दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर एकदिवसीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड को आराम दिया गया हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुकवार को इस खबर की पुष्ठी किया कि दोनों को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सीरीज में आराम दिया जायेगा. “व्यस्त समर से पहले दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया हैं”. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ व्यस्त घरेलु समर और दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सीरीज के लिए श्रीलंका दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे.

ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के विरुद्ध 6 टेस्ट खेलने है, जिसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों को आराम देना चाहती हैं.

यह भी पढ़े : पूर्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने बिच में सीरीज छोड़कर वापस जाने पर स्टीव स्मिथ की लगाया क्लास

ऑस्ट्रेलिया को न्यूज़ीलैण्ड और पाकिस्तान के साथ एकदिवसीय सीरीज भी खेलनी हैं और फ़रवरी 2017 में भारत के कठिन दौरे से पहले श्रीलंका के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज भी खेलनी हैं.

हेज़लवुड शुकवार (2 सितम्बर) को ऑस्ट्रेलिया वापस लौटेंगे, और श्रीलंका के विरुद्ध 5वा एकदिवसीय मैच नही खेलेंगे, श्रीलंका के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए हेज़लवुड टीम के साथ नहीं होंगे, जबकि मिचेल स्टार्क श्रीलंका दौरे के लिए उपस्तिथित रहेगे और श्रीलंका दौरे के बाद आराम करेंगे.

यह भी पढ़े : इस ऑस्ट्रलियाई गेंदबाज़ ने एकदिवसीय क्रिकेट का 19 वर्षो पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

राष्ट्रिय चयनकर्ता रॉड मार्श ने कहा

 

“मिचेल और जोश दोनों के लिए श्रीलंका का दौरा बेहद बड़ा रहा हैं, इस समर ऑस्ट्रेलिया को 10 टेस्ट खेलने है, ऐसे में इन दोनों को आराम की जरुरत हैं”.

“यह महत्वपूर्ण है कि वे इस समर उचित रूप से कामयाब रहे और दक्षिण अफ्रीका का दौरा आराम करने के लिए अच्छा रहेगा. और साथ ही इससे कुछ नए गेंदबाजो के लिए चयन के मौके पैदा होंगे”.

आगे मार्श ने कहा “ऑस्ट्रेलिया के कई गेंदबाज़ चोट से वापिस लौटे है इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी यूनिट बनाई जाए”.

श्रीलंका से मिली सीरीज हार के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ी कों दिखाया टीम से बाहर का रास्ता

ऑस्ट्रेलिया के कई प्रमुख गेंदबाज़ पहले ही चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं है, जिसमे पीटर सिडल, जेम्स पैटिसन, पैट कम्मिंस और हाल में चोटिल हुए नाथन कुल्टर नाइल प्रमुख हैं. दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए विक्टोरिया के क्रिस ट्रीमैन और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के केन रिचार्डसन टीम में शामिल किये जा सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका अपने शुरुआती मैच आयरलैंड के साथ खेलेगी, जिसके बाद मेजबान दक्षिण अफ्रीका के 5 एकदिवसीय मैच की सीरीज खेली जाएगी.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    बर्थडे स्पेशल:आखिर कैसे पड़ा कुंबले का जंबो नाम, जानिए इसके पीछे की बेहद रोचक...

    17 अक्टूबर 1970 में जन्मे अनिल कुंबले ने अपना 47वां बर्थडे कल सेलीब्रेट किया। भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे महान गेंदबाज के रूप में...

    TOP 5: इन पांच बूकिंस के सहारे TLC को बनाया जा सकता है फैन्स...

    अगले हफ्ते सन्डे यानी 22 अक्टूबर को रॉ का एक्सक्लूसिव पे पर व्यू इवेंट TLC होने जा रहा है. इस इवेंट में कई धमाकेदार...

    केरल हाई कोर्ट द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद श्रीशंत ने खोया आपा, इन...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंत पर 2013 में आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा। इसके बाद शांताकुमारन श्रीसंत...

    VIDEO: जब कोहली क्रिकेट के मैदान को छोड़कर फुटबाॅल के बीच मैदान पर करने...

    भारत देश में क्रिकेट को लेकर गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पर आज के दिन भारतीय फैंसों का दिल क्रिकेट से हटकर...

    TOP 5: WWE के भारत दौरे में इन पांच बातों की फैन्स उम्मीद लगा...

    WWE भारत में 8 और 9 दिसम्बर को अपना लाइव इवेंट करने जा रही है, यह इवेंट नई दिल्ली के इंदिरा गाँधी स्टेडियम में...