कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन के मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आगाज हो चुका हैं. गुरूवार, 16 नवम्बर से शुरू हुए कोलकाता टेस्ट मैच में अभी तक कुल दो दिन का खेला गया हैं और मेजबान भारतीय टीम श्रीलंकाई गेंदबाजो के सामने एकदम बेबस दिखाई दे रही हैं.

बारिश ने डाला खलल 

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि अभी तक दो दिन का खेल तो खत्म हो चुका हैं, लेकिन दो दिन के खेल में अभी तक पूरे 50 ओवर का खेल भी नहीं खेला जा सका हैं. दो दिनों का खेल समाप्त होने तक मेजबान भारतीय टीम का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर सिर्फ 74 रन हैं. जी हाँ ! अपनी आँखों पर विश्वास कीजिये, हमने पांच विकेट ही लिखा हैं.

पिछले काफी दिनों से कोलकाता में बारिश ही रही हैं, जिसका असर मैच पर भी पड़ रहा हैं. बारिश और खराब लाइट्स के कारण अभी तक सिर्फ 32.5 ओवर का खेल ही खेला जा सका हैं और दोनों ही दिन समय से पहले खेल को बंद करना पड़ा हैं. उम्मीद हैं, कि बचे हुए तीन दिनों में अच्छी क्रिकेट देखने को मिलेंगी.

लकमल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड 

भले ही बारिश के चलते दो दिन का खेल पूरी तरह से बर्बाद हो गया हो, लेकिन दो दिन में जितना भी खेल खेला गया. उस दौरान सिर्फ और सिर्फ श्रीलंकाई गेंदबाजो का मैच में बोल बोला देखने को मिला. खासतैर पर टीम के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल तो टीम इंडिया के बल्लेबाजो पर कहर बनकर टूटे.

सुरंगा लकमल ने उपरीक्रम के तीन विकेट लेकर भारतीय खेमे में खलबली मचा दी. लकमल में पहली ही गेंद पर लोकेश राहुल {0}, शिखर धवन {8} और कप्तान विराट कोहली {0} पर चलता कर दिया.

एक खास बात तो यह रही, कि सुरंगा लकमल ने मैच के दौरान अपने सात ओवर लगातार मेडेन फेंके. सुरंगा लकमल ने सबसे पहला रन अपनी 47 गेंद पर खर्चा.

लगातार मेडेन का कीर्तिमान 

सुरंगा लकमल ने इसी दौरान अपना नाम रिकॉर्ड बुक में भी शुमार करवा लिया. दरअसल साल 2001 के बाद सुरंगा लकमल विश्व क्रिकेट के एकमात्र ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्होंने लगातार 7 मेडेन ओवर फेंके हो और अपना पहला रन भी 47वीं गेंद पर दिया.

इससे पहले यह बड़ा रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज जेम्स टेलर के नाम था. जेम्स टेलर ने हाल में ही साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपना पहला रन पूरी 40 गेंदों के बाद दिया था. आप सभी को बता दे, कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सुरंगा लकमल के आंकड़े कुछ इस प्रकार रहे. सुरंगा लकमल {11953}. 

  • SHARE

    क्रिकेट…क्रिकेट…क्रिकेट…इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...

    चार दिवसीय टेस्ट मैच में दिखेगा कई अनोखे नियम, 26 दिसंबर को होगा साउथ...

    जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में क्रिकेट प्रशंसकों को नए नियम देखने को मिल सकते हैं। अभी...

    बड़ी खबर : चयनकर्ताओं ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच वनडे सीरीज के बाद 20 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी. जिसके लिए भारतीय...

    आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोल रहा है सहवाग का जादू मैदान पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने करियर के दौरान दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। वीरेन्द्र सहवाग की बल्लेबाजी...

    वीडियो : टी10 क्रिकेट में सहवाग की कप्तानी वाली भारतीय टीम के अफरीदी की...

    क्रिकेट का खेल साल 1877 में शुरू हुआ था, लेकिन क्रिकेट के पहले 94 सालों तक क्रिकेट में सिर्फ दो परियों में खेला जाने...