भारतीय स्पिनरों को वो सम्मान नहीं मिला जो मिलना चाहिए था: अमित मिश्रा - Sportzwiki
क्रिकेट

भारतीय स्पिनरों को वो सम्मान नहीं मिला जो मिलना चाहिए था: अमित मिश्रा

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. जबकि दक्षिण अफ्रीका इस सीरीज में अभी तक एक भी मैच नहीं जीती है. साथ ही भारत इस सीरीज पर कब्ज़ा भी कर लिया है. भारत के इस सफलता में सबसे बड़ा हाथ स्पिनरों का रहा है.

    भारतीय स्पिनरों ने अब तक इस सीरीज में 50 में से 47 विकेट लिए हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन खिलाड़ी अमित मिश्रा का कहना है कि स्पिनरों द्वारा इतनी अच्छी भागीदारी निभाने के बावजूद भी उन्हें वो सम्मान नहीं मिला जो उन्हें मिलना चाहिए था.

    अमित मिश्रा ने कहा, कि इस सीरीज में पिच की बहस को लेकर अश्विन, रविन्द्र जडेजा और उनके प्रदर्शन को नजर अंदाज कर दिया गया. उन्होंने कहा, कि इन्हें वो सम्मान नहीं मिला जो वाकई में मिलना चाहिए था.

     

    उन्होंने कहा, कि हमारे प्रदर्शन को ज्यादा तवज्जो दिया जाना चाहिए था. उन्होंने कहा, कि पिछले 15 सालों से भारतीय पिचों का मिजाज ऐसा ही है फिर भी पिच को लेकर चर्चा क्यों की जा रही है.

    अमित मिश्रा ने कहा, कि जब हम श्रीलंका दौरे पर गए थे तब हमें वहां टर्निंग पिच ही मिली फिर भी हमने अच्छा प्रदर्शन किया. और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी हमने अच्छा खेला है. कम से कम हमें इस बात का श्रेय दिया जाना ही चाहिए. उन्होंने कहा, कि भारतीय स्पिनर्स ने सिर्फ पिच की वजह से इतने विकेट नहीं लिए हैं बल्कि विदेशों में भी हमने अच्छे प्रदर्शन किये हैं.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top