एकदिवसीय सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद श्रीलंका ने टी-ट्वेंटी के लिए 7 बदलाव - Sportzwiki
क्रिकेट

एकदिवसीय सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद श्रीलंका ने टी-ट्वेंटी के लिए 7 बदलाव

  • श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली जाने वाली टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी हैं. चयनकर्ताओ ने सबको हैरान करते हुए टीम में 7 बदलाव किए हैं. निरोशन डिकवेला, दनुश्का गुनाथिलाका, फरवेज महरूफ, रमित राम्बूक्वेल्ला, लहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज  और नुवान प्रदीप की टीम से छुट्टी हुई हैं. एंजेलो मैथ्यूज और प्रदीप चोट के कारण टीम से बाहर किये गए हैं.

    तिलकरत्ने दिलशान, चमारा कपूगेदरा, मलिंडा सिरिविदाना, सचित्र सेनानायके, थिसारा परेरा, सचित पथिराना, कसून रजिथा ने राष्ट्रीय टीम में वापसी की हैं.

    यह भी पढ़े : श्रीलंका के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका

    फरवरी 2016 में भारत के विरुद्ध कटक टी-ट्वेंटी मैच से पदार्पण करने वाले कसून रजिथा की टीम में वापसी हुई हैं. रजिथा ने भारत के विरुद्ध पहले ही टी-ट्वेंटी मैच में 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किये थे.

    श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज़ तिलकरत्ने दिलशान के लिए यह अंतिम अन्तराष्ट्रीय सीरीज होगी, इसके बाद वह अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. श्रीलंका के दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ दिलशान ने अब तक श्रीलंका के लिए 78 टी-ट्वेंटी मैच खेले है, जिस दौरान दिलशान ने 1884 रन बनाएं हैं. दिलशान ने टी-ट्वेंटी क्रिकेट में 1 शतक और 13 अर्धशतक भी लगायें हैं.

    यह भी पढ़े : श्री लंका टीम के बोलिंग कोच का इस्तीफा, पढ़िये क्यों चमिंडा वास ने दिया इस्तीफा

    इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भी चोटिल खिलाड़ियों की वजह से बेहद समस्या में हैं. हाल में चोट के कारण सलामी बल्लेबाज़ आरोन फिंच और क्रिस लीन टी-ट्वेंटी सीरीज से बाहर हो गए हैं, और ऑस्ट्रेलिया वापस लौट चुके हैं.

    क्रिस लीन के स्थान पर मैथ्यू वेड को टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया हैं. 2 टी-ट्वेंटी मैचो की सीरीज का पहला मैच 6 सितम्बर को पल्लेकेले में जबकि दूसरा मैच 9 सितम्बर को कोलोंबो में खेला जायेगा.

    टी-ट्वेंटी टीम:- दिनेश चंदिमल (capt), तिलकरत्ने दिलशान, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, चमारा कपूगेदरा, मलिंडा सिरिविदाना, सचित्र सेनानायके, थिसारा परेरा, सचित पथिराना, कसून रजिथा, कुसल मेंडिस, सीक्कुगे प्रसन्ना, सुरंगा लकमल, दसून शानाका

    sw

    Most Popular

    Top