका की टीम को जो बात सबसे ज्यादा परेशान कर रही है वह उसकी टेस्ट टीम की ओपनिंग की समस्या है.

पिछले दो साल से बनी हुई समस्या 

साउथ अफ्रीका की टीम पिछले दो सालों से अपने टेस्ट मैच की ओपनिंग की समस्या को लेकर बेहद चिंतित है. साउथ अफ्रीका के टेस्ट टीम के एक ओपनर डीन एल्गर तो लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे है, लेकिन साउथ अफ्रीका के दुसरे ओपनर टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पा रहे है.

साउथ अफ्रीका की टीम इन दो सालों में अपने देश के कई ओपनर जैसे स्टिफन कुक, स्तियाँन वान जिल, व हायनो खून जैसे कई खिलाड़ियों को अजमा चुका है, लेकिन कोई भी बल्लेबाज साउथ अफ्रीका की उम्मीदों में खरे नहीं उतरे.

युवा मकर्म को मिली ओपनिंग की जिम्मेदारी 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए युवा ओपनिंग बल्लेबाज एडियन मकर्म को जगह मिली है और साउथ अफ्रीका के चयनकर्ताओ ने शुक्रवार को उनकी टीम के प्लेयिंग इलेवन में खेलने व ओपनिंग करने की पुष्टि कर दी है.

ये कहा पुष्टि करते हुए 

 

 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रीय चयन पैनल के संयोजक लिंडा ज़ोंडी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “एडियन मकर्म एक बहुत ही प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी है और पिछले कुछ समय से लगातार घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहा है.

वह इंग्लैंड दौरे में भी टीम के साथ था, हालाँकि वह इंग्लैंड में प्लेयिंग इलेवन में नहीं खेला, लेकिन उसने वहां बहुत कुछ सिखा होगा, इसलिए अब हमने फैसला किया है, कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में एडियन मकर्म को ही ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलेगी.”

साउथ अफ्रीका ए टीम की कर चुके है कप्तानी 

आपको बता दे, कि हाल ही में भारत और साउथ अफ्रीका की ए टीमों के बीच खेली गई दो टेस्ट मैच की सीरीज में भी एडियन मकर्म ही साउथ अफ्रीका ए टीम के कप्तान थे.

एडियन मकर्म एक बहुत ही प्रतिभावान खिलाड़ी है, वह घरेलु क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे है. जिसके चलते पहले उन्हें साउथ अफ्रीका की सीनियर टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाने को मिला है और अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में ओपनिंग करने को मिलने वाली थी.

  • SHARE

    Related Articles

    आस्ट्रेलियन ओपन : बेड्रिच प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; चेक गणराज्य के थॉमस बेड्रिच शनिवार को अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन...

    आईएसएल-4 : दिल्ली के खिलाफ जमशेदपुर को रहना होगा सावधान

    जमशेदपुर, 20 जनवरी; जमशेदपुर एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में अपने पदार्पण का भरपूर आनंद ले रही है। इस टीम ने...

    आस्ट्रेलियन ओपन : चुंग ने ज्वेरेव को चौंकाया, अंतिम-16 में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; दक्षिण कोरिया के हेयोन चुंग ने शनिवार को चौथी सीड जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम...

    इस पूर्व क्रिकेटर ने कोहली से लेकर अश्विन को बताया टीम इण्डिया का तुरुप...

    भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के दौरे पर है,जहां पर मेजबान टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा...

    TOP 5: रॉयल रम्बल के पांच ऐसे शानदार रिकॉर्ड जो इस बार टूट सकते...

    इस बार की रोयल रम्बल 28 जनवरी को होने वाली है जिसमे कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. इस आर्टिकल में जानिये उन रिकार्ड्स...