भारत के क्रिकेट विशेषज्ञ हर्षा भोगले ने भारतीय टीम में ऋद्दिमान साह को दूसरे टेस्ट में ना खेलने पर कुछ सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि ऋद्दिमान साह ने पिछले ही मैच में विकेट के पीछे एक ही मैच में 10 कैच लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

साहा ने धोनी के विकेट के पीछे एक मैच में सर्वाधिक 9 शिकार के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक ही मैच में 10 विकेट लिए और सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय विकेटकीपर बन गए। इसके बाद ऋद्दिमान साहा बैटिंग में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके जैसे कि और भी कई बल्लेबाज नहीं दिखा पाए थे।

धोनी के बाद साहा ही सबसे बेहतर विकल्प

हर्षा ने कहा कि दुसरे मैच से पहले साहा के पीठ में सम्सया हुई जिसकी पुष्टि कप्तान विराट कोहली ने दूसरे मैच के टॉस टाइम में की और कहा कि साहा को तकलीफ है और 5 दिन के खेल में उन्हें ज्यादा दिक्कत हो सकती है। लिहाजा कप्तान साहा को लेकर कोई चांस नहीं लेना चाहते हैं, इसलिए बैकअप विकेटकीपर पार्थिव पटेल को दूसरे मैच में खेलने का मौका मिला। हर्षा ने कहा कि पार्थिव 13 साल बाद एशिया के बाहर कोई मैच खेल रहे हैं।

पार्थिव पर हर्षा का तंज

हर्षा ने बंगाल के विकेटकीपर साहा का समर्थन करते हुए कहा कि जब तक साहा घायल नहीं हो जाते तब तक उनके अलावा विकेट कीपिंग में कोई दूसरा विकल्प इस वक्त भारतीय टीम में नहीं है। हर्षा ने साहा के समर्थन में ट्विटर पर लिखा कि याद रखें कि 20-30 रन ज्यादा बनाने वाले विकेटकीपर को कीपिंग के दौरान छोड़े हुए मौके के 70-80 रन के नुकसान को भी संतुलित करना होगा। इस ट्वीट से हर्षा ने सीधा पार्थिव पर तंज कसा क्योंकि उन्होंने पहले मैच की पहली पारी में हशीम अलमा का कैच छोड़ा था जिसके बाद अमला ने करीब 70-80 रन ज्यादा बना दिए।

पार्थिव बेहतर बल्लेबाज, साहा बेहतर कीपर

हर्षा ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से धोनी के सन्यास लेने के बाद साहा ही भारत के विकेटकीपर के तौर पर सबसे बेहतर विकल्प हैं इसलिए उन्हें टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका दिया जा रहा है। हर्षा ने कहा कि पार्थिव साहा से एक बेहतर बल्लेबाज जरूर है खासतौर पर विदेशी पिचों पर और भी खास बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन विकेट की पीछे साहा उनसे कहीं ज्यादा बेहतर हैं।

इसके अलावा साहा ने दूसरे मैच में किए गए और भी दो बदलाव के बारे में कुछ बातें कहीं कि वो हैरान हैं कि पहले मैच की शुरुआत में 3 विकेट लेकर साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर लाने वाले भुवनेश्वर कुमार दो दुसरे मैच में बाहर बैठा दिया गया। वहीं शिखर जो पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं उन्हें भी एक मैच में ना खेल पाने की वजह से बाहर कर दिया गया।

 

 

 

  • SHARE

    Related Articles

    पेले को अस्पताल ले जाने की बात से सलाहकार का इनकार

    रियो डी जनेरियो, 20 जनवरी; ब्राजील फुटबाल क्लब के दिग्गज पेले के करीबी सलाहकार ने उनके इस सप्ताह अस्पताल जाने की बात से साफ इनकार...

    अंडर-19 विश्व कप : इंग्लैंड, आयरलैंड ने जीत हासिल की

    क्वींसटाउन/वांगारेई (न्यूजीलैंड), 20 जनवरी; इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में खेले गए मैच में कनाडा को 282 रनों से हराया। इसके अलावा शनिवार...

    आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया...

    इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। आईपीएल के इस सीजन में में कई बदलाव देखे जा...

    अश्विन और जडेजा के बाद अब साउथ अफ्रीका में चलेगा इस स्पिनर का जादू,...

    पिछले दो सालोंं में भारतीय क्रिकेट टीम को आर अश्वीन और रविंद्र जडेजा के बाद दो और ऐसे स्पिन गेंदबाज मिले हैं जिन्हें देखकर...

    क्रिकेट मैदान पर रन बरसाने वाले विराट कोहली अब बेचेंगे पानी

    भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...