इस लेख के माध्यम से हम आपके पास लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट। यहाँ आप सिर्फ एक ही नजर में खेलजगत से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आसानी से पढ़ सकेंगे।

आईये डालते हैं, एक नजर बुधवार(18 अक्टूबर) के स्पोर्ट्स राउंड अप पर:-

IBPXI vs NZ: पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैण्ड टीम को बोर्ड प्रेसीडेंस इलेवन से मिला 30 रनों से करारी शिकस्त:-

 

भारत दौरे पर आई न्यूजीलैण्ड टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। मुंबई के ब्रब्रोन स्टेडियम में अनुभवहीन मानी जाने वाली भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ पहले मैच में 30 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आयी भारतीय बोर्ड अध्यक्ष की एकादश टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 295 रन बना डालें, जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी किवी टीम 265 रनों पर सिमट गयी। भारत की तरफ से पृथ्वी शाॅ(66),करूण नायर(78) और केएल राहुल(68) रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

संक्षिप्त स्कोर-

भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश:295/9  (नायर 78, केएल राहुल 68, बोल्ट 38/5)

न्यूजीलैण्ड:265/10 (लैथम 59,विलियमसन 47, नदीम 41/3)

 

श्रीसंत अब कभी नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट, केरल हाईकोर्ट ने मानी बीसीसीआई की अपील:-

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड द्वारा टीम इण्डिया के गेंदबाज एस श्रीसंत पर स्पाॅट फिक्सिंग के कारण लगाए गए आजीवन प्रतिबंध के बाद उस वक्त नया मोड़ आया, जब केरल हाइकोर्ट की खंडपीठ ने बीसीसीआई द्वारा लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को मंगलवार को बहाल कर दिया।

मुख्य न्यायाधीश नवनीति प्रसाद सिंह और न्यायमूर्ति राजा विजयराघवन की पीठ ने एकल न्यायाधीश की पीठ के खिलाफ बीसीसीआई के याचिका पर अपना फैसला सुनाया,जिसमें बीसीसीआई के पक्ष में फैसला सुनाते हुए श्रीसंत पर लगे बैन को जारी रखने का आदेश दिया।

बीसीसीआई ने फिर दिखाया अपना अड़ियल रवैया,चार दिवसीय टेस्ट मैच में नहीं लेगी भाग टीम इण्डिया:-

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपने नाम को उजागर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई से खास बातचीत में कहा कि

“भारतीय टीम फिलहाल मौजूदा समय में किसी भी चारदिवसीय टेस्ट मैच में भाग नहीं लेगी। भारत जो भी टेस्ट मैच खेलेगा वह पांच दिनों का ही रहेगा।

साथ ही जो सिफारिश अनिल कुंबले की अगुवाई वाली क्रिकेट समिति ने की है, उसका अनुपालन बीसीसीआई करना चाह रही है, जिसमें टेस्ट मैचों के दिनों की संख्या पांच दिन ही रखने की बात कहीं गयी थी.”

 

 

WWE रेस्लरों पर लगे स्टेराॅयडल लेने के आरोप तो कंपनी ने कुछ इस तरह दिया करारा जवाब:-

हाल ही में ट्रिपल एच के न्यूटीनिस्ट डेव पलुम्बो ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा था कि, ‘WWE कोई रेसलिंग इंडस्ट्री नहीं है, वो बस एक एंटरटेनमें स्पोर्ट्स है और इसीलिए कंपनी के रेस्लर्स स्टेराॅयड का इस्तेमाल करते हैं।’

हालांकि कंपनी ने इस बात को सिरे से नकारते हुए कहा कि,‘वे अपने रेस्लरों को कभी भी स्टेराॅयड का इस्तेमाल नहीं करने देते,जिसके लिए डाक्टर की पूरी टीम इस चीज का ध्यान रखनती है।‘

युवराज सिंह पर घरेलू हिंसा के आरोप लगाते हुए उनकी भाभी और बिग बाॅस10 की प्रतिभागी आकाँक्षा ने किया केस दर्ज:रिपोर्ट्स

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, युवराज सिंह की भाभी और बिग बाॅस 10 की प्रतिभागी आकांक्षा शर्मा ने युवराज सिंह और परिवार पर घरेलू हिंसा का गंभीर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है,जिसकों लेकर आंकाक्षा के वकील स्वाति सिंह मलिक ने निजी चैनल टाइम्स नाउ से हुई बातचीत में इस खबर की पुष्टि की है।

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को बताया लम्बी रेस का घोड़ा:-

Image result for Indian cricket team bowling coach

भारतीय टीम के गेंदबाज कोच भरत अरूण ने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के तारीफों के पूल बांधते हुए कहा कि,

“कुलदीप बेहद ही प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं, उनके पास गेंदबाजी में विभिन्न वेरिएशन के साथ स्पिन कराने को लेकर खास हुनर मौजूद है।

जब वे अपने बाएं हाथ से दाएं हाथ के बल्लेबाज को अन्दर आती हुयी गेंद डालते हैं, तो ऐसी गेंद हमेशा ही विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित होती है। जिसके कारण वह भारतीय टीम के लिए हमेशा ही जीत दिलानें में अहम भूमिका निभाते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि वे भारतीय टीम के लिए लंबी रेस का घोड़ा साबित होंगे।”

 

प्रो कबड्डी लीग 2017, हरियाणा स्टीलर्स vs पुणेरी पलटन-रोमांचक मुकाले में हरियाणा की 31-27 से जीत:-

Image result for Pro Kabaddi 2017

प्रो कबड्डी लीग 2017 में मंगलवार(17 अक्टूबर) को हरियाणा स्टीलर्स और पुणेरी पलटन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली,जिसमें हरियाणा ने 4 अंक से जीत दर्ज की।

अगर अकंतालिका पर नजर डालें, तो हरियाणा स्टीलर्स ने जोन-ए में खेले गए 21 मेें से 12 मैच में जीत हासिल की और दूसरे पायदान पर मौजूद है। वहीं दूसरी और पुणे 19 में से 14 मुकाबले अपने नाम करके तीसरे स्थान पर मौजूद है।

TLC के बाद शील्ड का यह रेस्लर देगा अपनी ही टीम को धोखा,नाम जानकर यकीन नहीं होगा:-

pwinsider की खबर की मानें तो डीन अम्ब्रोस इस बार शील्ड को धोखा देते हुए दिख सकते हैं, WWE चाहती है कि डीन ही ऐसा करें ताकि रेसलमेनिया 34 तक सेध रोलिंस और डीन अम्ब्रोस के बीच स्टोरीलाइ बनाई जा सके।

कोहली-अनुष्का की यह तस्वीर हुयी वायरल:-

हाल ही में सोशल मीडिया में वायरल हो रही एक फोटो, जिसमें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और बाॅलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री अनुष्का शर्मा नजर आ रहे हैं, लोगों द्वारा हाथों-हाथों लिया जा रहा है।

Love Birds! ❤️?

A post shared by Anushka Sharma (@anushkasharma.club) on

इस तस्वीर में विराट कोहली जहां काले कलर का वेलवेट वाली शेरवानी पहने हुए दिखायी दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अनुष्का शर्मा ने रेड कल का बेहद खूबसूरत लंहगा पहना हुआ है। दोनों की इन परिधानों में सामने आयी तस्वीर सोशल यूजरों द्वारा काफी पसन्द की जा रही है। 

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप: फ्रांस-मेक्सिको हारकर हुए बाहर,क्वार्टर फाइनल में स्पेन-ईरान:-

Image result for फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप में मंगलवार को दो कांटे के मुकाबले देखने को मिले. यूरोप के दो दिग्गज टीम फ्रांस और स्पेन गुवाहटी में टकारए तो एशिया के पावरहाउस ईरान का सामना मेक्सिको से मडगांव में हुआ। दोनों ही मैचों का अंतिम परिणाम 2-1 रहा,जिसमें ईरान और स्पेन ने खिताब की ओर अपने अभियान को आगे बढ़ाया,वहीं दूसरी तरफ फ्रांस और मेक्सिकों की चुनौती खत्म हो गई।

ये रहे स्मैकडाउन के रिजल्ट्स:-

रेस्लरों के नाम                                                                                  विजेता 

शार्लेट फ्लेयर, बेकी, नाओमी vs नताल्या, लाना, तमीना                             शार्लेट फ्लेयर, बेकी और नाओमी

सिंकारा vs बैरन कोर्बिन                                                                सिंकारा

डोल्फ जिगलर vs बॉबी रूड                                                           डोल्फ जिगलर

केविन ओवन्स, सेमी जेन vs रैंडी ऑर्टन, शिन्सुके नाकामुरा                          केविन ओवन्स और सेमी जेन

 

  • SHARE

    Related Articles

    ब्रावो ने किया बड़ा ऐलान, अब इनके लिए गायेंगे ये खास गाना

    वेस्ट इंडीज के स्टार आलराउंडर डीजे ब्रावो अपने खेल के साथ अपने गाने के लिए भी जाने जाते हैं. एक अच्छे खिलाड़ी होने के...

    कल अफ्रीका दौरे को लेकर बीसीसीआई पर भड़के थे विराट कोहली और आज सौरव...

    विराट कोहली के एक बयान ने बीसीसीआई की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं. विराट कोहली ने  व्यस्त कार्यक्रम पर सवाल उठाए...

    2017 में एलिस्टर कुक, स्मिथ और विराट जैसे दिग्गज जो काम नहीं कर सके...

    श्रीलंका के मध्यक्रम के बल्लेबाज दिमुथ करुनारत्ने ने भारत के खिलाफ नागपुर में दूसरे टेस्ट में शानदार अर्धशतक के साथ एक ऐसे रिकॉर्ड को...

    सौरव गांगुली की एक बार फिर से बढ़ी मुश्किलें, अब KMC ने पकड़ाया इस...

    भारत के महान कप्तान सौरव गांगुली एक बार फिर से विवादों में आ गए हैं. हाल में ही  पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के घर डेंगू...

    वीडियो: फिर मैदान पर दिखा कोहली-डिकवेला विवाद, डिकवेला के आउट होने पर कोहली ने...

    श्रीलंका टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला श्रीलंका टीम की निचलेक्रम की बल्लेबाजी को मजबूती देने वाले बल्लेबाज बन कर उभरें हैं. हालाँकि, वह...