खेल डेस्क। विराट कोहली (नाबाद 55 रन) और युवराज सिंह (24) की उम्दा पारियों की बदौलत भारत ने शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 विश्व कप में ईडन गार्डंस पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इसके बाद सभी खिला‍डि़यों को सुरक्षा के घेरे में लेते हुए होटल के‍ लिए रवाना कर दिया गया। इस बीच बस में पाक खिलाड़ी आपस में एक-दूसरे से बात नहीं कर रहे थे लेकिन इसी बस में पीछे से आवाज आई ‘मौका-मौका‘ सभी खिलाडि़यों ने अचानक से मुड़कर देखा पर समझ नहीं पाए कि ये बोला किसने और क्यों? ऐसा होटल पहुंचते हुए कई बार हुआ।

इसके बाद रात में सभी पाक खिलाड़ी आपस में एक-दूसरे से बात किए बगैर अपने-अपने कमरे में पहुंच गए। रात में अचानक किसी ने सभी पाक खिलाडि़यों के रूम के बार से जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया ‘मौका-मौका’ ‘मौका-मौका’ पहले तो सभी ने समझा कोई मजाक कर रहा है इसलिए उन्‍होंने इसे अनसुना कर दिया लेकिन जब यह बार-बार होने लगा तो सभी ने रूम से बाहर निकलकर देखने की कोशिश की। लेकिन खिलाड़ी रूम से बाहर नहीं निकल पा रहे थे क्यूंकि किसी ने उन्हें बाहर से बंद कर रखा था। इस बीच ‘मौका-मौका’ की आवाज लगातार आ रही थी।

खिलाडि़यों के जब बर्दाश्त के बाहर हो गया तो उन्होंने होटल मैनेजमेंट को फोन कर इस बात की जानकारी दी। होटल मैनेजमेंट तुरंत हरकत में आया और उन्होंने उस व्यक्ति को पकड़ने का निर्णय लिया जो इस हरकत को अंजाम दे रहा था। कुछ वेटर उसी गलियारे में छुप गए और इंतजार करने लगे कि देखे कौन इस तरह की हरकत कर रहा है। उन्हें एक शख्स दिखा जो शोएब मलिक के रूम के बाहर पहुंचा और उसके मुंह से निकला ‘मौका-मौका‘। इसके तुरंत बाद होटल स्‍टाफ ने उसे दबोच लिया और पकड़कर ले गए। लेकिन जब रोशनी में उसका चेहरा देखा तो सभी के होश उड़ गए। वह कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी थे।

होटल वाले कुछ बोलते इससे पहले शाहिद अफरीदी ने कहा कि आप प्लीज शोएब मलिक को बुला दीजिए। होटल स्टाफ ने शोएब मलिक को बुलाया, शाहिद अफरीदी ने शोयब मलिक से कहा,कि पीसीबी के मेरे एक विश्वासपात्र  ने  बताया  है,कि पीसीबी में शहरयार खान की अध्यक्षता में मैच के बाद मीटिंग हुई, जहाँ पीसीबी ने मुझे और कोच वकार युनिस को टीम से बाहर करने का फैसला किया है, उन्होंने यह भी कहा है, कि अब पाकिस्तान चाहे जैसे भी खेले अफरीदी और युनिस को पाकिस्तान टीम से बाहर किया जायेगा और अफरीदी से सन्यास की घोषणा भी करायी जायेगी, लेकिन मै अभी सन्यास नहीं लेना चाहता और आगे टीम के साथ अगले विश्वकप और एशिया कप तक खेलना चाहता हूँ, जिससे मै अपने हार का बदला भारत से ले सकूं, मुझे सिर्फ एक मौका दिला दो.

अफरीदी ने मलिक से यह भी कहा, कि मैंने तो अर्शी खान के लिए कहा था, कि मुझे पाकिस्तान से ज्यादा प्यार भारत में मिलता है, तुम्हे तो पता है, न वो पाकिस्तानी माडल कंदील बलूच क्या-क्या करती है मेरे साथ जब भी पाकिस्तान हारता है, वो मुझे ही गाली देती है, लेकिन अर्शी खान चाहे टीम जीते या हारे हमेशा हमे सपोर्ट करती है, लेकिन अब पीसीबी कहती है,कि मै देश द्रोही हूँ.तुम ही बताओ मै अपने बीवी के होते हुए सीधे-सीधे कैसे किसी की प्रसंशा कैसे कर सकता हूँ, तो मैंने यह बोल दिया, कि मुझे पाकिस्तान से ज्यादा प्यार भारत में मिलता है, अब अर्शी तो समझ गयी, लेकिन इन पीसीबी वालों को कौन समझाये, भाई अब तुम्ही मेरी सहायता कर सकते हो, मुझे कप्तान बने रहना है,मै अभी सन्यास नहीं लेना चाहता हूँ.

यह सब सुनकर मलिक ने कहा, भाई मै तुम्हारी भावनाओ को समझ सकता हूँ, जब भी मै भारत के खिलाफ खेलने जाता हूँ, सानिया हमेशा मेरे को धमकी देती है,कि अगर तुमने ज्यादा रन बनाये, तो मै तुमसे तलाक ले लुंगी, अब मुझे टीम में भी रहना है, और उससे तलाक भी नहीं लेना है, तो मै जानबुझकर मैच में अपना 50% ही देता हूँ, जिससे मेरा काम हो जाये, कल के मैच में भी यही हुआ, लेकिन मै तुम्हारी मदद जरुर करूंगा, इस बात से अफरीदी को थोड़ी तसल्ली मिली. लेकिन इसी बीच अफरीदी के मुहं से फिर मौका-मौका निकल गया.

जिसके बाद शोएब मलिक ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत हास्पिटल स्टाफ की मदद से डॉक्टर को फोन किया। डॉक्टर आया और उसने अफरीदी की हालत को देखते हुए कहा कि इन्हें तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराना होगा नहीं तो वह दिन दूर नहीं जब यह ‘भारत माता की जय’ बोलना भी शुरू कर देंगे। इसके बाद तुरंत एंबुलेंस मंगाई गई और अफरीदी को हास्पिटल भेज दिया गया। दो-तीन घंटे बाद शोएब ने हास्पिटल फोन किया और हाल-चाल पूछा। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें एक कमरे में रखा गया है और टीवी पर वो मैच दिखाए जा रहे है जिसमें पाकिस्तान ने अफरीदी के बूम-बूम चौके छक्कों की मदद से जीत हासिल की है। लेकिन इसके बावजूद उनके कमरे से आवाज आ रही है ‘मौका-मौका ‘

उधर अर्शी खान ने इस खबर को सुनने के बाद विराट कोहली को फोन कर उनसे मिलने की इच्छा जाहिर किया है, कोहली ने भी विश्वकप के बाद उनसे मिलनी की बात कही है, लेकिन जैसे ही यह बात सार्वजनकि हुआ अनुष्का ने घर पर फोन कर रोना शुरू कर दिया, उन्होंने कहा अब उन्हें अपनी गलती का अहसास हो गया है, उन्हें फिल्मे नहीं बल्कि कोहली चाहिए, जिस पर अनुष्का के घरवालों ने उन्हें सलाह दिया है, कि एक बार बात कर के देख शायद वो (विराट कोहली) मान जाये, लेकिन अनुष्का को डर है, कि कही उनके ऐसा करते ही कोहली फिर आउट ऑफ़ फार्म चला गया तो, उसकी जिम्मेदारी ये भारतीय प्रसंशक उन्हें ही देंगे, इसलिए उन्होंने विराट को कॉल न करके सिर्फ text मैसेज के द्वारा पाकिस्तान पर जीत की बधाई दिया, अब अनुष्का टी-20 विश्वकप के बाद विराट से बात करने की सोच रही है, लेकिन विराट अब अर्शी खान और अनुष्का में से किसे चुनते है, ये देखना काफी दिलचस्प होगा, फ़िलहाल हमे तो अभी विश्वकप के बाकी मैचों का मजा लेना चाहिए और भारतीय टीम की जीत की दुआ करनी चाहिए.

हाहाहा हाहाहा…
नोट: यह एक काल्पनिक पोस्ट है, जिसे सिर्फ मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए लिखा गया है, इसे किसी की भावनाओ को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं लिखा गया है, अगर आपको यह पोस्ट या किसी खिलाड़ी के बारे में लिखी गयी, कोई बात बुरी लगे तो उसके लिए माफ़ कीजियेगा, इसे सिर्फ मनोरंजन के लिए ही पढ़े।

 

 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    भारत के पूर्व कप्तान धोनी और कोहली नहीं बल्कि यह भारतीय खिलाड़ी पहनता है...

    भारत के खिलाड़ी मैदान पर अपने खेल का जिस तरह से ध्यान रखते हैं ठीक उसी तरह से वो अपना ध्यान निजी ज़िदगी में...

    एशेज अपडेट : चोटिल हुए वार्नर की जगह ऑस्ट्रेलिया ने लम्बे समय से टीम...

    कल मंगलवार 21 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया टीम को उस समय एक बहुत बड़ा झटका लगा. जब ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज एशेज टेस्ट...

    शाकिब अल हसन को अम्पायर से उलझना पड़ा महंगा, आईसीसी ने उठाया ये कठोर...

    बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने अपने बल्ले और गेंद के दमदार प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...

    OMG: इस दिग्गज खिलाड़ी की मात्र 16 साल की बेटी ने पार किया हॉटनेस...

    अॉस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न का दीवाना कौन नहीं हैं. शेन वॉर्न जब भी गेंदबाज़ी करने के लिए आते थे तब हमेशा...

    PHOTOS: क्या आपने देखी हैं गंभीर, हरभजन, युवराज की खुबसूरत और ग्लैमरस सालियों की...

    भारतीय टीम के खिलाड़ी हर जगह सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. कभी क्रिकेटर अपने लाजवाब और शानदार खेल के कारण चर्चा का केंद्र बन...