ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा इस विश्वकप में तेज गेंदबाजो की गेंदबाजी से काफी निराश है, मैकग्रा को लगता है, कि इस विश्वकप में कोई भी गेंदबाज विश्व स्तरीय गेंदबाजी नहीं कर पा रहा है, सिर्फ ऑस्ट्रेलियाके मिशेल स्टार्क और श्रीलंका के मलिंगा ने ही कुछ हद तक मैक्ग्रा के अनुसार गेंदबाजी की है.

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व गेंदबाज ने NEWS.com.AU के माध्यम से कहा है, कि:

“मलिंगा और स्टार्क के अलावा मैंने किसी अन्य तेज गेंदबाज को विश्वस्तरीय यार्कर डालते नहीं देखा, यह तभी सम्भव है, जब आप नेट पर समय व्यतीत करेंगे, लेकिन इस समय के तेज गेंदबाज अपने आप को फिट रखने के लिये नेट पर ज्यादा समय नहीं डे रहे है.”
ऑस्ट्रेलिया के लिये 381 वनडे मैचो में 250 विकेट लेने वाले इस तेज गेंदबाज ने कहा, कि अंतिम ओवर में अगर आपको बल्लेबाजो को रन बनाने से रोकना है, तो आपको यार्कर का ही सहारा लेना होगा, इसके लिये यार्कर ही एक मात्र कारगर हथियार है.

मैकग्रा ने एबी डिविलियर्स और स्टीवेन स्मिथ की तारीफ करते हुये तेज गेंदबाजो को नसीहत दी, कि-

“अगर आप पुरे ओवर में 6 यार्कर डालते है, तो कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सकता, हो सकता है, कि एबी डिविलियर्स और स्टीवेन स्मिथ इस पर भी रन बना ले, लेकिन अन्य बल्लेबाजो के लिये ऐसा करना मुश्किल होगा. लेकिन अभी तक मैंने सिर्फ लासिथ मलिंगा और मिशेल स्टार्क को ही ऐसा करते देखा है.”

मैक्ग्रा ने कहा अभी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में तेज गेंदबाजो को और सुधार करने की जरूरत है, सिर्फ यार्कर को ही हथियार बना कर बल्लेबाजो को रन बनाने से रोका जा सकता है.

  • SHARE

    Related Articles

    पत्नी की वजह से शुरुआती तीन वनडे से बाहर हुए शिखर धवन ने तीसरे...

    बाएँ हाथ के भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक फोटो डाल अपनी पत्नी की सेहत की ताजा जानकारी दी है. आप...

    व्यंग: धोनी की तिलस्मी जादू को सीखने के लिए आजकल हिन्दी की क्लास में...

    मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, दुर्भाग्यवश कंगारूओं का यह एक सम्मानजनक दौरा न होकर मानों किसी बीमार आदमी...

    वाॅर्नर ने चहल,यादव को नहीं बल्कि इस भारतीय गेंदबाज को बताया सदी का सर्वश्रेष्ठ...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा एकदिवसीय मैच आज, यानि 24 सिंतबर को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम...

    इंदौर वनडे : आस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला, टीम में कर डाला...

    इंदौर, 24 सितम्बर ; आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने रविवार को होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में...

    WWE NEWS: रे मिस्तेरियो अपने बेटे डोमिनिक की वजह से रेस्लिंग के लिए मांग...

    WWE में आये दिन कई रेस्लर्स आते हैं तो कई छोड़ कर चले जाते हैं, इसी कड़ी में रे मिस्तेरियो का नाम उनमे आता...