भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. जबकि दक्षिण अफ्रीका इस सीरीज में अभी तक एक भी मैच नहीं जीती है. साथ ही भारत इस सीरीज पर कब्ज़ा भी कर लिया है. भारत के इस सफलता में सबसे बड़ा हाथ स्पिनरों का रहा है.

भारतीय स्पिनरों ने अब तक इस सीरीज में 50 में से 47 विकेट लिए हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन खिलाड़ी अमित मिश्रा का कहना है कि स्पिनरों द्वारा इतनी अच्छी भागीदारी निभाने के बावजूद भी उन्हें वो सम्मान नहीं मिला जो उन्हें मिलना चाहिए था.

अमित मिश्रा ने कहा, कि इस सीरीज में पिच की बहस को लेकर अश्विन, रविन्द्र जडेजा और उनके प्रदर्शन को नजर अंदाज कर दिया गया. उन्होंने कहा, कि इन्हें वो सम्मान नहीं मिला जो वाकई में मिलना चाहिए था.

 

उन्होंने कहा, कि हमारे प्रदर्शन को ज्यादा तवज्जो दिया जाना चाहिए था. उन्होंने कहा, कि पिछले 15 सालों से भारतीय पिचों का मिजाज ऐसा ही है फिर भी पिच को लेकर चर्चा क्यों की जा रही है.

अमित मिश्रा ने कहा, कि जब हम श्रीलंका दौरे पर गए थे तब हमें वहां टर्निंग पिच ही मिली फिर भी हमने अच्छा प्रदर्शन किया. और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी हमने अच्छा खेला है. कम से कम हमें इस बात का श्रेय दिया जाना ही चाहिए. उन्होंने कहा, कि भारतीय स्पिनर्स ने सिर्फ पिच की वजह से इतने विकेट नहीं लिए हैं बल्कि विदेशों में भी हमने अच्छे प्रदर्शन किये हैं.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    युवराज सिंह और सुरेश रैना के लिए आई एक बुरी खबर, बीसीसीआई ने बढ़ाया...

    भारतीय खिलाड़ियों को अब विराट कोहली की टीम में खेलने के लिए अपने फिटनेस पर विशेष ध्यान देना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई ने...

    U-19 CWC में खेल रहे देश के ये 5 युवा खिलाड़ी 2019 के विश्व...

    भारतीय क्रिकेट टीम अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में बहुत जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है और अपने तीनों मुकाबले जीत चुकी है जबकि अब भारत...

    रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के बाद अब इस भारतीय खिलाड़ी ने भी इस...

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर हमेशा ही अपने शानदार खेल के लिए सुर्खियों में रहती है. उन्होंने महिला विश्व कप 2017...

    बड़ी खबर: इरफान पठान ने छोड़ी बड़ौदा की टीम, अब इस टीम से खेलते...

    हाल ही में कप्तानी से हटाये जाने के बाद इरफान पठान ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगी थी. हालिया रणजी सीजन में बड़ौदा...

    रवि शास्त्री ने पुजारा और हार्दिक के रन आउट को लेकर दिया हैरान करने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। इस मैच...