आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसने कई खिलाड़ियों को उनके अन्तराष्ट्रीय टीम में जगह दिलाया, तो कई खिलाड़ी ऐसे रहे, जिन्हें आज तक आईपीएल में अपनी फ्रेंचाईजी से ही खेलने का मौका नहीं मिला, इसका ताजा उदाहरण है, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान, तो आईपीएल में अपनी प्रदर्शन से टीम में जगह बनाने वाले में आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, शेन वाटसन जैसे कई बड़े नाम शामिल है.

अब आईपीएल ने इस साल एक और खिलाड़ी की उसके देश के अन्तर्राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की कर दी है, ये कोई और नहीं सैमुल्स बद्री के जगह रॉयल चैलेंजर बंगलौर की टीम में जगह बनाने वाले तबरेज शामसी है. शामसी पहली बार आईपीएल में बंगलौर की तरफ से कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में खेल रहे है. और अब उनके प्रदर्शन को देखते हुये साउथ अफ्रीका ने उन्हें वेस्टइंडीज में होने वाले अगले महीने की त्रिकोणीय सीरिज में जगह दी है.

शुक्रवार को घोषित एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में शम्सी एकमात्र नया चेहरा हैं. एक साल से भी अधिक समय बाद तेज गेंदबाज वेन पार्नेल की टीम में वापसी हुई है.

वहीं साउथ अफ्रीका ने अपने सबसे तेज गेंदबाज डेल स्टेन को आराम दिया है, इसके पीछे मुख्य चयनकर्ता ने डेल को टेस्ट सीरिज के पहले तरोताजा रखने की बात बताया.

साउथ अफ्रीका के मुख्य चयनकर्ता लिंडा जोंडी ने कहा, कि ” डेल स्टेन को वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला से आराम दिया गया है, जिससे कि वह टेस्ट सत्र के लिए तरोताजा रहें.”

वहीं चयनकर्ताओ ने आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपर जायन्ट्स के बल्लेबाज फाफ ड्यूप्लेसिस को अंगुली की चोट के बाद भी टीम में जगह दी है.

गौरतलब है, कि अभी कुछ समय पहले ही ड्यूप्लेसिस ने अंगुली की चोट की वजह से पुणे को छोड़ वापस स्वदेश लौट आये है, जहाँ अभी पिछले हफ्ते ही उन्होंने अपनी अंगुली का सर्जरी कराया है.

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    खुशखबरी: भारतीय टीम अफ्रीका में टी-20 सीरीज जीतने के लिए बना रही रणनीति और...

    भारत के स्टार बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा आज पिता बन गए है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारत के स्टार बल्लेबाज़ कोई बेटी हुए है. आप...

    रिकॉर्ड: ये है वो ऐतिहासिक रिकॉर्ड जिनका भारत-अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 में टूटना...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. इस मैच को जीत कर जहाँ भारत सीरीज को जीतना चाहेगा. वही...
    Virat kohli affair with bahubali actress before anushka love

    शादी के पहले था इस बॉलीवुड अभिनेत्री के साथ कोहली का विराट कनेक्शन, अब...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली शादी के बाद से अक्सर अपने प्यार का इजहार करते दिखाई देते हैं. अनुष्का के होने के बाद...

    महेंद्र सिंह धोनी के अर्द्धशतक के साथ युजवेंद्र चहल का एक खास कनेक्शन, यकीन...

    कल सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों...

    आंकड़े: ये है वो कारण जिसकी वजह से बुमराह की गैरमौजूदगी में टी-20 में...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने असाधारण गेंदबाजी के प्रदर्शन के दम पर क्रिकेट जगत में एक खास स्थान हासिल कर...