खेल के मैदान से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आपने मिस कर दी हैं, तो घबराइए मत. इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स राउंड कप. जहाँ आप मात्र एक ही नजर में खेल की दुनिया से जुड़ी सारी खबरे आसानी से पढ़ सकेगें.

आइये डालते हैं, एक नजर रविवार, 24 सितम्बर के स्पोर्ट्स राउंड अप:-

~ ग्लेन मैक्सवेल की खराब फॉर्म को देखते हुए पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात 

मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर हैं और टीम का प्रदर्शन शुरूआती दो मैचों में बहुत ही निराशाजनक रहा हैं. वैसे तो टीम में सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन एकदम खराब रहा हैं, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म की लगातार आलोचनाएं की जा रही हैं. मैक्सवेल काफी लम्बे समय से बहुत ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. मैक्सी की फॉर्म के बारे में बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा, कि

 ”ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी को आप किसी भी प्रारूप में खिला लीजिये, लेकिन वह एक ही अंदाज में खेलते हुए दिखाई देंगे. मैक्सवेल काफी लकी हैं, कि ऑस्ट्रेलियाई टीम उनको अपने दल में शामिल कर रही हैं. ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी में कही से भी संघर्ष करने की क्षमता नजर नहीं आ रही हैं.”

~ स्पेनिश लीग : सेबाल्लोस की बदौलत जीता रियल

डैनी सेबाल्लोस की बदौलत किए गए दो गोल के दम पर रियल मेड्रिड ने स्पेनिश लीग में जीत हासिल की. एस्तादियो मेंडीजोरोत्जा स्टेडियम में शनिवार रात खेले गए इस मैच में रियल ने एलावेस को 2-1 से मात दी. इसके अलावा, स्पेनिश लीग में खेले गए अन्य मैचों में एटलेटिको मेड्रिड ने सेविला को 2-0 से हराया और एथलेटिको बिलबाओ का मलागा के साथ मैच 3-3 से ड्रॉ रहा.

~ धोनी एंड कंपनी को टी 20 विश्व कप जीते हुए पूरे दस साल 

आज के दिन पूरे दस साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में सबसे पहला टी ट्वेंटी विश्व कप जीतकर इतिहास रचा था. यह विश्व कप दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था और भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को फाइनल मैच में पांच रनों से हराकर ख़िताब पर अपना कब्ज़ा किया था.

आपको याद दिला दे, कि फाइनल मैच में गौतम गंभीर ने सबसे ज्यादा 75 रनों की पारी खेली थी और इरफ़ान पठान को ‘मैन ऑफ़ द मैच’ का अवार्ड दिया गया था. आज इस यादगार मुकाबले को पूरे 10 साल हो गये हैं.

~ विश्व कप के क्वालीफाई मुकाबलों से पहले आया वेस्टइंडीज के कोच का बयाँ 

वेस्टइंडीज की टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में कुछ ख़ास नही रहा हैं. टीम के गिरते प्रदर्शन की वजह से वेस्टइंडीज को चैंपियंस ट्राफी में भी प्रवेश नही मिला था. इसके अलावा टीम को वर्ल्ड कप में सीधे प्रवेश नही मिल रहा हैं. वही वेस्टइंडीज के कोच को उम्मीद है कि उन्हें एक मजबूत टीम मिलेंगी. जिसके साथ वो वर्ल्ड कप के क्वालीफायर के खेल सकते हैं.

वेस्ट इंडीज के कोच लॉ ने कहा कि “हमारी योजना अगले साल जिम्बाबवे एक स्थिर टीम के साथ जाने की है. ऐसी टीम जहां सब को अपनी भूमिका और उन्हें क्या हासिल करना है यह पता हो. क्वालीफायर से पहले न्यूजीलैंड दौरे पर हम ऐसी ही टीम के साथ जाना चाहेंगे.”

~ स्नूकर वर्ल्ड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे डिंग जुनहुई

चीन के डिंग जुनहुई ने खराब शुरुआत से वापसी करते हुए अपने हमवतन ली हेंग को शुक्रवार को स्नूकर वर्ल्ड ओपन के क्वार्टर फाइनल में 5-3 से हरा दिया. सेमीफाइनल में डिंग का सामना एंथोनी मैक्गिल और लुका ब्रेसेल से के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

~ तीसरा वनडे शुरू होने से पहले हुआ बड़ा झोलझाल, 5 गिरफ्तार

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले एक-दिवसीय क्रिकेट मैच के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. वहीं पुलिस ने टिकट की रंगीन फोटोकॉपी करके बेचने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दोपहर बारह बजे से होल्कर स्टेडियम से गुजरने वाले रास्तों को वाहनों के लिए बंद कर दिया जाएगा, जो मैच खत्म होने तक रहेगा. पांच ऐसे लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो टिकट की रंगीन फोटोकॉपी करके बेच रहे थे. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

इंदौर वनडे मैच को लेकर एमपीसीए ने उठाया ये बड़ा कदम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस वनडे मैच को लेकर मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रहा है. इसके साथ ही मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इंदौर वनडे को लेकर एक बड़ा कदम उठाया है. इंदौर वनडे मैच में किसी भी परेशानी को लेकर कोई भी जोखिम नहीं उठाने को लेकर एमपीसीए ने अलग-अलग श्रेणियों में 15 करोंड़ रूपये का बीमा करवाया है. मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने होल्कर स्टेडियम में होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम का बीमा किसी भी प्रकार के जोखिम को कवर करने के लिए करवाया है.

~ टेनिस : फेडरर ने लेवेर कप में यूरोप को किया मजबूत

स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने अपने बेहतरीन खेल के दम पर लेवेर कप में यूरोप टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. उन्होंने इस टूर्नामेंट के दूसरे दिन वर्ल्ड टीम के अमेरिका के सैम क्वेरी को 6-4, 6-2 से मात दी. इससे पहले, आस्ट्रेलिया के निक किर्जियोस और अमेरिका के जैक सोक ने स्पेन के राफेल नडाल और चेकगणराज्य के थॉमस बर्डिख को मात देकर टीम वर्ल्ड को पहला अंक दिलाया था.

~ सलमान बट की वापसी को लेकर इंजमाम उल हक का आया चौंकाने वाला बयाँ 

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम से पाकिस्तान के पत्रकारों ने सलमान बट को घरेलु क्रिकेट में शनदार प्रदर्शन करने के बावजूद टीम में ना चुने जाने को लेकर कई सवाल भी किये जिसकी सफाई में इंजमाम ने अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम जानते है, कि सलमान शानदार फॉर्म में है और टीम में चयन का हक़दार भी है. पांच साल क्रिकेट से दूर रहने के बाद भी उसकी फिटनेस शानदार है, लेकिन हम उनका चयन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सीधे नहीं कर सकते है.”

~ विवादों में आये शेन वार्न एक पोर्न स्टार के हाथापाई का हैं मामला 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न एक बार फिर से चर्चा में आ गये हैं. दरअसल उनके ऊपर एक पोर्न स्टार के साथ मार पिट का केस दर्ज हुआ हैं. दरअसल एक पोर्न स्टार ने वार्न पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं. शेन वॉर्न पर नाइट क्लब में मॉडल और पोर्न स्टार से मारपीट का आरोप लगा है. पॉर्न स्टार और ग्लैमर मॉडल वालेरी फॉक्स ने अपने साथ हुई घटना की एक तस्वीर भी ट्विटर पेज पर साझा की है. उन्होंने लिखा- एक औरत के उपर हाथ उठा कर अपने आप पर गर्व कर रहे हो? नीच इंसान.

  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    आस्ट्रेलियन ओपन : बेड्रिच प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; चेक गणराज्य के थॉमस बेड्रिच शनिवार को अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरो को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन...

    आईएसएल-4 : दिल्ली के खिलाफ जमशेदपुर को रहना होगा सावधान

    जमशेदपुर, 20 जनवरी; जमशेदपुर एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में अपने पदार्पण का भरपूर आनंद ले रही है। इस टीम ने...

    आस्ट्रेलियन ओपन : चुंग ने ज्वेरेव को चौंकाया, अंतिम-16 में पहुंचे

    मेलबर्न, 20 जनवरी; दक्षिण कोरिया के हेयोन चुंग ने शनिवार को चौथी सीड जर्मनी के एलेक्सजेंडर ज्वेरेव को हराते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम...

    इस पूर्व क्रिकेटर ने कोहली से लेकर अश्विन को बताया टीम इण्डिया का तुरुप...

    भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के दौरे पर है,जहां पर मेजबान टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा...

    TOP 5: रॉयल रम्बल के पांच ऐसे शानदार रिकॉर्ड जो इस बार टूट सकते...

    इस बार की रोयल रम्बल 28 जनवरी को होने वाली है जिसमे कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. इस आर्टिकल में जानिये उन रिकार्ड्स...