श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रीलंका की पहली पारी 355 रनों पर सिमट गयी. मैच के शुरुआती पलों में ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से हावी थी, और केवल 26 रनों पर श्रीलंका की आधी टीम को आउट कर दिया था, लेकिन धनन्जय डी सिल्वा और दिनेश चंडिमल ने पारी को संभाला और दिन ख़त्म होने तक 216 पर स्कोर पहुँचा दिया था बिना विकेट गवाए.

यह भी देखे: विडियो: रंगना हेराथ के करियर की पहली हैट ट्रिक

दुसरे दिन का खेल शुरू होते ही श्रीलंका ने अपना दबदबा कायम रखा और अपना स्कोर 355 तक ले गए.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन की शुरुआत में, दो रन पर ही पहला विकेट हासिल कर लिया जब कौशल सिल्वा शून्य के स्कोर पर मिचेल स्टार्क का शिकार बने, परेरा और करुणारत्ने ने पारी को सँभालने की कोशिश की लेकिन परेरा नाथन ल्योन की गेंद नहीं पढ़ पाए और 16 रन पर स्लिप में कैच थमा बैठे.

यह भी पढ़े: पालेकेले टेस्ट : श्रीलंका ने पलटा पासा, आस्ट्रेलिया को 106 रनों से हराया

इसके बाद तो विकेटों की झड़ी लग गयी कुसल मेंडिस और कप्तान एंजलो मैथ्यूज दोनों 1-1 रन बना कर पवेलियन लौट गए, और करुणारत्ने 7 रन बना कर इस सीरीज़ में पांचवी बार मिचेल स्टार्क को विकेट दे बैठे, जब स्टार्क की गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए स्टंप्स से जा टकराई.

छठे विकेट के लिए श्रीलंका के लिए डी सिल्वा और चंडिमल ने 211 रन जोड़े और डी सिल्वा जब अपना शतक पूरा करके आउट हुए तो चंडिमल ने रंगना हेराथ के साथ मिल कर 73 रनों की साझेदारी की और अपना शतक पूरा किया.

यह भी पढ़े: गाले टेस्ट : पहले दिन गिरे 12 विकेट, श्रीलंका (281), आस्ट्रेलिया (54/2)

हेराथ चोट के चलते रिटायर्ड हर्ट हुए, तो उसके बाद निचले बल्लेबाज़ कुछ ज्यादा नहीं कर सके, चंडिमल जल्दी स्कोर करने के चक्कर में 132 रन पर अपना विकेट खो बैठे, तो उनके बाद दिलरुवान परेरा और लकमल 16 और 5 रन बना कर आउट हो गये.

ऑस्ट्रेलिया ने 355 रनो के जवाब में तेज़ शुरुआत की जब डी सिल्वा की पहली ही गेंद पर वार्नर ने छक्का लगाया और दिखा दिया, कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच में स्पिन गेंदबाज़ी के तले दबने के लिए नहीं बल्कि उस पर अटैक करने के मन से आई है, लेकिन वार्नर का ये प्लान ज्यादा सफल नहीं रहा जब वो डी सिल्वा की गेंद पर स्टंप आउट हो गए.

फ़िलहाल क्रीज़ पर इस सीरीज़ में अपना पहला मैच खेल रहे शॉन मार्श है और उनका साथ देने कप्तान स्टीव स्मिथ आये है

चाय तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 27-1

यह भी पढ़े: चामिंडा वास बने श्रीलंका के गेंदबाजी सलहाकार

  • SHARE
    सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली और नोवाक जोकोविच.

    Related Articles

    तबरेज शम्सी के लिए विराट कोहली का विकेट बना खास, आज से पहले किसी...

    एक दौर था जब इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का विकेट हर किसी गेंदबाज के लिए एक बड़ा सपना हुआ...

    युवराज ने डिविलियर्स को जन्मदिन की बधाई देते हुए कह दिया कुछ ऐसा लोगो...

    क्रिकेट जगत के सबसे धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अपना जन्मदिन 17 फरवरी को मनाया। 34 वर्ष के हो चुके ए बी डीविलियर्स के...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस महान क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगी...

    ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान एलेक्स ब्लैकवेल ने सोमवार को सिडनी में अपने शानदार 15 साल के अन्तर्राष्ट्रीय और 17 साल...

    इंटरनेशनल क्रिकेट में 382 दिन बाद उतरा ये दिग्गज खिलाड़ी, पकड़े 3 अविश्वसनीय कैच,...

    किसी खिलाड़ी के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद एक बार फिर से वापसी करना आसान नहीं होता। लेकिन जब किसी...

    सुरेश रैना ने कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले ही टी-20 में किया कुछ...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच जोहांसबर्ग में खेला गया है, जिसमें भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम...