क्रिकेट डेस्क, कार्लोस ब्रेथवेट (10 गेंद, 1 चौका, 4 छक्‍के, 34 रन) ने अंतिम ओवर की शुरुआती चार गेंदों पर लगातार चार छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को दूसरी बार टी-20 विश्‍व कप का चैंपियन बना दिया। इसके अलावा वेस्टइंडीज की ओर से मार्लोन सैमुल्स 66 गेंदों में 9 चौके और दो छक्‍कों की मदद से 85 रन बनाए।

कोलकाता के ईडन गार्डंस पर वेस्टइंडीज ने रविवार को रोमांचक मैच में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में 19 रन की दरकार थी, जिसमें ब्रेथवेट ने स्टोक्स की पहली चार गेंदों पर चार छक्‍के जड़कर इतिहास रचा। टी-20 फाइनल मुकाबले को जीतकर वेस्टइंडीज टीम काफी उत्साहित दिखाई दी। इस मैच में कई रिकॉर्ड्स भी बनें। आईए जानते हैं :

1– टी-20 विश्‍व कप जीतने के मामले में वेस्टइंडीज टीम पहली ऐसी टीम बन गई जिसने दो विश्व कप जीते हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज ने साल 2012 में अपना पहला टी-20 विश्व-कप खिताब जीता था।

2- कार्लोस ब्रेथवेट ने अंतिम ओवर की पहली चार गेंदों में लगातार चार छक्‍के मारे। इस तरह से आखिरी ओवर में 24 रन बनें। फाइनल मुकाबले में अंतिम ओवर में यह अभी तक का सबसे अधिक रन बनाए जाने वाला ओवर है।
3- मार्लोन सैमुल्स ने 66 गेंदों में शानदार नाबाद 85 रनों की पारी खेली। सैमुल्स की यह पारी फाइनल मु‍काबले में किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाए जाने वाली सबसे बड़ी पारी बन गई है।

4- इसके अलावा मार्लेन सैमुल्स दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंनेटी-20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में दो बार पचासे जड़े हैं।

5- इंग्लैंड टीम के जो रूट ने पूरे टूर्नामेंट में कुल 249 रन बनाए। अभी तक खेले गए सभी टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में किसी भी इंग्लिश खिलाड़ी ने एक टूर्नामेंट में इतने रन नहीं बनाए थे।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    स्पेनिश लीग : उलटफेर का शिकार हुआ वालेंसिया

    मेड्रिड, 21 जनवरी; स्पेनिश लीग में रविवार को खेले गए 20वें दौर के मैच में उलटफेर करते हुए लास पाल्मास ने वालेंसिया को 2-1 से...

    WWE के अपने ही रेस्लर्स बन रहे हैं कंपनी के लिए बड़ी मुसीबत, जाने...

    WWE के मौजूदा रोस्टर में कई रेस्लर हैं जिनकी वजह से कंपनी को अपने टाइम टेबल में बड़े बदलाव करने पड़ते हैं ताकि सभी...

    प्रीमियर लीग : सिटी ने न्यूकासल को 3-1 से हराया

    मैनचेस्टर, 21 जनवरी; इंग्लिश प्रीमियर लीग के 24वें दौर में खेले गए एक मैच में मैनचेस्टर सिटी ने न्यूकासल क्लब को 3-1 से मात दी।...

    टेस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार का बदला लेने के लिए काफी बेताब हैं...

    साल 2017 भारतीय क्रिकेट टीम के काफी शानदार रहा था। भारत ने इस दौरान विराट की नई कप्तानी में टेस्ट, वनडे, टी-20 क्रिकेट के...

    सियोल ने आईओसी को सराहा

    सियोल, 21 जनवरी; दक्षिण कोरिया ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) द्वारा उत्तर कोरिया के 22 खिलाड़ियों को अगले महीने पेयोंगचांग में होने वाले...