अंडर- 19 वर्ल्ड कप में आज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मैच खेला गया. दोनों देशों के बीच यह बड़ा और रोमांचक मुकाबला बे ओवल के मैदान पर खेला गया. जहाँ टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

कैसा रहा मैच का हाल 

टॉस जीतकर पहले खेलना टीम इंडिया के लिए एकदम शानदार रहा. टीम ने पहले खेलते हुए अपने 50 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 328 रनों का स्कोर बनाया. टीम के लिए पृथ्वी शॉ 94, मनजोत कालरा 86 और शुभमन गिल 63 ने शानदार पारियां खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए जैक एडवर्ड सबसे ज्यादा 4 विकेट लेने में सफल रहे.

ऑस्ट्रेलिया की टीम के सामने 329 रनों का बड़ा लक्ष्य था, लेकिन टीम सिर्फ 228 रन ही बना सकी और यह मैच 100 रनों से हार गयी. टीम इंडिया की जीत में तेज गेंदबाज कमलेश नगरकोटि ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किये.

आइये डालते हैं, एक नजर इस मैच में बने कुछ अहम रिकार्ड्स पर :-

1 . पहले विकेट के लिए टीम इंडिया के कप्तान पृथ्वी शॉ 94 और मनजोत कालरा 86 ने शानदार 180 रनों की साझेदारी निभाई. अंडर- 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ओर से पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी रही. इस मामले में इस जोड़ी ने शिखर धवन और रोबिन उथप्पा {174को पीछे छोड़ा.

2 . भारतीय अंडर- 19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ {94रन बनाये. U-19 विश्व कप में किसी भी भारतीय कप्तान की यह चौथी सबसे बड़ी पारी रही.

3 . इस मैच में तेज गेंदबाज कमलेश नगरकोटि ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 29 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. लिस्ट ए क्रिकेट में कमलेश का यह दूसरा सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा.

4 . टीम इंडिया यह मैच पूरे 100 रनों से जीतने में सफल रही. अंडर- 19 टीम {यूथ इंडियन टीम} की वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह लगातार सातवी जीत रही.

5 . टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 328/6 का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर- 19 विश्व कप में पहली बार भारतीय टीम ने 300+ स्कोर खड़ा किया.

  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    क्रिकेट मैदान पर रन बरसाने वाले विराट कोहली अब बेचेंगे पानी

    भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...

    बार्सिलोना के साथ नए करार को तैयार सर्गी रोबटरे

    बार्सिलोना, 20 जनवरी; बार्सिलोना ने इस बात की पुष्टि की है कि टीम के डिफेंडर सर्गी रोबटरे ने क्लब के साथ नए करार के लिए...

    IPL 11: CSK ने किया अपने बॉलिंग कोच के नाम का ऐलान, भारतीय टीम...

    बहुत भी जल्द इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} का मेला भारत देश में लगने जा रहा हैं. 2008 में शुरू हुआ आईपीएल का खेल, अब...

    सचिन-कांबली ही नहीं बल्कि बचपन में अफ्रीका के ये दो दिग्गज भी थे बहुत...

    अगर आप भी क्रिकेट के फैन है तो यह तो आपको भी पता होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन...

    पांच बड़े कारण आखिर क्यों रोमन रेन्स को रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर से...

    यह बात तो हर रेस्लिंग फैन जानता है कि रेसलमेनिया 34 में ब्रोक लेसनर को अपनी WWE यूनिवर्सल टाइटल रोमन रेन्स के खिलाफ बचानी...