आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसने कई खिलाड़ियों को उनके अन्तराष्ट्रीय टीम में जगह दिलाया, तो कई खिलाड़ी ऐसे रहे, जिन्हें आज तक आईपीएल में अपनी फ्रेंचाईजी से ही खेलने का मौका नहीं मिला, इसका ताजा उदाहरण है, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान, तो आईपीएल में अपनी प्रदर्शन से टीम में जगह बनाने वाले में आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, शेन वाटसन जैसे कई बड़े नाम शामिल है.

अब आईपीएल ने इस साल एक और खिलाड़ी की उसके देश के अन्तर्राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की कर दी है, ये कोई और नहीं सैमुल्स बद्री के जगह रॉयल चैलेंजर बंगलौर की टीम में जगह बनाने वाले तबरेज शामसी है. शामसी पहली बार आईपीएल में बंगलौर की तरफ से कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में खेल रहे है. और अब उनके प्रदर्शन को देखते हुये साउथ अफ्रीका ने उन्हें वेस्टइंडीज में होने वाले अगले महीने की त्रिकोणीय सीरिज में जगह दी है.

शुक्रवार को घोषित एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में शम्सी एकमात्र नया चेहरा हैं. एक साल से भी अधिक समय बाद तेज गेंदबाज वेन पार्नेल की टीम में वापसी हुई है.

वहीं साउथ अफ्रीका ने अपने सबसे तेज गेंदबाज डेल स्टेन को आराम दिया है, इसके पीछे मुख्य चयनकर्ता ने डेल को टेस्ट सीरिज के पहले तरोताजा रखने की बात बताया.

साउथ अफ्रीका के मुख्य चयनकर्ता लिंडा जोंडी ने कहा, कि ” डेल स्टेन को वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला से आराम दिया गया है, जिससे कि वह टेस्ट सत्र के लिए तरोताजा रहें.”

वहीं चयनकर्ताओ ने आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपर जायन्ट्स के बल्लेबाज फाफ ड्यूप्लेसिस को अंगुली की चोट के बाद भी टीम में जगह दी है.

गौरतलब है, कि अभी कुछ समय पहले ही ड्यूप्लेसिस ने अंगुली की चोट की वजह से पुणे को छोड़ वापस स्वदेश लौट आये है, जहाँ अभी पिछले हफ्ते ही उन्होंने अपनी अंगुली का सर्जरी कराया है.

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    SMACKDOWN REVIEW: यहां पढ़िए स्मैकडाउन के बड़े मैचों का एकदम सटीक विश्लेषण, इस रेस्लर...

    इस आर्टिकल में हम आपको स्मैकडाउन के लेटेस्ट एपिसोड के कुछ बड़े मैचो के बारे में कुछ सटीक विश्लेषण की जानकरी देंगे. 1.शुरुआत करते हैं...

    सांतोस में वापसी के लिए तैयार कोलंबिया फारवर्ड कोपेटे

    रियो डी जनेरियो, 20 सितंबर;कोलंबिया के अंतर्राष्ट्रीय फारवर्ड जोनाथन कोपेटे चोट से उबरने के बाद ब्राजील फुटबाल क्लब सांतोस में वापसी के लिए तैयार...

    केन्या में अफ्रीका नेशन्स चैम्पियनशिप के आयोजन पर फैसला शनिवार को

    नैरोबी, 20 सितंबर; केन्या फुटबाल जगत के पूर्व प्रमुख ने दावा किया है कि केन्या को अफ्रीका होम नेशन्स चैम्पियनशिप (चान) की मेजबानी मिलना किसी...

    आईजेपीएल-1: पहले मैच में देहरादून ने पुणे को दी पटखनी

    दुबई, 20 सितम्बर; इंडियन जूनियर प्लेयर्स लीग (आईजेपीएल) टैलेंट हंट के मंगलवार को हुए पहले मैच में देहरादून रॉकर्स ने रोहित राणा (3/16) के दमदार...

    प्रो कबड्डी लीग : रोहित का प्रयास नकाफी, पटना ने बेंगलुरू को हराया

    रांची, 19 सितंबर; आखिरी पलों में कप्तान रोहित कुमार का जुझारू प्रदर्शन भी बेंगलुरू बुल्स को जीत नहीं दिला सका। उसे मंगलवार को प्रो कबड्डी...