इस लेख के माध्यम से हम आपक पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. आइये डालते हैं, एक नजर दिनभर की तमाम बड़ी खबरों पर:

< होल्डिंग के समान हैं पंड्या का गेंदबाजी एक्शन: जोन्स >

हाल में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज और महान खिलाड़ी डीन जोंस ने भारतीय टीम के युवा ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या की तुलना वेस्टइंडीज के सर्वकालिन दिग्गज माइकल होल्डिंग से कर दी. बस फिर क्या था, सभी ने डीन जोन्स की क्लास लगा दी.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर एकदिवसीय के दौरान डीन जोन्स ने हार्दिक पंड्या के लिए ट्वीट करते हुए लिखा, कि

क्या किसी ने ऐसा सोचा हैं, कि हार्दिक पंड्या का गेंदबाजी एक्शन माइकल होल्डिंग से एकदम मिलता जुलता हैं. इस बात में कोई शक नहीं हैं, कि स्पीड में बहुत ज्यादा फर्क हैं, लेकिन गेंदबाजी एक्शन एकदम समान हैं….”

< पद्म भूषण की सिफारिश के लिए सिन्धु ने किया मंत्रालय का शुक्रिया >

हाल में ही स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री द्वारा भारत की स्टार शटलर पीवी सिन्धु देश के तीसरे सबसे बड़े सम्मान पद्म भूषण के लिए नामांकित किया. इस पर पीवी सिन्धु काफी खुश दिखाई दे रही हैं.

पीवी सिन्धु ने खेल मंत्रालय का शुक्रिया करते हुए कहा, कि

”मैं इस बात से बहुत खुश हूँ, कि मेरा नाम इतने बड़े सम्मान के लिए प्रस्तावित किया गया हैं. मैं इसके लिए खेल मंत्रालय का शुक्रिया अदा करती हूँ.”

< राहुल द्रविड़ ने हार्दिक को लेकर 2015 में ही की थे ये भविष्यवाणी>

मौजूदा समय में भारतीय टीम के युवा ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या ने सभी के दिलों में अपना स्थान बना लिया हैं. हार्दिक पंड्या को सुपरस्टार बनाने में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का भी बड़ा हाथ रहा हैं.

हाल में ही जब राहुल द्रविड़ के बारे में पूछा गया तो द्रविड़ ने अपना जवाब देते हुए कहा, कि

“हरफनमौला हार्दिक पांड्या मौजूदा समय मेें भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर खिलाड़ियों में से एक बन गये है. उनके द्वारा अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर खेली जा रही आतिशी पारी को देखकर मै काफी प्रभावित हुआ. जब मैंने साल 2015 के दौरान आॅस्ट्रेलिया दौरे पर गयी भारतीय टीम ‘ए ‘के हार्दिक पांड्या के बल्लेबाजी और  गेंदबाजी दोनों ही स्तर पर जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए देखा, तब उसी वक्त मै यह समझ चुका था, कि आने वाले समय में राष्ट्रीय टीम में चयन के बाद हार्दिक कई विश्व कीर्तिमान अपने नाम दर्ज करा लेगा.”

< विलारियल ने कोच इस्क्रीबा को बर्खास्त किया >

स्पेन के फुटबाल क्लब विलारियल ने अपने मुख्य कोच फ्रान इस्क्रीबा को बर्खास्त कर दिया है. क्लब ने सोमवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, कोच को इस सत्र में खराब शुरुआत के कारण हटाया गया.

विलारियल की टीम इस सत्र में अब तक 2 मैच जीतने में कामयाब हो पाई है, जबकि उसे तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच ड्रॉ रहा है.

बयान में कहा गया, “विलारियल ने अपने मुख्य कोच फ्रान इस्क्रीबा के साथ करार को समाप्त करने का निर्णय लिया है.”

< पीठ की चोट के कारण तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स भी हुए मैदान से दूर >

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉन हेस्टिंग्स को पीठ की चोट के कारण क्रिकेट के मैदान से दूर होना पड़ा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेल चुके जॉन हेस्टिंग्स को 26 सितंबर मंगलवार को चोट की पुष्टि हुई.

जॉन हेस्टिंग्स के चोट लगने के साथ ही इस बार ऑस्ट्रेलिया के घरेलु वनडे सीजन में अपनी टीम विक्टोरिया बुशरेंजर्स की टीम से उन्हे दूर रहना होगा.

जॉन हेस्टिंग्स की चोट को लेकर विक्टोरिया बुशरेंजर्स की टीम ने पुष्टि करने के साथ ही अपनी टीम में हेस्टिंग्स के स्थान पर युवा खिलाड़ी जोवियर क्रोन को टीम में शामिल किया है.

< अंडर-17 विश्व कप के लिए गुरुवार को कोलकाता पहुंचेंगे फीफा अधिकारी >

फुटबाल की विश्व नियामक संस्था-फीफा के अधिकारी अंडर-17 विश्व कप के लिए गुरुवार को कोलकाता पहुंचेंगे. भारत में छह अक्टूबर से अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट का आगाज हो रहा है.

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, नए रूप में तैयार हुए कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में कुल 10 मैच खेले जाएंगे.

इसमें 28 अक्टूबर को टूर्नामेंट का फाइनल भी खेला जाएगा. कोलकाता के अलावा, फीफा अंडर-17 के मैच नवी मुंबई, नई दिल्ली, कोच्चि, गुवाहाटी और गोवा में खेले जाएंगे.

< भारतीय टीम हमसे लाख गुणा बेहतर: आरोन फिंच >

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैच को पेटीएम सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं.

सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ आरोन फिंच का मानना है, कि भारत को इस समय हराना मुश्किल हैं. वो इस समय अपना सर्वेश्रेष्ठ खेल खेल रहे हैं.

फिंच ने अपने बयान में कहा, कि

अगर भारत को हमे इस तरह के हालात में हराना है, तो हमे अपना 100 प्रतिशत देना होगा. अगर आप मैच के दौरान 90 प्रतिशत देंगे तो शायद ये मैच जीतने के लिए पर्याप्त नहीं होगा. इसमें कोई शक नही है, कि दोनों टीमों के बीच अंतर हैं. भारत हर मैच में इस बात को साबित कर रहा है कि भारत हमसे बेहतर हैं.”

< भारत के खिलाफ टी ट्वेंटी सीरीज में कमिंस की जगह लेंगे एंड्रू टाई >

हाल में ही एक खबर आई थी, कि टी ट्वेंटी श्रृंखला के लिए टीम से पेट कमिंस को आराम दे दिया हैं और अब उनके स्थान पर टीम में तेज गेंदबाज एंड्रू टाई को शामिल किया गया हैं.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पेट कमिंस को आगामी एशेज श्रृंखला को देखते हुए आराम करने की सलाह दी हैं और अब भारत दौरे पर टाई उनकी जगह लेंगे. एंड्रू टाई अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच टी ट्वेंटी मैच खेल चुके हैं और उनके नाम पर पांच ही विकेट दर्ज हैं.

< इस हफ्ते हुए रॉ में ब्रोन स्तोमैन ने डीन अम्ब्रोस को हराया > 

मंगलवार, 26 सितम्बर को हुई रॉ में ब्रोन स्तोमैन ने ओपन चैलेंज किया और कहा, कि अगर कोई भी रेस्लर उनसे लड़ना चाहे तो वे तैयार हैं और उनका जवाब सुनने के बाद डीन अम्ब्रोस रिंग में उतर गये.

दोनों के बीच चली इस फाइट में डीन ने अपनी तरफ से मैच जीतने की काफी कोशिश की पर वे ब्रोन की मोंस्टर ताकत के आगे टिक ना सके और आख़िरकार ब्रोन ने डीन को रनिंग सुप्लेक्स देकर हरा दिया.

< WWE रॉ की महिला डिविजन में हुई मिक्की जेम्स की वापसी >

इस हफ्ते रॉ में मिक्की जेम्स ने दमदार रिंग में वापसी की. उन्होंने आते ही मौजूदा WWE रॉ डीवा चैंपियन अलिक्सा ब्लिस को मैच के लिए चुनौती दे डाली. मिक्की ने फैंस को यह भी जता दिया, कि वे डीवा चैंपियनशिप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार हैं.

मिक्की जेम्स की जुबानी तीर के आगे अलिक्सा ब्लिस के पास कोई जवाब नहीं था और वे रिंग छोड़कर चली गयी.

< बैरी के नाम पर दर्ज हुआ ईपीएल में सबसे अधिक मैच खेलने का रिकॉर्ड > 

दिग्गज मिडफील्डर गारेथ बैरी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व खिलाड़ी रेयान गिग्स की ओर से सबसे अधिक मैच खेलने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, वेस्ट ब्रोम के लिए सोमवार रात को खेले गए मैच में बैरी ने गिग्स के रिकॉर्ड को तोड़ा.

बैरी ने ईपीएल में अब तक कुल 633 मैच खेल लिए हैं, वहीं गिग्स का रिकॉर्ड 632 मैचों का है.

< शतरंज : तीन राउंड के बाद अजेय हैं भारत की हरिका >

भारतीय ग्रैंडमास्टर हरिका द्न्रोणावल्ली ने सोमवार रात को स्वीडिश ग्रैंडमास्टर निल्स ग्रैंडेलियस के साथ ड्रॉ खेला और तीन राउंड की समाप्ति के बाद मैन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में खुद को अजेय बनाए रखा.

मैच के बाद हरिका ने कहा,

“यह काफी पेचीदा राउंड था। शुरुआत से लेकर अंत तक इसकी पेचीदगी बनी रही। अंत तक पोजीशन साफ नहीं हो सके और इसी कारण यह राउंड अनिर्णित रहा।”

< आईजेपीएल से बाहर हुईं दिल्ली, हरियाणा >

हरियाणा हरिकेंस और दिल्ली डैशर्स के बीच खेला गया मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ और इस कारण दोनों टीमों को इंडियन जूनियर प्लेअर्स लीग (आईजेपीएल) से बाहर होना पड़ा. हालांकि, इस लीग में देहरादून रॉकर्स ने सोमवार रात खेले गए मैच में कोलकाता स्ट्राइकर्स को छह विकेट से मात दी.

हरियाणा ने अभिन्न त्यागी (37) के दम पर 20 ओवरों में 125 रनों का स्कोर खड़ा किया.इस लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम एक पल को घुटने टेकने के लिए मजबूर हो गई थी, लेकिन किसी तरह अंतिम ओवर में उसने इस बाधा को पार किया और 125 रन ही बनाए.

एक अन्य मैच में देहरादून ने कोलकाता को छह विकेट से हराया। कोलकाता की टीम 16.4 ओवरों में केवल 111 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस लक्ष्य को हासिल करने में देहरादून की टीम को अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी और उसने रोहित राणा (44 नाबाद) की नाबाद पारी के दम पर 13.3 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाकर जीत हासिल की.

Related Articles

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...