क्रिकेट डेस्‍क। गुजरात लायंस ने आईपीएल-9 में शनिवार को मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हरा दिया। गुजरात की टीम 14 मैचों में 18 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। 13 मैचों में 16 अंक के साथ सनराइजर्स हैदराबाद ने भी प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालिफाई कर लिया है। मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में 14 अंक के साथ छठे स्‍थान पर रही। इस मैच में कई दिलचस्‍प रिकॉर्ड्स बने। आइए गौर करें

*8 जीत इस आईपीएल में गुजरात ने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए हासिल की। इस सत्र में संयुक्‍त रूप से सर्वाधिक दूसरी टीम बनी। क्‍वालिफाई करने के कारण लायंस के पास दो मैच है खिताब जीतने के लिए।

*4 बार गुजरात ने पावरप्‍ले में 70 या अधिक रन बनाए। अन्‍य कोई टीम ऐसा कारनामा नहीं कर सकी।

*2 बार ओपनर के रूप में इस आईपीएल में शून्‍य पर आउट हुए फिंच। ओपनर के तौर पर अन्‍य तीन पारियों में उन्‍होंने अर्धशतक जमाये। श्रेयस अय्यर और अजिंक्‍य रहाणे ओपनर के रूप में दो बार शून्‍य पर आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे।

*27 रन बनाए मुंबई इंडियंस ने आखिरी चार ओवरों में चार विकेट खोकर। पिछले छह ओवर (11 से 16) के बीच मुंबई ने 73 रन बनाए एक विकेट खोकर।

*73.07 प्रतिशत रन नितिश राणा ने बाउंड्री से बनाए इस आईपीएल में। जो 100 से अधिक रन बनाने वाले 56 बल्‍लेबाजों में तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ है।

*175.88 स्‍ट्राइक रेट राणा का 2015-16 सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में था। उन्‍होंने 8 पारियों में 42.71 की औसत से 299 रन बनाए थे। उन्‍होंने टूर्नामेंट में 21 छक्‍के जड़े थे।

*3 विकेट आज के मिलाकर मुंबई इंडियंस ने पावरप्‍ले में कुल 25 विकेट गंवाए जो कि सर्वश्रेष्‍ठ है। दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने 22 विकेट गंवाए और उसका एक मैच शेष है।

*7-2 जीत-हार का रिकॉर्ड है इस आईपीएल में गुजरात लायंस का। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए गुजरात ने 4 में से केवल एक मैच जीता। मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड 5-2 लक्ष्‍य का पीछा करते हुए जबकि पहले बल्‍लेबाजी करने पर 2-4 का रिकॉर्ड है।

  • SHARE
    मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, क्रिकेट से जुड़ी सभी खबरे मुझे दूसरों के साथ शेयर करने में काफी ख़ुशी होती है, इसी कारण मैंने क्रिकेट राइटर के रूप में अपना करियर चुना.

    Related Articles

    WWE NEWS: अगले हफ्ते होने वाली रॉ में जोड़े गये दो धमाकेदार मैच, अबकी...

    WWE रॉ में लगातार बदलाव करती रहती है और इस सेगमेंट में नजर आने वाले रेस्लरो की स्टोरीलाइन भी बदलती रहती है ताकि फैन्स...

    भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान हुआ अजीबोगरीब किस्सा, गेंदबाज ने डाली गेंद मगर नही पहुँची...

    क्रिकेट मैच के दौरान कई ऐसे घटनाक्रम घट जाते हैं, जो बाद में खबरों के रूप में सामने आते हैं. ऐसा ही एक घटनाक्रम...

    आईजेपीएल से बाहर हुईं दिल्ली, हरियाणा

    दुबई, 26 सितम्बर; हरियाणा हरिकेंस और दिल्ली डैशर्स के बीच खेला गया मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ और इस कारण दोनों टीमों को इंडियन जूनियर...

    अब मिताली राज पर भी बनेगी बायोपिक, खुद मिताली ने किया ये खुलासा

    मुंबई, 26 सितम्बर; भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की कहानी को बायोपिक के जरिए बयां किया जाएगा। मिताली को आशा है...

    इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा मैदान पर अपना मुँह बंद रखा करे विराट कोहली

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं. आये दिन एक के बाद एक कीर्तिमान विराट कोहली देश...